यूपी: बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबियों पर अब कसा पुलिस का शिकंजा, शस्त्र लाइसेंस निलंबित

वाराणसी जोन के एडीजी बृज भूषण ने कहा कि मुख्तार अंसारी के रिश्तेदारों और गुर्गों को जारी किए गए हथियार लाइसेंस के सत्यापन के दौरान इनमें से पांच को लेकर गाजीपुर पुलिस को कई अनियमितताओं का पता लगा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जेल में बंद माफिया डॉन और विधायक मुख्तार अंसारी के रिश्तेदारों और गुर्गों के पांच शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं। इन हथियारों को गाजीपुर जिले के पुलिस थानों में जमा करा दिया गया है। वाराणसी जोन के एडीजी बृज भूषण ने कहा, “मुख्तार के रिश्तेदारों और गुर्गों को जारी किए गए हथियार लाइसेंस के सत्यापन के दौरान इनमें से पांच को लेकर गाजीपुर पुलिस को कई अनियमितताओं का पता लगा था। इसके बाद उन्होंने सात से नौ जुलाई के बीच जिला मजिस्ट्रेट को अपनी रिपोर्ट भेजी थी।”

रिपोर्ट के आधार पर, जिला मजिस्ट्रेट ने मोहम्मदाबाद क्षेत्र से उदय नारायण यादव, रियाज अंसारी, रामानुज सिंह यादव, अफजल अली खान और वलीउल्लाह खान के शस्त्र लाइसेंस निलंबित करने के आदेश दिए। एडीजी ने कहा कि अब तक मुख्तार अंसारी गिरोह से जुड़े लोगों के 33 शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर पुलिस थानों में जमा किए गए हैं।


गौरतलब है कि अधिकारियों ने पंजाब की रोपड़ जेल में बंद मुख्तार के रिश्तेदारों और गुर्गों पर शिकंजा कस दिया है। इतना ही नहीं गाजीपुर जिले में अवैध रूप से कब्जा की गई जमीन और अवैध तरीकों से अर्जित की गई 39.83 करोड़ रुपये की संपत्तियों को भी मुख्तार के करीबियों से मुक्त कराया गया है।

राज्य सरकार ने मऊ, वाराणसी और जौनपुर सहित कई पूर्वी जिलों में मछली व्यापार में मुख्तार के गुर्गों के एकाधिकार को तोड़ने के लिए भी कार्रवाई की है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia