उत्तर प्रदेश में आंधी और बारिश का तांडव, आकाशी बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत

पुलिस के मुताबिक, बेहटागोकुल थाना क्षेत्र के यासीनपुर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। यह लोग एक विवाह समारोह में आए थे और बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। अचानक आकाशीय बिजली गिरी और दोनों की मौत हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में सोमवार को भारी बारिश के दौरान तीन जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से छह लोगों की मौत हो गई। हरदोई जिले में मूसलाधार बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। मौसम की मार से मवेशियों को भी जान गंवानी पड़ी। सिर्फ जालौन में ही 40 बकरियां मारी गईं।

पुलिस के अनुसार, “बेहटागोकुल थाना क्षेत्र के यासीनपुर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से हरिद्वारी और एक महिला की मौत हो गई। यह लोग एक विवाह समारोह में आए थे और बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। अचानक आकाशीय बिजली गिरी और दोनों की मौत हो गई।”

शाहजहांपुर में मिर्जापुर थानाक्षेत्र के सिकटिया गांव में तेज आंधी के बाद बगिया में पेड़ से गिरे आम बीनने गए एक किशोर और एक किशोरी की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई।

थाना प्रभारी सुधाकर पांडे के अनुसार, सनी और खुशबू दोपहर आई तेज आंधी में आम के पेड़ से गिरे आम उठाने गए थे। इसी बीच पानी गिरने लगा तो वे पेड़ के नीचे खड़े हो गए। अचानक आकाशीय बिजली गिरने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

जालौन में एट थाना क्षेत्र के बिलायां गांव में आकाशीय बिजली गिरने से आसाराम की मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक स्वामी प्रसाद ने बताया कि कोच कोतवाली क्षेत्र के सतोह गांव में आकाशीय बिजली गिरने से सूरज की मौत हो गई।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia