बजट सत्र के दूसरे चरण का आज से आगाज, खड़गे बोले- बेरोजगारी, महंगाई और छापेमारी के मुद्दे को उठाएंगे

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण से पहले विपक्ष के नेता राज्यसभा मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम रणनीति बनाने के लिए (सभी विपक्षी नेताओं की) राय लेंगे। हम इस सत्र में बेरोजगारी, महंगाई और विपक्षी नेताओं के खिलाफ छापेमारी के मुद्दे उठाएंगे।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू होगा। यह 6 अप्रैल तक चलेगा। इस सत्र में कुल 27 बैठकें होंगी। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण से पहले विपक्ष के नेता राज्यसभा मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम रणनीति बनाने के लिए (सभी विपक्षी नेताओं की) राय लेंगे। हम इस सत्र में बेरोजगारी, महंगाई और विपक्षी नेताओं के खिलाफ छापेमारी के मुद्दे उठाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि कर्नाटक में 40% भ्रष्टाचार है, वहां पर उनका (बीजेपी) MLA रंगे हाथ पकड़ा गया लेकिन उन्हें छूट है और यहां 25-30 साल पुराने केस ढूंढ कर विपक्ष के सदस्यों को परेशान कर रहे हैं।

इस बीच राज्यसभा के शांतिपूर्ण संचालन को लेकर सभापति जगदीप धनखड़ ने रविवार को सभी दलों के नेताओं के साथ एक बैठक की। इसमें सभी से तय नियम और प्रक्रियाओं का पालन करने को कहा गया। साथ ही सभी से सदन के शांतिपूर्ण संचालन में सहयोग की अपील भी की गई। बैठक में सदन में व्यवधान को रोकने के तरीकों पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के विचार मांगे। विपक्षी सदस्यों ने गैर-बीजेपी सरकारों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग और धनखड़ के निजी कर्मचारियों को संसदीय समितियों में नियुक्त करने का मुद्दा उठाया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia