कश्मीर पर मध्यस्थता को लेकर अमेरिका में घिरे ट्रंप, जानिए अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने क्या कहा

कश्मीर पर मध्यस्थता वाला बयान देने के बाद अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खुद ही अपने देश में घिरते जा रहे हैं। अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य ब्रैड शेरमैन ने ट्रंप के बयान की निंदा करते हुए इसे बचकाना और शर्मनाक बताया है। वहीं अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने इस पर सफाई दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे को लेकर लोकसभा में विपक्ष के सांसदों ने जमकर हंगामा किया है। विपक्ष ने सरकार से इसे लेकर जवाब मांगा हैं और कहा है कि पीएम मोदी सदन में आकर जवाब दें। दूसरी ओर अपने बयान को लेकर अपने ही देश में अब घिर गए हैं। साथ ही अमेरिका ने इस पर सफाई दी है।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा, “दोनों पक्षों के लिए कश्मीर द्विपक्षीय मुद्दा है। ट्रंप प्रशासन इस बात का स्वागत करेगा कि भारत और पाकिस्तान बैठकर इस पर बात करें, ऐसे में अमेरिका सहयोग के लिए तैयार है।”


वहीं अमेरिकी सांसद ब्रैड शरमन ने कहा है कि कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता का राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप का प्रस्ताव बचकाना और शर्मनाक है और उन्होंने ट्रंप की इस गलती को लेकर वॉशिंगटन में भारत के राजदूत हर्ष वर्धन श्रृंगला से माफी मांगी है।

कैलिफोर्निया के सैन फर्नाडो वैली के प्रतिनिधि शरमन ने साथ ही कहा कि भारत कश्मीर मुद्दे पर किसी भी तीसरे पक्ष के मध्यस्थता के प्रस्ताव का हमेशा से विरोध करता रहा है। उन्होंने सोमवार को ट्वीट किया, “मैंने ट्रंप के बचकाने और शर्मनाक बयान के लिए भारतीय राजदूत हर्ष वर्धन श्रृंगला से माफी मांगी है।”


राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका दौरे पर आए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान दावा किया था कि प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे पाकिस्तान के साथ विवाद को लेकर मध्यस्थता का आग्रह किया है। भारत ने तत्काल ट्रंप के दावे को खारिज कर दिया था।

इसे भी पढ़ें: कश्मीर को लेकर ट्रंप के दावे पर संसद में जोरदार हंगामा, कांग्रेस समेत विपक्ष की मांग- पीएम मोदी दें जवाब

कश्मीर पर ट्रंप के दावे को विदेश मंत्रालय ने किया खारिज, कांग्रेस ने मांगा पीएम से जवाब

(आईएएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */