कप्तानी न छिन जाए, इस डर से विराट कोहली ने लिया यह बड़ा फैसला

विश्व कप सेमीफाइनल में हार के बाद विराट कोहली की कप्तानी को लेकर चर्चा जारी थी और माना जा रहा था कि उन्हें वेस्ट इंडीज़ दौरे पर आराम दिया जा सकता है। लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि वे इस दौरे पर जाएंगे। उन्हें डर है कि अगर उन्होंने दौरा छोड़ा तो कप्तानी जा सकती है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर जा सकते हैं। विराट कोहली एक महीने के इस दौरे पर वनडे, टी-20 सीरीज के साथ ही टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा होंगे। पहले चर्चा थी कि विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम दिया जा सकता है। लेकिन एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक अब विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर जा सकते हैं।

इस खबर के बाद यह चर्चा शुरु हो गई है कि आखिर विराट कोहली वेस्ट इंडीज़ दौरे पर क्यों जाना चाहते हैं? जानकारों का कहना है कि दरअसल विराट कोहली को लगता है कि अगर वे वेस्ट इंडीज़ दौरे पर नहीं गए तो उनकी कप्तानी हमेशा के लिए छिन सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि चयनकर्ता रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 और विराट कोहली को सिर्फ टेस्ट टीम का कप्तान बनाने पर विचार कर रहे हैं, लेकिन अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

गौरतलब है कि टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है। इस दौरे में तीन टी-20 मैच, तीन वनडे मैच और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। दौरे की शुरुआत टी-20 मैचों से होगी, इसके बाद वनडे सीरीज 8 अगस्त से होगी। आखिर में 22 अगस्त से पहला टेस्ट शुरू होगा, और दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से खेला जाएगा।

इस दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन 19 जुलाई को हो सकता है। खबरे हैं कि एम एस धोनी भी इस दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे, वहीं शिखर धवन को भी शामिल नहीं किया जाएगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next