दिल्ली हिंसा मामले में उमर खालिद UAPA के तहत गिरफ्तार, कई घटों की पूछताछ के बाद कार्रवाई

उमर खालिद की गिरफ्तारी के बाद यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ग्रुप ने एक बयान जारी किया है। बयान में कहा गया है कि 11 घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उमर खालिद को दिल्ली हिंसा मामले में साजिशकर्ता के रूप में गिरफ्तार किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद को गिरफ्तार कर लिया है। उमर खालिद की गिरफ्तारी गैर-कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत की गई है। खबरों के अनुसार, उमर खालिद को समन के जरिए पूछताछ के लिए स्पेशल सेल ने बुलाया था। बताया जदा रहा है कि कई घंटों की पूछताछ के बाद उमर खालिद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

उमर खालिद की गिरफ्तारी के बाद यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ग्रुप ने एक बयान जारी किया है। बयान में कहा गया है, “11 घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उमर खालिद को दिल्ली हिंसा मामले में साजिशकर्ता के रूप में गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस हिंसा की जांच की आड़ में आपराधिक विरोध प्रदर्शन को बढ़ा रही है।”

यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ने आगे कहा, “सीएए और एनआरसी के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी. फिलहाल हमारी प्राथमिकता है कि उसे ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा मुहैया करवाई जाए और दिल्ली पुलिस को हर तरह से उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।”


गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल दिल्ली हिंसा मामले की जांच कर रही है। इस मामले में पुलिस पहले उमर खालिद से पूछताछ कर चुकी थी। पूछताछ में स्पेशल सेल ने उमर खालिद से हिंसा से जुड़े कई सवाल पूछे। मामले की जांच कर रही पुलिस अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले स्पेशल सेल उमर खालिद से उनके दिए गए भाषण को लेकर भी सवाल पूछ चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 Sep 2020, 8:52 AM