देश में कोरोना से सबसे कम उम्र के मरीज की मौत, 25 साल के युवक ने तोड़ा दम, कई लोगों को किया गया आइसोलेट

यूपी के गोरखपुर में कोरोना वायरस की चपेट में आने से एक शख्स की मौत हो गई है। प्रदेश में ये किसी कोरोना पॉजिटिव की मौत का पहला मामला है। इस मौत की खबर के बाद हर तरफ हड़कंप मच गया है। जिस शख्स की मौत हुई है, वो महज 25 साल का बताया जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। इसी बीच बुधवार को यूपी में कोरोना वायरस की वजह से पहली मौत हुई है। यह घटना गोरखपुर जिले में हुई है जहां एक 25 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव था। इस मौत की खबर के बाद हर तरफ हड़कंप मच गया है। जिस शख्स की मौत हुई है, वो बस्ती जिले का रहने वाला था। बता दें कि इतनी कम उम्र में कोरोना से मौत का ये देश का पहला मामला है।

खबरों के मुताबिक, गोरखपुर मेडिकल कालेज के ट्रामा सेंटर में रविवार को परिवार के लोग उसे लेकर पहुंचे। उसे एडरमिट करने के थोड़ी देर बाद मेडिसिन विभाग के वार्ड नंबर 14 में भेज दिया गया। वहां रविवार रात उसकी तबीयत ज्यािदा बिगड़ी तो डॉक्टेरों ने आनन-फानन में कोरोना वार्ड में शिफ्ट कर दिया। वहां उसे वेंटिले‍टर पर रखा गया। डॉक्टररों ने पूरी कोशिश की लेकिन हसनैन की तबीयत बिगड़ती चली गई। सोमवार की सुबह उसकी मौत हो गई।


इस मौत के बाद डॉक्टर सकते में आ गए। डॉक्टरों को युवक हसनैन की हालत और लक्षणों के आधार पर शंका हुई कि कहीं उसे कोरोना तो नहीं। उन्होंकने उसके थ्रोट स्वा।ब (गले की लार) का नमूना लिया। बीआरडी मेडिकल कॉलेज और आरएमआरसी की जांच में गले की लार का नमूना रिएक्टिव मिला। इसके बाद हड़कंप मच गया है। जिसके बाद उन सभी डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ और तीमरदारों को आइसोलेट कर दिया गया है, जो भी कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में थे।

इस बीच केजीएमयू लखनऊ के मीडिया प्रभारी डॉक्टर सुधीर सिंह ने बताया कि गोरखपुर से मरीज का सैंपल भेजा गया था, जिसकी जांच के बाद वो कोरोना पॉजिटिव निकला। गोरखपुर में भी सही सही जांच हुई थी। केजीएमयू के पास रिपोर्ट क्रॉस चेक होने के लिए भेजी गई थी। वहीं युवक की मौत के बाद बस्ती के गांधीनगर इलाके को सील कर दिया गया है। पूरे मोहल्ले को सैनिटाइज किया जा रहा है। मोहल्ले के लोगों को घरों से बाहर न निकलने की हिदायत दी गई है।

गौरतलब है कि यूपी में कोरोना वायरस के मरीज 100 के पार हो चुके हैं। इसमें सबसे ज्यादा मामले नोएडा से सामने आ रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia