तेल कीमतों पर ट्रक ऑपरेटरों का सरकार को अल्टीमेटम, 14 दिन में नहीं कम हुए दाम तो कर देंगे काम बंद

देश में बेतहाशा बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों से परेशान ट्रक ऑपरेटरों ने सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम देकर तेल कीमतें कम करने की मांग की है। ट्रांसपोर्टरों का कहना है कि अगर कीमतें नहीं घटीं तो ट्रकों की चाबियां कलेक्टरों को सौंप कर हड़ताल कर देंगे।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

तेल की लगातार तेजी से बढ़ती कीमतों से ट्रक ऑपरेटर बेचैन हैं। ट्रक ऑपरेटरों ने सरकार से पेट्रोल-डीजल की बड़ती कीमतों पर लगाम लगाने की मांग की है। ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टर कांग्रेस ने कहा है कि अगर 15 दिन में तेल की कीमतों में कमी नहीं हुई तो सभी ट्रक ऑपरेटर अपने ट्रकों की चाबियां जा कलेक्टरों को सौंप कर हड़ताल कर देंगे। ट्रक ऑपरेटर कांग्रेस ने कहा है कि इस बारे में देश के सभी 3700 संगठन सरकार को पत्र लिखेंगे।

ट्रक ऑपरेटरों का हना है कि ट्रकों का मालभाड़ा भी ऑटो-टैक्सी की तरह प्रति किलोमीटर की दर से तय किया जाए। यह किराया तेल कीमतों से लिंक होना चाहिए। अगर तेल कीमतें बढ़ें तो मालभाड़ा भी बढ़ना चाहिए। ट्रक ऑपरेटर कांग्रेस ने कहा है कि तेल की कीमतों की वजह से ट्रक मालिक-चालक इस समय भारी आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं।

एक अखबार से बातचीत में ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रवक्ता राजेंद्र कपूर ने कहा कि अगर सरकार 14 दिनों में यह मांग पूरी नहीं करती है तो वे चक्का जाम की बजाय कामबंदी करेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia