खेल की 5 बड़ी खबरें: क्राइस्टचर्च टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार और अजलन शाह कप टूर्नामेंट पर कोरोना का साया

न्यूजीलैंड ने हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत को सात विकेटों से हरा दिया और कोरोना वायरस के चलते अजलन शाह कप टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

क्राइस्टचर्च टेस्ट में न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया

न्यूजीलैंड ने हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को भारत को सात विकेटों से हरा दिया। जीत के लिए कीवी टीम को सिर्फ 132 रन चाहिए थे जो उसने चायकल से पहले ही 36 ओवरों में तीन विकेट खोकर बना लिए। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।

यह भारत की आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में पहली सीरीज हार है। भारत ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 90 रनों के साथ की और 34 रनों का इजाफा कर वह पवेलियन लौट ली। भारत की ओर से इस पारी में सबसे ज्यादा 24 रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाए। उनके बाद रवींद्र जडेजा रहे जिन्होंने 16 रनों की नाबाद पारी खेली। न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में ट्रेंट बाउल्ट ने चार और टिम साउदी ने तीन विकेट लिए। कोलिन डी ग्रांडहोम और नील वेग्नर के हिस्से एक-एक विकेट आया।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

भारत दौरे के लिए अफ्रीकी टीम की घोषणा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खत्म होने के कुछ देर बाद ही दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अपनी वनडे टीम घोषित कर दी है। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने भारत दौरे के लिए यह टीम घोषित की है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 मार्च से तीन मैच की वनडे सीरीज खेली जाएगी। अफ्रीकी टीम में फाफ डू प्लेसिस और रासी वान डर डुसेन की वापसी हुई है। क्विंटन डिकॉक एक बार फिर टीम की कमान संभालते नजर आएंगे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

महिला टी-20 विश्व कप: सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने जंक्श्न ओवल मैदान पर खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के मैच में न्यूजीलैंड को चार रनों से हरा सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मौजूदा विजेता ने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 155 रनों का स्कोर खड़ा किया। न्यूजीलैंड पूरे ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 151 रन ही बना सकी। आखिरी ओवर में कीवी टीम को जीत के लिए 20 रनों की जरूरत थी, लेकिन कैटी मार्टिन एक चौके और एक छक्का लगाने के बाद भी टीम को जरूरी रनों तक नहीं पहुंचा पाई।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

कोरोना वायरस के चलते स्थगित हुआ अजलन शाह कप टूर्नामेंट

दुनिया भर में कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के 29वें सत्र को अप्रैल की जगह सितंबर में आयोजित कराने का फैसला किया गया। आयोजकों की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई। इस बयान के अनुसार, अजलन शाह कप का आयोजन मलेशिया के इपोह में 11 से 18 अप्रैल तक होना था लेकिन अब यह टूर्नामेंट 24 सितंबर से तीन अक्टूबर तक होगा।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

कोरोना वायरस के कारण कतर मोटोजीपी रद्द

कतर की राजधानी दोहा में आगामी आठ मार्च को होने वाली मोटोजीपी सीजन की पहली रेस कोरोनावायरस के कारण रद्द कर दी गई है। इंटरनेशनल मोटरसाइक्लिंग फेडरेशन (आईएमएफ) ने एक बयान में कहा, "इटली, कतर सहित कई देशों के बीच यात्रा प्रतिबंधों के कारण लोसैल सर्किट पर होने वाली रेस नहीं होगी।" हालांकि, आईएमएफ ने कहा कि मोटो2 और मोटो3 विश्व चैंपियनशिप रेस तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगी और इसके लिए सभी टीमों के राइडर्स पहले ही आयोजनस्थल पर पहुंच चुके हैं। मोटोजीपी का दूसरा राउंड थाईलैंड में 22 मार्च को आयोजित होना है।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next