हाथरस कांड की जांच में शामिल DIG की पत्नी ने की आत्महत्या, यूपी पुलिस के हाथ पूरी तरह खाली

डीआईजी चंद्र प्रकाश की छवि साफ-सुथरी है और उनकी गिनती ईमानदार अफसरों में होती है। इस समय वह पीटीसी उन्नाव में तैनात हैं। इसके साथ ही हाथरस कांड की जांच के लिए गृह सचिव भगवान स्वरूप की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय एसआईटी में भी वह बतौर सदस्य शामिल हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को यूपी पुलिस के डीआईजी चंद्र प्रकाश की पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। हालांकि, पुलिस ने आत्महत्या का कारण बताने से फिलहाल इनकार कर दिया है। डीआईजी चंद्र प्रकाश हाल में चर्चा में रहे हाथरस कांड की जांच के लिए सरकार द्वारा गठित एसआईटी में शामिल हैं।

मिली जानकारी के अनुसार यूपी पुलिस के डीआईजी चंद्र प्रकाश लखनऊ में सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में रहते हैं। इसी आवास पर शनिवार की सुबह डीआईजी की 36 वर्षीय पत्नी पुष्पा प्रकाश ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आनन-फानन में कुछ लोगों की मदद से पुष्पा को लोहिया अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

डीआईजी की पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या क्यों की, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है। पुलिस के अनुसार मौके से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। इस बीच इस वारदात को लेकर तरह-तरह के कयास लगने भी शुरू हो गए हैं। इस मामले में डीआईजी चंद्र प्रकाश की भी बयान अब तक नहीं आया है।

गौरतलब है कि यूपी पुलिस के तेजतर्रार अधिकारी चंद्र प्रकाश की छवि काफी साफ-सुथरी है और उनकी गिनती ईमानदार अफसरों में होती है। इस समय वह पीटीसी उन्नाव में डीआईजी पद पर तैनात हैं। इसके साथ ही हाथरस कांड की जांच के लिए गृह सचिव भगवान स्वरूप की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय एसआईटी में डीआईजी चंद्र प्रकाश भी बतौर सदस्य शामिल हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */