IPL में खेलेंगे उत्तराखंड के दो खिलाड़ी, आर्यन और अनुज दिखा चुके हैं अंडर-19 टीम में अपने जौहर

नैनीताल जिले के ये दो होनहार खिलाड़ी आज आईपीएल में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गए हैं। दरअसल, साल 2018 में जब भारतीय अंडर-19 टीम श्रीलंका दौरे पर गई थी तो टेस्ट में अनुज रावत को कप्तान और आर्यन जुयाल को उपकप्तान बनाया गया था

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारत में आईपीएल को क्रिकेट का त्योहार कहा जाता है। इस बार भी क्रिकेट के इस त्योहार के लिए तैयारियां जोरों शोरो से की जा रही हैं। खिलाड़ियों की नीलामी की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। नैनीताल जनपद के लिए आईपीएल की नीलामी खासा अच्छी रही है। इस बार नैनीताल जिले के दो खिलाड़ी, आर्यन जुयाल और अनुज रावत आईपीएल टीमों में चुने गए हैं।

बता दें कि आर्यन और अनुज अंडर-19 टीम के लिए भी साथ खेल चुके हैं। उत्तर प्रदेश टीम से खेलने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज हल्द्वानी निवासी आर्यन जुयाल को पहली बार किसी आईपीएल टीम में चुना गया है। उन्हें पांच बार की आईपीएल विजेता टीम मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रुपए में खरीदा है। इसके अलावा दूसरी अच्छी खबर नैनीताल के रामनगर से आई है। जहां के अनुज रावत को विराट कोहली की टीम आरसीबी ने खरीदा है। घरेलू क्रिकेट में दिल्ली से खेलने वाले बाएं हाथ के विकेट कीपर-बल्लेबाज अनुज रावत को 3.40 करोड़ में खरीदा गया है।

नैनीताल जिले के ये दो होनहार खिलाड़ी आज आईपीएल में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गए हैं। दरअसल, साल 2018 में जब भारतीय अंडर-19 टीम श्रीलंका दौरे पर गई थी तो टेस्ट में अनुज रावत को कप्तान और आर्यन जुयाल को उपकप्तान बनाया गया था। यह सीरीज भारत ने 2-0 से अपने नाम की थी। इसके अलावा वनडे मुकाबलों के लिए अंडर-19 टीम का कप्तान आर्यन जुयाल को बनाया गया था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia