देश में कोरोना से इस बार क्यों हो रही हैं ज्यादा मौतें, क्या है इसके पीछे की वजह? LNJP के एमडी ने बताया

डॉ.सुरेश कुमार ने बताया कि अब वायरस ने ऐसा कोई आयु वर्ग नहीं छोड़ा है जिसमें मौतें नहीं हो रही हैं। आईसीयू बेड की कमी की वजह से मौतें हो रही हैं। ऐसा अनुमान है कि अभी एक-दो हफ़्ते वायरस का पीक रहेगा और उसके बाद ये धीरे-धीरे कम होगा।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

देश में हर दिन लाखों की संख्या में कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही कोरोना की चपेट में आकर हजारों लोगों की जानें जा रही हैं। पिछली लहर में इतनी मौतें नहीं हो रही थीं और न ही इतने संक्रमित सामने आ रहे थे। ऐसे में सवाल यह है कि दूसरी लहर में इतनी मौतें क्यों रही हैं, इसके पीछे की वजह क्या है। एलएनजेपी अस्पताल के एमडी डॉ.सुरेश कुमार ने इन सवालों का जवाब दिया है।

एलएनजेपी अस्पताल के एमडी डॉ.सुरेश कुमार ने कहा, “कोरोना से होने वाली मौतों के बढ़ने के दो कारण हैं, ज्यादातर अस्पतालों में रेमडेसिविर की कमी है और दूसरा वायरस का स्ट्रेन पहले से ज्यादा खतरनाक है। म्यूटेंट स्ट्रेन में ज्यादा मौतें हो रही हैं, जवान, बच्चों, गर्भवती महिलाओं में ज्यादा मौतें हो रही हैं।”

डॉ.सुरेश कुमार ने बताया, “अब वायरस ने ऐसा कोई आयु वर्ग नहीं छोड़ा है जिसमें मौतें नहीं हो रही हैं। आईसीयू बेड की कमी की वजह से मौतें हो रही हैं। ऐसा अनुमान है कि अभी एक-दो हफ़्ते वायरस का पीक रहेगा और उसके बाद ये धीरे-धीरे कम होगा।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia