कृषि विधेयकों के खिलाफ यूथ कांग्रेस ने संसद घेरा, बेरोजगारी पर फूंका पीएम मोदी का पुतला, कई गिरफ्तार

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि ये सरकार युवाओं के वोट लेना जानती है, लेकिन वही युवा जब रोजगार मांगता है तो उसे लाठी मिलती है। राहुलजी बार-बार कहते हैं कि ये सूट-बूट की सरकार है और यही सच है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश के युवाओं में बढ़ती बेरोजगारी और मोदी सरकार के कृषि से जुड़े नए विधेयकों के विरोध में मंगलवार को भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकताओं ने दिल्ली में विशाल प्रदर्शन कर संसद भवन का घेराव किया। प्रदर्शन का नेतृत्व भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी कर रहे थे। प्रदर्श के दौरान यूथ कांग्रेस के युवाओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला भी दहन किया।

प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस कार्यकता जैसे ही संसद भवन की ओर बढ़े दिल्ली पुलिस ने बैरीकेड लगाकर उन्हें रोक दिया। दिल्ली पुलिस के साथ अर्द्धसैमिक बलों की भारी तैनाती की गई थी। इस दौरान आक्रोशित यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस की जमकर धक्का-मुक्की हुई। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास के साथ पुलिस ने जमकर धक्कामुक्की की। बाद में श्रीनिवास समेत कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास ने कहा, “पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार युवा और किसान विरोधी है। प्रधानमंत्री युवाओं और किसानों के गुनाहगार हैं। अपने उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए वह देशवासियों की आवाज दबा रहे हैं। किसान विरोधी काले कानून प्रधानमंत्री की सनक है और यदि इन जनविरोधी कानूनों को वापस नहीं लिया तो सड़कों पर जमकर लड़ाई होगी। आज संसद का घेराव हमने इस गूंगी बहरी सरकार को जगाने के लिए किया है।”

भारतीय युवा कांग्रेस पहले से ही युवाओं में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार को जगाने के लिए 'रोजगार दो' अभियान चला रही है। यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “केंद्र सरकार युवाओं के वोट लेना जानती है, लेकिन वहीं युवा जब रोजगार मांगता है तो उसे लाठी मिलती है। राहुल गांधी जी बार बार कहते है कि यह सूट-बूट की सरकार है। सच यही है कि यह सरकार 130 करोड़ भारतीयों के लिए नहीं बल्कि दो चार उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है।’’

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Sep 2020, 6:09 PM
/* */