खेल की 5 बड़ी खबरें: ऑक्सीजन संकट के बीच SRH के इस खिलाड़ी ने दिखाया बड़ा दिल! और रैना ने जडेजा को लेकर दी प्रतिक्रिया

सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्‍लेबाज श्रीवत्‍स गोस्‍वामी ने ऑक्‍सीजन सप्‍लाई के लिए 90 हजार रुपए का योगदान दिया है और चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

परिवार के कोविड-19 के सम्पर्क में आने के बाद अंपायर मेनन IPL से हटे

भारत के शीर्ष अंपायरों में शामिल नितिन मेनन के परिवार का सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, इसके बाद उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीजन से हटने और इंदौर वापस अपने घर लौटने का फैसला किया है। मेनन की पत्नी और मां कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और इसलिए उन्होंने आईपीएल के बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट से बाहर निकलने का फैसला किया है। मेनन की मां इंदौर के एक अस्पताल में भर्ती है। एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, " उनकी मां और पत्नी कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई हैं। उनकी मां इंदौर में अस्पताल में भर्ती है। उनके पिता की भी हालत ठीक नहीं है। उनका चार या पांच साल का एक बच्चा है। इसलिए उनका अपने परिवार के पास लौटना जरूरी था।" ऐसा माना जा रहा है कि परिवार की हालत ठीक होने के बाद मेनन आईपीएल में वापस लौट सकते हैं। इस बीच, आस्ट्रेलियाई अंपायर पॉल रीफेल ने भी आईपीएल से हटने का फैसला किया है। हालांकि ऐसा समझा जाता है कि उनके रवाना होने से ठीक 10 मिनट पहले ही दोहा के रास्ते आस्ट्रेलिया जाने वाली विमान रदद हो गई। इसलिए अब वह आईपीएल खत्म होने के बाद आस्ट्रेलिया के बाकी खिलाड़ियों के साथ वापस स्वदेश लौट सकते हैं। हेराल्ड और द ऐज ने रीफेल के हवाले से कहा, " मैंने कोशिश की। लेकिन दोहा के रास्ते मैं आस्ट्रेलिया नहीं लौट पाया।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS

IPL टेबल : चेन्नई फिर से टॉप पर, सबसे निचले स्थान पर पहुंची ये टीम

सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) पर सात विकेट से मिली जीत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन की अंकतालिका में फिर से शीर्ष पर पहुंच गई है। चेन्नई ने ऋतुराज गायकवाड़ (75) और फॉफ डुप्लेसिस (56) के अर्धशतकों की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 23वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया। हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 171 रनों का स्कोर बनाया, जिसे चेन्नई ने 18.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। चेन्नई की चेन्नई की छह मैचों में यह लगातार पांचवीं जीत है और अब वह 10 अंकों के साथ फिर से टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। हैदराबाद की छह मैचों में यह पांचवीं हार है और टीम दो अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर दूसरे नंबर पर और दिल्ली कैपिटल्स तीसरे नंबर पर है। चेन्नई का नेट रन रेट प्लस 1.475, जबकि बेंगलोर का प्लस 0.089 है। एसआरएच के छह मैचों से केवल दो ही अंक है। मुंबई इंडियंस चौथे और कोलकाता नाइट राइडर्स पांचवें नंबर पर है। वहीं, पंजाब किंग्स छठे और राजस्थान रॉयल्स सातवें नंबर पर है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

सनराइजर्स हैदराबाद के क्रिकेटर ने ऑक्‍सीजन सप्‍लाई के लिए दान दिए 90,000 रुपए

भारत में अचानक कोविड-19 मामलों की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद पर्याप्‍त सुविधाओं को लेकर चिंता की स्थिति बन गई है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पिछले सप्‍ताह भारत में काफी मुश्किलें बढ़ाई हैं। कुछ क्रिकेटरों ने दान देकर देश में स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा सुविधा की मदद करने की कोशिश की है। सनराइजर्स हैदराबाद और बंगाल के क्रिकेटर श्रीवत्‍स गोस्‍वामी भी उन क्रिकेटरों की लिस्‍ट में जुड़ गए हैं, जिन्‍होंने मुश्किल स्थिति में मदद करने के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने 90 हजार रुपए का योगदान दिया है। गोस्‍वामी का दान ऑक्‍सीजन सप्‍लाई के प्रावधान के लिए बढ़ाया गया है। श्रीवत्‍स गोस्‍वामी ने डोनेटकार्ट चैरिटेबल संस्‍था में अपना योगदान दिया है। क्रिकेटर के दान करने के बाद संस्‍था ने ट्वीट करके उनकी सराहना की है। डोनेटकार्ट ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्‍ट करके सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर वीवीएस लक्ष्‍मण, कप्‍तान डेविड वॉर्नर और तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार को भी टैग किया है। ट्वीट में 31 साल के श्रीवत्‍स गोस्‍वामी की तारीफ की गई है।

खेल की 5 बड़ी खबरें: ऑक्सीजन संकट के बीच SRH के इस खिलाड़ी ने दिखाया बड़ा दिल! और रैना ने जडेजा को लेकर दी प्रतिक्रिया

सुरेश रैना ने रविंद्र जडेजा को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रैना ने कहा है कि जडेजा एक कंपलीट प्लेयर हैं और उन्हें तीनों फॉर्मेट का हिस्सा होना चाहिए। रविंद्र जडेजा ने अभी तक आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है। वो 102 रन बना चुके हैं और पांच विकेट चटका चुके हैं। इसके अलावा मैदान में जबरदस्त फील्डिंग करते हुए उन्होंने सात कैच भी पकड़े हैं। सीएसके टीवी पर रविंद्र जडेजा को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए सुरेश रैना ने कहा "जडेजा काफी अच्छी बैटिंग कर रहे हैं और गेंदबाजी भी जबरदस्त तरीफोटो: सोशल मीडियाके से कर रहे हैं। इसके अलावा वो अभी तक 7-8 कैच भी पकड़ चुके हैं। जडेजा जैसा प्लेयर तीनों फॉर्मेट का हिस्सा होना चाहिए।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कोरोना के कारण मुंबई टी-20 लीग स्थगित

मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने देश में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए आगामी टी20 लीग को स्थगित करने का फैसला किया है। टी20 मुंबई लीग संचालन परिषद के चेयरमैन मिलिंद नारवेकर ने कहा कि सरकारी तंत्र का कार्यभार कम करने के लिये यह फैसला किया गया है। एमसीए ने एक बयान में कहा, "मौजूदा स्थिति को देखते हुए (एमसीए) अध्यक्ष विजय पाटिल और चेयरमैन होने के नाते मैंने अगले नोटिस तक टी20 मुंबई लीग का आयोजन नहीं करने का फैसला किया। सरकारी मशीनरी पर भार कम करने का यह हमारा तरीका है और हम यह सुनिश्चित भी करना चाहते हैं हर कोई सुरक्षित रहे।" मुंबई टी20 लीग का यह तीसरा संस्करण था। इससे पहले 2018 और 2019 में इस लीग का आयोजन हुआ था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय