यूपी बीजेपी संकट के बीच अपना दल ने भी बनाया दबाव, अनुप्रिया ने केंद्र और राज्य में मंत्री पद की रखी मांग

अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने गुरुवार को दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात कर योगी सरकार के संभावित मंत्रिमंडल विस्तार में अपनी पार्टी का दावा ठोंक दिया है। योगी और शाह की मुलाकात के ठीक पहले अनुप्रिया ने शाह से मुलाकात कर दबाव बनाने की कोशिश की है।

फोटोः @AmitShah
फोटोः @AmitShah
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर जारी खींचतान के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को दिल्ली पहुंचे हैं, जहां आज उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से लंबी मुलाकात कर हालात पर चर्चा की। बताया जा रहा है कि योगी कल पीएम मोदी से भी मुलाकात करेंगे। लेकिन इसी बीच बीजेपी की सहयोगी अपना दल (एस) ने भी बीजेपी पर दबाव बढ़ाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने भी गुरुवार को अमित शाह से मुलाकात कर अपनी बात रखी।

अमर उजाला की खबर के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अमित शाह की मुलाकात के ठीक पहले अनुप्रिया पटेल ने शाह से मुलाकात की, जिसे काफी अहम माना जा रहा है। सूत्रों के अनुसार शाह से मुलाकात के दौरान अनुप्रिया पटेल ने भी केंद्र और प्रदेश में संभावित मंत्रिमंडल विस्तार में उनकी पार्टी को उचित प्रतिनिधित्वि देने की मांग रख दी है। इसके साथ ही पटेल ने जिला पंचायत अध्यक्ष और प्रदेश के निगमों और आयोगों में भी पार्टी को हिस्सेदारी देने की मांग की है।

खबरों के अनुसार अमित शाह से मुलाकात के दौरान अनुप्रिया पटेल ने प्रदेश मंत्रिमंडल में अपना दल का कोटा बढ़ाने की मांग के साथ केंद्र में खुद के लिए और प्रदेश में अपने एमएलसी पति आशीष पटेल के लिए मंत्री पद की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने कम से से पांच जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अपना दल के उम्मीदवार को समर्थन देने की भी मांग की है। इसके साथ ही अनुप्रिया ने शाह से प्रदेश के निगमों और आयोगो के खाली पदों पर भी पार्टी के लोगो को समायोजित करने की मांग की है।

गौरतलब है कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में अपना दल (एस) को प्रतिनिधित्व नहीं मिल पाया है, जबकि पिछली मोदी सरकार में अनुप्रिया पटेल को स्वास्थ्य मंत्रालय में राज्यमंत्री बनाया गया था। इसी तरह प्रदेश में उनकी पार्टी के 9 विधायक होने के बावजूद एक ही मंत्री पद मिला है। सूत्रों का कहना है कि अनुप्रिया ने आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी की सीटों को बढ़ाने के मुद्दे पर भी चर्चा की है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia