उत्तरकाशी हिमस्खलन: पीड़ित परिजनों का कर्नाटक सरकार पर फूटा गुस्सा, कहा- शवों को वापस लाने में नहीं मिली मदद

पीड़ित परिवारों ने आरोप लगाया है कि कर्नाटक सरकार शवों को वापस लाने में कोई सहायता देने या मदद करने के लिए आगे नहीं आई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड में 4 अक्टूबर को द्रौपदी की डंडा-2 चोटी पर आए हिमस्खलन में मारे गए दो लोगों के परिवारों और दोस्तों ने कर्नाटक की बीजेपी सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा निकाला। पीड़ित परिवारों ने आरोप लगाया है कि सरकार शवों को वापस लाने में कोई सहायता देने या मदद करने के लिए आगे नहीं आई है।

उन्होंने कहा कि बहुत समझाने के बाद बेंगलुरु शहरी जिला अधिकारी मृतकों के शवों को वापस लाने की कोशिश कर रहे थे और उनके फंसे हुए परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के लिए परिवहन सुविधाओं की व्यवस्था की, जो शवों की पहचान करने के लिए वहां गए थे। रक्षित के. (26) और विक्रम एम. (33) के परिवार सरकार से उनके बेंगलुरु वापस आने की व्यवस्था करने की मांग कर रहे हैं।


रक्षित और विक्रम कर्नाटक के रहने वाले थे और उत्तरकाशी स्थित नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (एनआईएम) के पर्वतारोहियों की 41 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे। हिमस्खलन की चपेट में आने के बाद वे लापता हो गए थे। दोनों ने 28 दिनों के उन्नत पर्वतारोहण पाठ्यक्रम के लिए दाखिला लिया था और पर्वतारोहण के प्रति उनका जुनून था। रक्षित डॉक्टर थे और विक्रम मैकेनिकल इंजीनियर।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia