दिल्ली-NCR में कड़ाके की ठंड से कांपे लोग, येलो अलर्ट जारी, उत्तर भारत के कई इलाके शीतलहर की चपेट में

उत्तर-पश्चिम भारत में घना कोहरा और कड़ाके की सर्दी पड़ने से लोग बेहाल है। आईएमडी के अनुमान के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक उत्तर-पश्चिम भारत में शीत लहर जारी रहेगी। इसके बाद ही लोगों को कुछ राहत मिलेगी।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। लगातार बढ़ती ठंड के बीच मंगलवार (तीन जनवरी) का दिन दिल्ली में मौसम का दूसरा सबसे ठंडा दिन रहा। अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम दर्ज हुआ। मौसम विभाग के मुताबिक अभी कुछ दिन तक कड़ाके की ठंड पड़ेगी। मौसम विभाग ने लगातार चार दिन के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

दूसरी ओर उत्तर-पश्चिम भारत में घना कोहरा और कड़ाके की सर्दी पड़ने से लोग बेहाल है। मौसम विभाग ने बताया कि कोहरे और दिन में बादल छाए रहने की वजह से मंगलवार को पंजाब के अधिकांश हिस्सों, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में ठिठुरन महसूस की गई।

आईएमडी के अनुमान के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक उत्तर-पश्चिम भारत में शीत लहर जारी रहेगी। इसके बाद ही लोगों को कुछ राहत मिलेगी। 


पहाड़ी क्षेत्रों में फिर हो सकती है बर्फबारी

मौसम विभाग का कहना है कि एक हल्का पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश की ओर बढ़ रहा है। इससे पहाड़ी क्षेत्रों में फिर बर्फबारी हो सकती है। इससे मैदानी इलाकों में भी मौसम बदलेगा और सर्द हवा के कारण शीतलहर का प्रकोप देखा जाएगा। मौसम का पूर्वानुमान जारी करनेवाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छा सकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia