Getting Latest Election Result...

उत्तर प्रदेश: लखनऊ में मनकामेश्वर मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, पत्र मिलने के बाद हड़कंप! जांच में जुटी पुलिस

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के मुताबिक, मनकामेश्वर महंत देव्या गिरी के साथ ही अलीगंज स्थित पुराने हनुमान मंदिर के पते पर भी ऐसा ही पत्र भेजा गया था। दोनों ही खतों की भाषा एक जैसी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मनकामेश्वर मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। बताया जा रहा है कि हाल ही में गिरफ्तार मुजाहिदों को ना छोड़ने पर धमाके की धमकी दी गई है। महंत देव्या गिरि को डाक से धमकी भरा पत्र भेजा गया है। पत्र में एक समुदाय के खिलाफ हो रहे अत्याचार का बदला लेने के लिए हिंसक कार्रवाई और ब्लास्ट किए जाने की बात लिखी गई है। पत्र में स्वतंत्रा दिवस की पूर्व संध्या से पहले हाल में पकड़े गए संदिग्धों को रिहा करने के लिए कहा गया है। ऐसा नहीं करने पर गंभीर नतीजों के लिए तैयार रहने की धमकी दी गई है।

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के मुताबिक, मनकामेश्वर महंत देव्या गिरी के साथ ही अलीगंज स्थित पुराने हनुमान मंदिर के पते पर भी ऐसा ही पत्र भेजा गया था। दोनों ही खतों की भाषा एक जैसी है। धमकी भरा पत्र भेजने वाले व्यक्ति तक पहुंचने के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि श्रावण मास में मनकामेश्वर मंदिर में श्रद्धालु पहुंचते हैं। ऐसे में धमकी को गंभीरता से लेते हुए मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्होंने शहर के सभी प्रमुख मंदिरों में विशेष सुरक्षा बरतने के निर्देश दिए हैं। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि जांच जारी है। वहीं, धमकी भरे पत्र में 11 जुलाई को पकड़े गए संदिग्धों को रिहा करने की मांग लिखी गई है।


खत में दावा किया गया है कि सभी लोग बेगुनाह हैं। उन्हें फंसाया गया है। पत्र में महिलाओं के लिए भी आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कई बातें लिखी गई हैं। पुलिस ने मनकामेश्वर के साथ पुराना अलीगंज मंदिर, बुद्धेश्वर, कोनेश्वर, कालीबाड़ी, हनुमान सेतु, बड़ा और छोटा शिवाला की भी सुरक्षा कड़ी कर है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia