सिनेजीवन: अक्षय के साथ ये अभिनेत्री बनी सबसे खूबसूरत शाकाहारी हस्तियां और जल्द आएगी बजरंगी भाईजान 2!

अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर को पेटा इंडिया द्वारा 2021 की सबसे खूबसूरत शाकाहारी हस्तियों से नवाजा गया है और सलमान खान ने घोषणा की है कि उनकी 2015 की हिट 'बजरंगी भाईजान' का सीक्वल बनेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

पनामा पेपर्स लीक मामले की जांच में शामिल हुईं ऐश्वर्या राय

बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन कथित फेमा उल्लंघन के मामले के संबंध में पनामा पेपर लीक मामले की जांच में शामिल होने के लिए सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दिल्ली कार्यालय पहुंचीं। ईडी के एक शीर्ष अधिकारी ने उनके बयान दर्ज करने के लिए जांच में शामिल होने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि जांच में शामिल होने के लिए अभिनेत्री को तीन बार तलब किया गया था। यह तीसरा समन था जो उन्हें मिला है। ईडी के एक अधिकारी ने कहा, "हमने उन्हें 20 दिसंबर के लिए बुलाया था। समन उनके मुंबई स्थित आवास पर भेजा गया था। समन का पालन करते हुए वह जांच में शामिल हुईं। यह पहली बार नहीं है जब उन्हें तलब किया गया है। इससे पहले उन्हें दो मौकों पर तलब किया गया था। हालांकि, वह जांच में शामिल नहीं हुईं। इससे पहले नौ नवंबर को उन्हे मामले में गवाही दर्ज कराने के लिए तलब किया गया था, लेकिन वह नहीं आईं। ईडी ने फेमा के तहत मामला तब दर्ज किया था, जब पनामा पेपर्स से पता चला था कि कैसे करों से बचने के लिए कंपनियों को ऑफशोर आइसलैंड में स्थापित किया गया था। मामले में ऐश्वर्या राय और अन्य को नामजद किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

अक्षय, भूमि बने पेटा की सबसे खूबसूरत शाकाहारी हस्तियां 2021

अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर को पेटा इंडिया द्वारा 2021 की सबसे खूबसूरत शाकाहारी हस्तियों से नवाजा गया है। भूमि, जो अपने अभियान क्लाइमेट वॉरियर के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण और जलवायु संकट के लिए भी चैंपियन हैं, एक साल पहले शाकाहारी बन गईं थी, क्योंकि उन्हें मांस खाने में अच्छा फील नहीं हो रहा था। वहीं अक्षय के लिए, स्वास्थ्य सबसे ज्यादा मायने रखता है और अभिनेता पूरी तरह से प्रोटीन आवश्यकताओं के लिए पौधे आधारित आहार पर निर्भर करते है। पेटा इंडिया के सेलिब्रिटी और जनसंपर्क निदेशक, सचिन बंगेरा ने कहा कि बॉलीवुड में सबसे फिट अभिनेताओं में से एक होने से लेकर अपने खाने की मेज से जलवायु क्रांति का नेतृत्व करने तक, अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर सभी को दिखा रहे हैं कि फिट और इको रहना कितना आसान है। इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अभिनेता श्रद्धा कपूर, सोनू सूद, मानुषी छिल्लर, अनुष्का शर्मा, कार्तिक आर्यन, विद्युत जामवाल, शाहिद कपूर, रेखा, अमिताभ बच्चन और फुटबॉलर सुनील छेत्री जैसी प्रमुख हस्तियों को इस उपाधि से सम्मानित किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

संजय दत्त: मैं चाहता हूं राजकुमार हिरानी 'मुन्ना भाई 3' बनाएं

संजय दत्त की कॉमेडी फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' ने सोमवार को हिंदी सिनेमा में 19 साल पूरे कर लिए। इस पर अभिनेता संजय दत्त ने नागपुर में प्रशंसकों से कहा कि वह चाहते हैं कि निर्देशक राजकुमार हिरानी 'मुन्ना भाई 3' बनाएं। अभिनेता नागपुर के ईश्वर देशमुख कॉलेज मैदान में 'खासदार सांस्कृतिक महोत्सव' में शामिल हुए थे । इस कार्यक्रम में, उन्होंने कहा, "मैं कई बार राजू हिरानी से अनुरोध करते-करते थक गया हूं। चूंकि वह नागपुर से हैं, इसलिए मैं नागपुरवासियों से अपील करता हूं कि 'मुन्ना भाई 3' फ्रेंचाइजी बनाने के लिए उन पर दबाव डालें।" इसे लेकर लोगों ने जोरदार तालियां बजाईं। दूसरी फिल्म 'लगे रहो मुन्ना भाई' की पूरी कास्ट में बोमन ईरानी, दिलीप प्रभावलकर, जिमी शेरगिल, कुलभूषण खरबंदा, सौरभ शुक्ला और परीक्षित साहनी शामिल थे। फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ मनोरंजन, सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म के लिए, सर्वश्रेष्ठ पटकथा के लिए, सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए और सर्वश्रेष्ठ गीत के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीते। वर्क फ्रंट पर, संजय के पास 'पृथ्वीराज', 'शमशेरा' और 'के.जी.एफ: चैप्टर 2' जैसी फिल्मों की एक लिस्ट है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

सुभाष घई '36 फार्महाउस' से करेंगे ओटीटी में डेब्यू

वेटरन बॉलीवुड फिल्म निर्माता सुभाष घई पारिवारिक मनोरंजन फिल्म '36 फार्महाउस' के साथ निर्माता और लेखक के रूप में ओटीटी क्षेत्र में अपनी शुरूआत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। फ्लोरा सैनी, अमोल पाराशर, बरखा सिंह, विजय राज, अश्विनी कालसेकर और संजय मिश्रा अभिनीत यह फिल्म घई के दर्शकों को ऐसी सामग्री पेश करने की कोशिश है, जिसका परिवार एक साथ आनंद ले सके। परियोजना के बारे में बात करते हुए, सुभाष घई कहते हैं, "यह बहुत अच्छा है अगर कोई दुनिया भर के दर्शकों तक पहुंच सकता है, जिनके पास महान सामग्री है। '36 फार्महाउस' दुनिया भर में भारतीय प्रवासियों की भावनाओं को प्रतिध्वनित करने के लिए निश्चित है क्योंकि इसमें पारिवारिक मुद्दे हैं। यह एक दिलचस्प लेंस के माध्यम से अमीर और गरीब के द्विभाजन की भी पड़ताल करता है।" सुभाष घई और राहुल पुरी द्वारा निर्मित फिल्म, राम रमेश शर्मा द्वारा निर्देशित, सुभाष घई द्वारा लिखित कहानी और शरद त्रिपाठी द्वारा संवाद के साथ, जी5 पर रिलीज की जाएगी। ओटीटी के साथ एक नए स्थान में उद्यम करने के निर्णय पर प्रकाश डालते हुए, घई ने कहा कि परिवर्तन जीवन का नाम है, ऐसा ही कहानीकारों के लिए है जिन्हें नए माध्यम के लिए लिखना सीखना है और यह हमारे सभी बेहतरीन अनुभव हैं। मैं चार दशकों से बड़े पर्दे के लिए ड्रामा कहानियां लिख रहा हूं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

'बजरंगी भाईजान' सीक्वल के लिए तैयार, सलमान खान ने किया कंफर्म

सलमान खान ने घोषणा की है कि उनकी 2015 की हिट 'बजरंगी भाईजान' का सीक्वल बनेगा। अभिनेता ने एस.एस. राजामौली की मल्टी-स्टारर पीरियड एक्शन फिल्म 'आरआरआर' के रिलीज से पहले के कार्यक्रम में यह खुलासा किया। 'बजरंगी भाईजान' राजामौली के पिता और अनुभवी पटकथा लेखक कोडुरी विश्व विजयेंद्र प्रसाद द्वारा सह-लिखित है, जो अगली कड़ी भी लिखेंगे। राजामौली के पिता के बारे में बात करते हुए सलमान इस घोषणा में कहा कि कैसे दिग्गज लेखक ने उन्हें अपने करियर की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक दी है। जब करण ने उनसे पूछा, "तो क्या हम कह सकते हैं, यह फिल्म की आधिकारिक घोषणा है?", सलमान ने पुष्टि की, "हां, करण" आप यह कह सकते है। कबीर खान द्वारा निर्देशित, 'बजरंगी भाईजान' हनुमान भक्त, पवन कुमार चतुवेर्दी की उस कहानी को बताती है, जो भारत में गलती से पीछे छूट जाने वाली पाकिस्तानी लड़की को उसके परिवार से फिर से मिलाता है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia