उत्तर प्रदेश: अलीगढ़ में CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बवाल, थाने पर पथराव, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

अलीगढ़ में सीएए के विरोध में शाहजमाल ईदगाह के सामने हजारों की संख्या में महिलाएं और पुरुष जमा हुए थे। प्रदर्शनकारी लगातार नारेबाजी कर रहे थे। ऊपरकोट कोतवाली के सामने भी प्रदर्शनकारियों ने जोरदार प्रदर्शन किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के ऊपरकोट में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बवाल हो गया है। बताया जा रहा है कि सीएए के विरोध में कुछ लोग जुलूस निकाल रहे थे। खबरों के मुताबिक, इस दौरान कुछ युवकों ने तुर्कमान गेट पर के पास पथराव किया। इसके बाद हलाता तनावपूर्ण हो गए। खबरों में कहा गया है कि कुछ लोगों ने ऊपरकोट कोतवाली पर भी पथराव किया। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं।

अलीगढ़ के डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध कर रहे लोगों ने पुलिस के वाहनों पर पथराव किया और जामा मस्जिद के पास एक ट्रांसफार्मर को आग लगाने की कोशिश की। डीएम ने कहा, "प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वाहनों पर पथराव किया इसलिए पुलिस को उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का सहारा लेना पड़ा।"

बताया जा रहा है कि सीएए के विरोध में शाहजमाल ईदगाह के सामने हजारों की संख्या में महिलाएं और पुरुष जमा हुए थे। प्रदर्शनकारी लगातार नारेबाजी कर रहे थे। ऊपरकोट कोतवाली के सामने भी प्रदर्शनकारियों ने जोरदार प्रदर्शन किया। पुलिस प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश कर रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस-प्रशासनिक अफसरों के समझाने के बावजूद टकराव के हालात बन रहे हैं।


खबरों के मुताबिक, देहलीगेट और ऊपरकोट थाना क्षेत्र के मुस्लिम इलाकों के सभी बाजार बंद हो गए हैं। करीब 12:30 बजे सब्जी मंडी इलाके के दुकानदारों को भी धरना प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान करते हुए बाजार बंद करा दिया गया था। फिलहाल इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। इलाके में हालात तनावपूर्ण हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 23 Feb 2020, 5:56 PM