अमृतपाल को पनाह देने वाली महिला हरियाणा से गिरफ्तार, कौन है बलजीत कौर? जिसके घर एक रात रुका था भगोड़ा

कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह भोरिया ने मीडिया को बताया कि बलजीत कौर पप्पल प्रीत सिंह के संपर्क में थी। ऐसा संदेह है कि पप्पल प्रीत और अमृतपाल रविवार की रात उनके घर पर रुके थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा पुलिस ने भगोड़े कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह और उसके साथी पप्पल प्रीत सिंह को कथित रूप से कुरुक्षेत्र जिले के शाहाबाद कस्बे में अपने घर में पनाह देने के आरोप में 28 वर्षीय एमबीए डिग्री धारक बेरोजगार महिला को गिरफ्तार कर पंजाब पुलिस को सौंप दिया है। आरोपी बलजीत कौर अपने भाई और पिता के साथ रहती है। उसका भाई एसडीएम कार्यालय में काम करता है, जबकि उसके पिता दूध का कारोबार करते हैं।

कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह भोरिया ने मीडिया को बताया कि बेरोजगार बलजीत कौर पप्पल प्रीत सिंह के संपर्क में थी। ऐसा संदेह है कि पप्पल प्रीत और अमृतपाल रविवार की रात उनके घर पर रुके थे। कुछ पूछताछ के बाद, पंजाब पुलिस को सूचित किया गया और महिला को आगे की जांच के लिए उन्हें सौंप दिया गया।


अमृतपाल सिंह, जिसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाया गया है और एक गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है, 18 मार्च से उसे पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर चलाए जा रहे अभियान के बावजूद फरार है। पिछले साल दुबई से लौटे स्वयंभू उपदेशक फरवरी में साधारण समारोह में किरणदीप कौर के साथ शादी के बंधन में बंधे।

अमृतपाल सिंह की गतिविधियों के लिए कथित विदेशी फंडिंग के संबंध में महिला अधिकारियों वाली पुलिस टीम ने उनके पति के पैतृक स्थान पर उनसे लगभग एक घंटे तक पूछताछ की। आधिकारिक सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि पुलिस ने धन के स्रोतों का पता लगाने के लिए अमृतपाल, उनकी पत्नी और माता-पिता के बैंक खातों को भी स्कैन किया है।

जिस मोटरसाइकिल पर अमृतपाल सिंह भागा था उसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस ने छापेमारी के बाद अमृतपाल सिंह की मर्सिडीज कार को भी जब्त कर लिया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia