उन्नाव केस: छावनी में तब्दील पीड़िता का गांव, ग्रमीणों ने किया हंगामा, परिवार वालों तक नहीं पहुंच पा रही मीडिया

उत्तर प्रदेश के उन्नाव के असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव में खेत से दो नाबालिग लड़कियों का संदिग्ध हालत में शव मिलने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। इस बीच खबर है कि पीड़िता की बबुरहा गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। जगह-जगह बैरियर लगा दिए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

विनय कुमार

यूपी के उन्नाव जिले में दो लड़कियों की मौत का मामला अब तूल पकड़ लिया है। इस मामले में दो लड़कियों की मौत हो चुकी है। जबकि तीसरी की हालत गंभीर बनी हुई है। विपक्ष और दिल्ली महिला आयोग पीड़ित लड़की को दिल्ली एयरलिफ्ट करने की मांग कर रहा है। दूसरी ओर योगी सरकार पीड़िता की बबुरहा गांव को छावनी में तब्दील कर दिया है। जगह-जगह बैरियर लगा दिए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। मीडिया मृतकों के परिजनों से नहीं मिल पा रही है। परिजनों को पुलिस द्वारा उठाए जाने के विरोध में ग्रमीण धरने पर बैठ गए हैं।

खबरों के मुताबिक, सीओ हसनगंज, सीओ बांगरमऊ भी मौके पर मौजूद हैं। 18 दरोगा, 70 हेड कॉन्स्टेबल, 30 आरक्षी अतिरिक्त तैनात किए गए हैं। एडीएम, एसडीएम भी गांव पहुंचे हुए हैं।

गौरतलब है कि उन्नाव के बबुरहा गांव में बुधवार को लगभग दोपहर 3:00 बजे के करीब तीन नाबालिग लड़कियां खेत में पशुओं के लिए चारा लेने गई थी, लेकिन देर शाम तक घर नहीं लौटीं। शाम में परिजन लड़कियों को खोजने के लिए निकले तो उन्हें खेत में लड़कियां कपड़े से बंधी हुई और मरणासन्न हालत में मिली थी।


इस मामले में आज यूपी एडीजी (कानून-व्यवस्था) ने कहा कि उन्नाव में 3 बच्चियों के बेहोश होने की सूचना मिली, 2 बच्चियों की मौत हो गई, एक बच्ची को कानपुर शिफ्ट किया है। ब​च्चियों के पोस्टमार्टम से जो तथ्य प्रकाश में आएंगे उस पर आगे कार्रवाई करेंगे। अभी परिजन जो बता रहे हैं हम उस पर कार्रवाई कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: उन्नाव में दलित लड़कियों की मौत पर राहुल बोले- हम पीड़ितों के साथ, प्रियंका का सवाल, पीड़ित परिवार नजरबंद क्यों?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia