IPL 14: केन विलियमसन बदलेंगे हैदराबाद की किस्मत? आज राजस्थान रॉयल्स से होगा मुकाबला

विलियमसन इससे पहले 2018 और 2019 सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व कर चुके हैं। केपटाउन में सैंडपेपरगेट विवाद के बाद वार्नर को टूर्नामेंट के उस सत्र में भाग लेने से रोके जाने के बाद 2018 में उन्हें कप्तान नामित किया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

सनराइजर्स हैदराबाद अपने नए कप्तान केन विलियम्सन की अगुवाई में आईपीएल के 14वें सीजन के 28 वें मैच में आज अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। ये मैच 3.30 बजे होगा। हैदराबाद ने शनिवार को ही डेविड वार्नर की जगह विलियम्सन को आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों के लिए टीम का कप्तान बनाए जाने की घोषणा की है।

फ्रेंचाइजी ने अपने सोशल चैनलों पर इसकी पुष्टि की। यह टीम अभी आठ टीमों की तालिका में सबसे नीचे है। वार्नर की देखरेख में टीम ने अब तक छह मैच खेले हैं और पांच में उसे हार मिली है। विलियमसन इससे पहले 2018 और 2019 सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व कर चुके हैं। केपटाउन में सैंडपेपरगेट विवाद के बाद वार्नर को टूर्नामेंट के उस सत्र में भाग लेने से रोके जाने के बाद 2018 में उन्हें कप्तान नामित किया गया था।

वार्नर की देखरेख में बीते सीजन में हैदराबाद को प्लेऑफ तक पहुंचाया था। इस सीजन में वह हालांकि कमाल नहीं कर सके क्योंकि मध्य क्रम के बल्लेबाजों ने टीम को काफी हद तक निराश किया है। इस सीजन में टीम की सबसे बड़ी समस्या उसके मध्यक्रम का न चल पाना रहा है। विलियम्सन सीजन के शुरूआती मैचों में नहीं खेल पाए थे। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनके अर्धशतक की बदौलत टीम मैच को सुपर ओवर तक पहुंचाने में सफल रही थी।

पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के फील्डिंग की भी काफी आलोचना हो रही है और यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि विलियम्सन राजस्थान के खिलाफ किस अंतिम एकादश को उतारते हैं। हैदराबाद की तरह, राजस्थान भी सीजन में अब तक संघर्ष करती आ रही है। राजस्थान अपने प्रतिद्वंद्वी हैदराबाद से एक स्थान आगे सातवें नंबर पर है। रविवार को अगर वह हैदराबाद से हारती है तो तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर पहुंच जाएगी। राजस्थान के पास अब सिर्फ केवल चार ही विदेशी खिलाड़ी बचे हैं और ऐसे में उसके सामने हैदराबाद के खिलाफ अंतिम एकादश का चयन करना काफी मुश्किल होगा।

टीमें (संभावित)

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, बासिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, जेसन रॉय, जेसन होल्डर, प्रियम गर्ग, विराट सिंह, केदार जाधव, मुजीब उर रहमान, जे सुचित।

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, कुलदीप यादव, आकाश सिंह।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia