माफिया अतीक अहमद के बेटे का जिस पुलिस अफसर ने किया एनकाउंटर वो कौन है? जानिए उनके बारे में सबकुछ

एसटीएफ की टीम ने अतीक के बेटे असद और हत्याकांड में शामिल शूटर गुलाम को एनकाउंटर में मार गिराया। इस टीम के नेतृत्व एसटीएफ के डीएसपी नवेंदु सिंह और डीएसपी विमल कर रहे थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

माफिया अतीक अहमद के बेटे असद को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया है। मकसूदन के बेटा गुलाम का भी एनकाउंटर हुआ है। झांसी में डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में यूपीएसटीएफ की टीम ने यह कार्रवाई की है। उमेश पाल हत्याकांड में असद आरोपी था और फरार चल रहा था। उसके ऊपर 5 लाख रुपये का इनाम था।

कौन हैं डीएसपी नवेंदु सिंह?

नवेंदु सिंह को स्पेशल टास्क फोर्स में साल 2018 में शामिल किया गया था और इस समय वे STF में डीएसपी के पद पर तैनात हैं। पिछले साल ही दो ईनामी बदमाशों को नवेंदु सिंह ने मार गिराया था। इसके लिए उन्हें 2008 में राष्ट्रपति वीरता पदक और 2014 में राष्ट्रीय पराक्रम पदक से नवाजा जा चुका है। पिछले साल 2022 में भी नवेंदु सिंह को उनकी वीरता के लिए स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।


बता दें कि 24 फरवरी को सुलेमसराय में जीटी रोड पर कार से उतरते ही उमेश पाल और उनके दो गनर पर फायरिंग करके हत्या कर दी गई थी। इस मामले में उमेश की पत्नी जया पाल ने हत्याकांड में अतीक अहमद, अशरफ, अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, बेटों के अलावा गुड्डू मुस्लिम, गुलाम समेत नौ लोगों पर केस दर्ज कराया था। दो अपराधी पुलिस एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं। शाइस्ता पर 50 हजार रुपये तो असद, गुलाम, गुड्डू मुस्लिम समेत पांच शूटरों की गिरफ्तारी पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम घोषित है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia