ओमिक्रॉन के खतरे की आहट से अलर्ट पर तमिलनाडु, सिंगापुर और यूके से आए दो लोग कोरोना पॉजिटिव

तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने नए कोविड-19 वेरिएंट ओमिक्रॉन के मद्देनजर किसी भी खतरे से निपटने के लिए खुद को तैयार कर लिया है। स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल कॉलेजों को अपने प्रत्येक अस्पताल में ओमिक्रॉन के निदान वाले रोगियों को भर्ती करने के लिए 150 बेड अलग करने का निर्देश दिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

सिंगापुर और यूके से तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे और चेन्नई हवाई अड्डे पर पहुंचे दो यात्री कोविड की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। इन दो यात्रियों के स्वाब के नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं वो आमिक्रॉन वेरिएंट की चपेट में तो नहीं हैं। तमिलनाडु की स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने कहा कि ब्रिटेन से आई यात्री को किंग इंस्टीट्यूट ऑफ प्रिवेंटिव मेडिसिन, चेन्नई के विशेष वार्ड में भर्ती कराया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए बेंगलुरु भेजे गए हैं। 10 वर्षीय लड़के के साथ यात्रा करने वाले परिवार के तीन सदस्यों ने कोविड-19 सकारात्मक परीक्षण किया है और उन्हें क्वोरंटीन में रखा गया है।

सिंगापुर से तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे पर आने वाला यात्री जो कोविड जांच में पॉजिटिव आया है। वह सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल, तिरुचि में भर्ती है और डॉक्टरों की निगरानी में है।

सुब्रमण्यम ने चेन्नई में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, "राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने पहले ही तमिलनाडु के सभी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों को 'जोखिम वाले' देशों से आने वाले सभी यात्रियों के लिए अनिवार्य जांच करने के लिए सतर्क कर दिया है।"


दूसरी ओर तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने नए कोविड-19 वेरिएंट ओमिक्रॉन के मद्देनजर किसी भी खतरे से निपटने के लिए खुद को तैयार कर लिया है। स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल कॉलेजों को अपने प्रत्येक अस्पताल में ओमिक्रॉन के निदान वाले रोगियों को भर्ती करने के लिए 150 बेड अलग करने का निर्देश दिया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल कॉलेजों को ओमिक्रॉन रोगियों के इलाज के लिए स्थापित किए जाने वाले विशेष वाडरें के लिए अलग प्रवेश और निकास द्वार प्रदान करने का भी निर्देश दिया है।

तमिलनाडु राज्य के स्वास्थ्य सचिव डॉ जे राधाकृष्णन ने एक सर्कुलर में सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों को ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन पॉइंट और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ तैयार रहने का निर्देश दिया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia