कोरोना संकट से निपटने में PM मोदी की नीति पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- जब-जब मोदी सरकार को चेताया गया, एक न सुनी

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, "जब फरवरी 2020 में कांग्रेस और राहुल गांधी ने कोरोना महामारी के बारे में चेताया, आगाह किया, तो मोदी सरकार ने पहले मजाक उड़ाया, फिर 24 फरवरी, 2020 को नमस्ते ट्रंप मनाया और 24 मार्च, 2020 तक मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार को जबरन गिराया।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना का कहर जारी है। ऐसे में कई राज्य सरकार ने कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं। इस बीच कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कई ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, "जब फरवरी 2020 में कांग्रेस और राहुल गांधी ने कोरोना महामारी के बारे में चेताया, आगाह किया, तो मोदी सरकार ने पहले मजाक उड़ाया, फिर 24 फरवरी, 2020 को नमस्ते ट्रंप मनाया और 24 मार्च, 2020 तक मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार को जबरन गिराया।"

सुरजेवाला ने अगले ट्वीट में कहा, 'फिर 24 मार्च, 2020 की रात को बगैर बताए घातक लॉकडाउन लगाया कांग्रेस ने फिर चेताया, फिर आगाह किया बगैर इंतजाम लॉकडाउन से गरीबों मजदूरों का क्या होगा। मोदी सरकार ने फिर एक न सुनी। नतीजा- आजादी के बाद की सबसे बड़ी मानवीय त्रासदी का मंजर सबने देखा।


उन्होंने आगे कहा, "जब कांग्रेस ने प्रवासी मजदूरों का रेल भाड़ा जमा करवाया और बसों का इंतजाम करवाया तो मोदी सरकार ने पहले मजाक उड़ाया, फिर जा कर कहीं-कहीं रेल का इंतजाम करवाया और यूपी में तो 1,000 बसों को दिल्ली की सीमा पर ही रुकवाया और मेहनतकशों को पैदल चलवाया।"

सुरजेवाला ने कहा, "जब कांग्रेस ने अस्पताल, दवाई, वेंटिलेटर की मांग उठाई, तो मोदी सरकार ने PM केयर फंड से हजारों करोड़ की धन राशि इकट्ठा करवाई, जब फर्जी वेंटिलेटर देख लोगों ने कहा कि हिसाब दो, तो RTI कानून से ही PM केयर फंड को छूट करवाई, कहा PM केयर फंड पर नही कोई कार्यवाही।"


सुरजेवाला ने कहा, "पिछले एक साल में कोरोना टैक्स के नाम पर जनता से खूब हुई लुटाई. पर न अस्पताल, न डॉक्टर, न वेंटिलेटर, न वैक्सीन और न दवाई उपलब्ध करवाई। और न ही 6,000 की राशि खाते में जमा कराई, हां कोरोना के नाम पर इश्तिहार-फोटो छपवा मशहूरी बहुत करवाई।"

उन्होंने आगे कहा, "कांग्रेस और राहुल गांधी ने फिर चेताया कोरोना से जंग जीती नहीं गई है, खतरा टला नहीं है, दूसरी लहर आएगी. कोरोना को हराने का पुख्ता इंतजाम कीजिए। मोदी सरकार ने फिर मजाक उड़ाया, कहा कोरोना को तो हमने हरा गिराया, मंत्रियों से भी तू-तू, मैं-मैं करवाया।"


सुरजेवाला ने कहा, "राहुल गांधी ने 6 अप्रैल को पत्र लिख फिर चेताया कोरोना की दूसरी लहर जारी है, वैक्सीन की उम्र और शर्तें हटाइए, सबको वैक्सीन लगाइए,
पूरी दुनिया से वैक्सीन मंगाइए। मोदी सरकार ने फिर मजाक उड़ाया, कंपनियों का हमदर्द बताया, पर अगले दिन ही वैक्सीन आयात खुलवाया।"

सुरजेवाला ने कहा, "मनमोहन सिंह ने 11 अप्रैल को पत्र लिख फिर चेताया। आबादी के 1% को ही अब तक वैक्सीन लगा, सरकार बताए कि कितने करोड़ वैक्सीन खरीदी, कब तक लगाएगी, जरूरी हो तो वैक्सीन बनाने की अनिवार्य लाइसेन्सिंग करें, विचार तो दूर, सरकार ने पत्र पढ़े बगैर ही सलाह न देने की सलाह दे डाली।"


सुरजेवाला ने ट्वीट किया, "19 अप्रैल को वैक्सीन की उम्र तो 18 साल कर दी पर कीमत का निर्णय अब सरकार नहीं, वैक्सीन बनाने वाली कंपनी करेगी। यानी अब वैक्सीन मुफ्त नहीं, अब वैक्सीन 200 रुपये में भी नहीं, अब वैक्सीन की कीमत का निर्णय कंपनी करेगी, है ना सचमुच आपदा में अवसर! मोदी है तो यही मुमकिन है।"

उन्होंने आखिरी ट्वीट में कहा, "अब जब चारों ओर कोरोना की महामारी फैली है, अस्पताल बेड, दवाई, वैक्सीन की ना तैयारी है, बड़बोली बातें, भाषण और रैली देश पर भारी हैं, तो जलती चिताओं की लपटें नहीं दिखती उन्हें? श्मशान-कब्रिस्तान की सिसकी नही सुनती उन्हें? क्यों। आखिर क्यों सौंप दिया देश इनको हमने?"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia