जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने बीजेपी नेता को भूना, हमलावरों की तलाश में जुटी पुलिस

संविधान से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद से कश्मीर में बीजेपी नेताओं पर लगातार हमले हो रहे हैं। हाल में 9 अगस्त को अनंतनाग जिले में आतंकियों ने बीजेपी के किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू और कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने बीजेपी के एक नेता जावीद अहमद डार की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने जावेद की मौत की पुष्टि कर दी है। जावीद डार होमशालीबाग निर्वाचन क्षेत्र के बीजेपी के निर्वाचन क्षेत्र प्रभारी थे।

जावीद अहमद डार की हत्या में शामिल आतंकियों की तलाश में पुलिस ने इलाके में अभियान शुरू कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस दल मौके पर पहुंच गया है और हमलावरों को पकड़ने के लिए एक अभियान शुरू कर दिया गया है। मौके पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पहुंच गए हैं।


कश्मीर बीजेपी इकाई ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि कुलगाम में जावीद अहमद डार की हत्या आतंकियों की हताशा को दर्शाता है। जम्मू-कश्मीर बीजेपी के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने डार की हत्या को बर्बर करार दिया और पुलिस से हमलावरों को पकड़ने और उन्हें कड़ी सजा देने का आग्रह किया है। ठाकुर ने एक बयान में कहा कि आतंकवादी हताश महसूस कर रहे हैं और बेगुनाहों को निशाना बना रहे हैं, लेकिन निहत्थे लोगों को मारने से कुछ नहीं होगा।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म होने के बाद से कश्मीर घाटी में बीजेपी नेताओं पर लगातार हमले हो रहे हैं। गुरुवार रात राजौरी जिले में बीजेपी नेता जसबीर सिंह के आवास पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका, जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।
इससे पहले 9 अगस्त को अनंतनाग जिले में आतंकियों ने बीजेपी के किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia