सिनेजीवन: 55 साल के हुए आमिर खान और गली बॉय के लिए रणवीर सिंह ने जीते 3 अवॉर्ड

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का आज जन्मदिन है। आमिर ने अपने फिल्मी करियर में एक नहीं बल्कि कई हिट फिल्में दी हैं और गली बॉय के लिए रणवीर सिंह ने जीते 3 अवॉर्ड।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

55 साल के हुए बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का आज जन्मदिन है। आमिर ने अपने फिल्मी करियर में एक नहीं बल्कि कई हिट फिल्में दी हैं। अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले आमिर आज 55 साल के हो गए हैं। अपने चाचा नासिर हुसैन की फिल्म यादों की बारात (1973) में आमिर एक बाल कलाकार की भूमिका में नज़र आए थे और ग्यारह साल बाद आमिर का करियर फिल्म होली (1984) से आरम्भ हुआ। उन्हें अपने चचेरे भाई मंसूर ख़ान के साथ फ़िल्म क़यामत से क़यामत तक (1988) के लिए अपनी पहली व्यवसायिक सफलता मिली और उन्होंने फ़िल्म में एक्टिंग के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ मेल नवोदित पुरस्कार (सर्वश्रेष्ठ नवोदित पुरूष कलाकार के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार) जीता। पिछले आठ नामांकन के बाद 1980 और 1990 के दौरान, आमिर खान को राजा हिन्दुस्तानी (1996), के लिए पहला फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार मिला जो अब तक की उनकी एक बड़ी व्यवसायिक सफलता थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

'भूत' के बाद अब इस फिल्म में नजर आएंगे आकाश धर

धर्मा प्रोडक्शन की पहली हॉरर फिल्म 'भूत पार्ट वन : द हॉन्टेड शिप' में अपने निभाए किरदार से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने वाले अभिनेता आकाश धर अब इस प्रोडक्शन की एक और दूसरी फिल्म में नजर आएंगे, जिसका शीर्षक 'गुंजन सक्सेना : द कारगिल गर्ल' है। यह फिल्म भारतीय वायु सेना की महिला पायलट गुंजन सक्सेना पर आधारित है। साल 1999 में कारगिल के युद्ध में गुंजन ने निडर होकर युद्ध क्षेत्र में कई बार उड़ान भरी। फिल्म में जाह्न्वी कपूर शीर्षक किरदार में हैं। आकाश ने कहा, "यह मेरी जिंदगी का सबसे बेहतरीन दौर है। मैं अपने किरदार के बारे में ज्यादा नहीं बता सकता, लेकिन मैं इतना जरूर कहूंगा कि यह भारतीय वायु सेना के एक पायलट की अहम भूमिका है। एक के बाद एक धर्मा की दो फिल्मों में काम कर मैं वाकई में खुश हूं।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कोरोना के चलते रोकी गई शाहिद की 'जर्सी' की शूटिंग

अभिनेता शाहिद कपूर ने शनिवार को घोषणा कर कहा कि उनकी आगामी फिल्म 'जर्सी' की शूटिंग को कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर रोक दिया गया है। चंडीगढ़ में फिल्म की शूटिंग कर रहे शाहिद ने ट्वीट किया, "जैसा कि अभी जो वक्त चल रहा है, उसके मद्देनजर यह हमारी सामाजिक जिम्मेदारी है कि हम अपनी क्षमता के अनुसार वह सबकुछ करें, जिससे कि यह वायरस न फैले। टीम हैशटैगजर्सी शूट को रद्द कर रहा है, जिससे कि सभी यूनिट के सदस्य अपने घरों में अपने परिवार के साथ सुरक्षित रहें। जिम्मेदार बनें, सुरक्षित रहें।" निर्देशक गौतम तिन्नानुरी द्वारा निर्देशित फिल्म 'जर्सी', इसी नाम के तेलुगू फिल्म का हिंदी रीमेक है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

जी सिने अवार्ड : गली बॉय के लिए रणवीर सिंह ने जीते 3 अवॉर्ड

अभिनेता रणवीर सिंह ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें वह तीन पुरस्कारों के साथ दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने ये तीनों पुरस्कार शुक्रवार को आयोजित जी सिने अवॉर्ड्स में जीते हैं। रणवीर को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, वर्ष का सर्वश्रेष्ठ गाना और सर्वश्रेष्ठ ऑन-स्क्रीन पेयर श्रेणी में पुरस्कार मिले हैं। वहीं अभिनेत्री तापसी पन्नू को बदला फिल्म में उनके अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला है।

इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर करते हुए रणवीर ने बताया कि उन्हें ये पुरस्कार तीन श्रेणियों में दिए गए हैं। उनके पोस्ट पर इंडस्ट्री के बहुत से लोगों ने प्रतिक्रिया दी। इस बीच उनकी पत्नी और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के कमेंट ने सबका दिल जीत लिया। दीपिका ने रणवीर की पोस्ट पर कमेंट कर लिखा, 'हाय, आप बहुत हैंडसम हैं... ओके बाय।'

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कैटरीना कैफ ने की अक्षय कुमार की तारीफ

एक निजी टीवी चैनल के शो में अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ समेत सूर्यवंशी की पूरी टीम पहुंची थी। जहां सभी सितारों ने खूब मस्ती भरी बातें कीं, वहीं कैटरीना ने अपने को-स्टार अक्षय कुमार की काफी तारीफ भी की। कैटरीना ने कहा कि बॉलीवुड के शुरुआती दिनों में अक्षय ने बतौर सह कलाकार मेरी बहुत मदद की है। मैं उनका शुक्रिया अदा करना चाहती हूं। बता दें, लगभग 10 सालों के बाद अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ की जोड़ी फिल्म सूर्यवंशी में दिखने वाली है। इससे पहले इस जोड़ी ने नमस्ते लंदन, वेलकम, हमको दीवाना कर गए, सिंह इज किंग, दे दना दन, तीस मार खां जैसे हिट फिल्में दी हैं। इस जोड़ी को दर्शकों ने भी काफी पसंद किया था और बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय