खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL में आज चेन्नई-हैदराबाद की 'भिड़ंत' और ICC महिला टीम रैंकिंग में इस स्थान पर भारत

IPL 2020 का 14वां मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज शाम 7:30 बजे होगा। ये मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा और भारत ने शुक्रवार को जारी आईसीसी महिला टी-20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है। उसने इस स्थान से न्यूजीलैंड को हटा दिया है।

फोटो: @IPL
फोटो: @IPL
user

नवजीवन डेस्क

IPL 2020: चेन्नई और हैदराबाद के बीच आज का मुकाबला

IPL 2020 का 14वां मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज शाम 7:30 बजे होगा। ये मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आपको बता दें, चेन्नई को उसके पिछले मैच में हार झेलनी पड़ी थी जबकि हैदराबाद ने अपना पिछला मैच जीता है। हैदराबाद और चेन्नई दोनों टीमों ने इस सीजन में दो मैच हारे हैं जबकि एक-एक मैच जीते हैं। इस मैच में दोनों ही टीमें जीत दर्ज करना चाहेंगी।

संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपरकिंग्स: मुरली विजय, शेन वॉटसन, फॉफ डू प्लेसिस, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सैम करन, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, पीयूष चावला, दीपक चाहर, लुंगी नगिडी/ड्वेन ब्रावो

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और खलील अहमद/सिद्धार्थ कौल

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

IPL 13: मयंक के पास औरेंज कैप, शमी के पास पर्पल कैप

मयंक अग्रवाल ने अपनी टीम के कप्तान लोकेश राहुल से औरेंज कैप हथिया ली है। वहीं पर्पल कैप मोहम्मद शमी के पास है। मयंक और शमी की टीम किंग्स इलेवन पंजाब को हालांकि गुरुवार को मुंबई इंडियंस के हाथों 48 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मयंक ने 25 रनों की पारी खेली और इसी के साथ मयंक के चार मैचों 246 रन हो गए हैं। वह अब सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में पहले स्थान पर है। राहुल मुंबई के खिलाफ 17 रन ही बना पाए।

उनके कुल 239 रन हैं। वहीं गेंदबाजी में शमी ने चार मैचों में आठ विकेट लिए हैं। उनके पीछे दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबादा हैं जिनके तीन मैचों में सात विकेट हैं। तीसरे नंबर पर चार मैचों में छह विकेट लेने वाले राहुल चहर हैं। आईपीएल में औरेंज कैप सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी और पर्पल कैप सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी को दी जाती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

ICC महिला टीम रैंकिंग: भारत वनडे में दूसरे, टी-20 में तीसरे स्थान पर

भारत ने शुक्रवार को जारी आईसीसी महिला टी-20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है। उसने इस स्थान से न्यूजीलैंड को हटा दिया है। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें पहले और दूसरे स्थान पर कायम हैं। इन दोनों के क्रमश: 291 और 280 प्वाइंट्स हैं। इस साल की शुरुआत में खेले गए टी-20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने वाले भारत का तीसरे स्थान पर आना ही शीर्ष-15 में इकलौता बदलाव है। वहीं वनडे में छह बार की विश्व विजेता और आईसीसी चैम्पियनशिप की दोनों संस्करणों की विजेता आस्ट्रेलिया 160 अंकों के साथ पहले स्थान पर है।

इस टीम ने 21 में से 20 वनडे मैच जीत कर अपने अंकों में आठ अंकों का इजाफा किया। वह दूसरे स्थान पर काबिज भारत से 39 रन आगे है और यह अंतर महिला एवं पुरुष क्रिकेट में किसी भी प्रारूप में सबसे ज्यादा है। आस्ट्रेलिया ने भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका को मात दे यह मुकाम हासिल किया। भारत 121 अंकों के साथ दूसरे, इंग्लैंड 119 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका 107 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। न्यूजीलैंड उससे 13 अंक पीछे है।

फोटो:IANS
फोटो:IANS

लेवांडोवस्की बने यूरोपियन फुटबालर ऑफ द ईयर-2020

जर्मनी के फुटबाल क्लब बायर्न म्यूनिख के खिलाड़ी रोबर्ट लेवांडोव्स्की को यूईएफए का 2019-20 का साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी चुना गया है। लेवांडोव्स्की ने कहा, "यह शानदार एहसास है। मैं टीम के साथियों और जिनके मार्गदर्शन में मैं खेला उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। साथ ही मैं अपने परिवार का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।" लेवांडोव्स्की ने इस सीजन 47 मैचों में 55 गोल किए हैं। इस सीजन वह सिर्फ पांच मैच ही खेले और जर्मन लीग में सबसे ज्यादा 34 गोल करने वाले खिलाड़ी रहे। चैम्पियंस लीग में उन्होंने 15 और डीएफबी कप में उन्होंने छह गोल किए। साथ ही उन्होंने 10 गोलों में एसिस्ट किए।

फोटो:IANS
फोटो:IANS

डेविड हेम्प बने पाक महिला क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच

बरमुडा के पूर्व कप्तान डेविड हेम्प को पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। वह इकबाल इमाम का स्थान लेंगे। आस्ट्रेलिया में रहने वाले डेविड ने बरमुडा के लिए 22 वनडे मैच खेले हैं। वहीं ग्लोमोर्गन, फ्री स्टेट, वारविकशायर के लिए 271 मैच खेले हैं। वह साथ ही ग्रेट ब्रिटेन के क्वालीफाइड लेवल-4 के कोच हैं और 2015 से 2020 तक बिग बैश लीग (बीबीएल) में मेलबर्न स्टार्स के अलावा विक्टोरिया महिला क्रिकेट टीम के कोच रह चुके हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा जारी बयान में महिला चयन समिति की अध्यक्ष उरुज मुमताज ने कहा, "डेविड ने पांच साल आस्ट्रेलिया में मेलबर्न और विक्टोरिया की महिला टीम के साथ काम किया है।

(आईएएनएस के इनुपट के साथ)

लोकप्रिय
next