सिनेजीवन: 'पोचर' की एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर बनीं आलिया और करण जौहर ने नई वेब सीरीज 'लव स्टोरियां' का किया ऐलान

एक्ट्रेस आलिया भट्ट रिची मेहता द्वारा बनाई गई क्राइम सीरीज 'पोचर' में कार्यकारी निर्माता के रूप में नजर आएंगी और बॉलीवुड निर्माता-निर्देशक करण जौहर एक नया स्ट्रीमिंग प्रोजेक्ट 'लव स्टोरियां' लेकर आ रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

रिची मेहता की क्राइम सीरीज POACHER में शामिल हुई आलिया भट्ट

एक्ट्रेस आलिया भट्ट रिची मेहता द्वारा बनाई गई क्राइम सीरीज 'पोचर' में कार्यकारी निर्माता के रूप में नजर आएंगी। उन्होंने कहा कि इसका प्रभाव बेहद व्यक्तिगत था और एमी-पुरस्कार प्राप्त फिल्म निर्माता द्वारा वन्यजीव अपराध के तत्काल मुद्दे का चित्रण उन पर गहरा प्रभाव डालता है। 'पोचर' के लिए कार्यकारी निर्माता के रूप में आने के बारे में बात करते हुए, आलिया ने साझा किया, "इस अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना मेरे और इटरनल सनशाइन प्रोडक्शंस की पूरी टीम के लिए सम्मान की बात है। 'पोचर' का प्रभाव बेहद व्यक्तिगत था और वन्यजीव अपराध के जरूरी मुद्दे पर रिची का चित्रण मुझे और टीम को बहुत पसंद आया।"

उन्होंने आगे कहा, "स्टोरीटेलिंग ने वास्तव में मुझे प्रभावित किया, खासकर यह जानकर कि यह सच्ची घटनाओं पर आधारित है, जो हमारे जंगलों में होने वाले क्रूर अपराधों पर प्रकाश डालती है। मुझे विश्वास है कि 'पोचर' आंखें खोलने का काम करेगी और सभी जीवित प्राणियों के प्रति अधिक दयालु और विचारशील होने का एक शक्तिशाली संदेश देगी।" क्राइम थ्रिलर ड्रामा में निमिषा सजयन, रोशन मैथ्यू और दिब्येंदु भट्टाचार्य प्रमुख भूमिकाओं में हैं। मेहता ने सीरीज का निर्माण, लेखन और निर्देशन किया है। 'पोचर' क्यूसी एंटरटेनमेंट के एडवर्ड एच. हैम जूनियर, रेमंड मैन्सफील्ड और सीन मैककिट्रिक द्वारा उपयुक्त पिक्चर्स, पुअर मैन प्रोडक्शंस और इटरनल सनशाइन प्रोडक्शंस के सहयोग से निर्मित कार्यकारी है। 'पोचर' 23 फरवरी से भारत में प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

करण जौहर ने नई वेब सीरीज 'लव स्टोरियां' का किया ऐलान

बॉलीवुड निर्माता-निर्देशक करण जौहर एक नया स्ट्रीमिंग प्रोजेक्ट 'लव स्टोरियां' लेकर आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि सीरीज में रियल लोगों की कहानियां होंगी, जो अलग-अलग बैकग्राउंड्स से आते हैं, और प्यार पाने के अपने सफर में मुसीबतों का सामना करते हैं। अपकमिंग सीरीज में 6 रियल लाइफ लव स्टोरी की कहानी 6 डायरेक्टर्स अक्षय इंडिकर, अर्चना फड़के, कॉलिन डी कुन्हा, हार्दिक मेहता, शाजिया इकबाल और विवेक सोनी की जुबानी देखने को मिलेगी।

'लव स्टोरियां' सोशल मीडिया कम्युनिटी के 'इंडिया लव प्रोजेक्ट' फीचर रियल लाइफ लव स्टोरीज पर बेस्ड है।

सीरीज के बारे में बात करते हुए, करण जौहर ने कहा, "'लव स्टोरियां' प्यार को उसके सभी रूपों में देखती है, जो सामान्य से परे संबंधों की एक सुंदर तस्वीर पेश करती है। एक फिल्म मेकर और प्रोड्यूसर के रूप में इन सालों में, मुझे कई लव स्टोरीज को बताने का मौका मिला है, जिन्होंने भारतीय सिनेमा की शैली को परिभाषित किया है। हालांकि, इंडिया लव प्रोजेक्ट के बारे में जिस बात ने मुझे प्रभावित किया, वह है उनमें से प्रत्येक की सच्चाई और ईमानदारी।''

उन्होंने आगे कहा, "ये अलग-अलग बैकग्राउंड्स के रियल लोगों की कहानियां हैं, जिन्होंने सच्चे प्यार को पाने के अपने सफर में मुसीबतों का सामना किया और दृढ़ता दिखाई। रियल लोगों की रियल स्टोरीज को दर्शकों तक पहुंचाने की दिशा में यह हमारा पहला प्रयास है और यह सीरीज भारत और दुनिया भर में दूर-दूर तक दर्शकों तक पहुंचने में सक्षम होगी।'' 'लव स्टोरियां' 14 फरवरी को प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होने के लिए तैयार है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

नए प्रोजेक्ट की तैयारी कर रहे सैयामी खेर और निर्देशक अनुराग कश्यप, जल्द करेंगे घोषणा

'चोक्ड' में अपने सहयोग के बाद, एक्ट्रेस सैयामी खेर और निर्देशक अनुराग कश्यप एक और प्रोजेक्ट के लिए तैयारी कर रहे हैं।

सूत्र बताते हैं कि प्रतिभाशाली जोड़ी जल्द ही अपने अगले प्रोजेक्ट के बारे में आधिकारिक घोषणा करने वाली है। सैयामी और अनुराग न केवल प्रोफेशनल रूप से जुड़े हुए हैं, बल्कि वे दोस्ती का एक मजबूत बंधन भी साझा करते हैं।

'चोक्ड' में रोशन मैथ्यू, अमृता सुभाष और राजश्री देशपांडे भी सहायक भूमिकाओं में हैं।

2020 में रिलीज हुई यह फिल्म 2016 के भारतीय बैंक नोट विमुद्रीकरण की पृष्ठभूमि पर आधारित है, यह फिल्म एक बैंक कैशियर की कहानी बताती है जो अपने रसोई सिंक में छिपी हुई नकदी का पता लगाता है।

अनुराग, जो मेलबर्न में फिल्म महोत्सव में सैयामी की लेटेस्ट फिल्म 'घूमर' के प्रीमियर के समय मौजूद थे, ने अपनी प्रशंसा व्यक्त की।

कश्यप की लेटेस्ट फिल्म 'कैनेडी' थी, जो 2023 में रिलीज हुई। इसका प्रीमियर 2023 कान्स फिल्म फेस्टिवल, सिडनी फिल्म फेस्टिवल और बुकियॉन इंटरनेशनल फैंटास्टिक फिल्म फेस्टिवल में हुआ था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

'प्रचंड अशोक' में एक साथ नजर आएंगे अदनान खान और मल्लिका सिंह


एक्टर अदनान खान और मल्लिका सिंह अपकमिंग शो 'प्रचंड अशोक' में सम्राट अशोक और राजकुमारी कौरवाकी की भूमिका निभाते नजर आएंगे, जो मगध और कलिंग के प्राचीन साम्राज्य पर आधारित है। अदनान ने कहा, "सम्राट अशोक की भूमिका निभाने का मौका मिलना बचपन की कल्पना को जीने जैसा है। मैं कलर्स और बालाजी टेलीफिल्म्स का आभारी हूं जिन्होंने इस किरदार के लिए मुझ पर भरोसा किया, जिसका जीवन विजय से लेकर करुणा तक फैला है। मैं वादा करता हूं कि यह शो भारतीय टेलीविजन स्क्रीन पर ऐतिहासिक प्रेम को जीवंत कर देगा।''

'प्रचंड अशोक' सम्राट अशोक और राजकुमारी कौरवाकी की कहानी बताती है। कौरवाकी एक ऐसे साथी का सपना देखती है, जिसका दिल सोने जैसा हो, जो पारिवारिक मूल्यों को सबसे ऊपर रखता हो।

वहीं, अशोक एक अथक विजेता है जो परिवार के सामने कवच बनकर उनकी रक्षा करता है और खून बहाने से नहीं डरता।

राजकुमारी कौरवाकी की भूमिका निभाने पर, मल्लिका ने कहा: "मेरा मानना है कि इस शो के माध्यम से एक अभिनेता के रूप में मेरा उद्देश्य उस महान महिला को श्रद्धांजलि देना है, जो प्रेम की शक्ति को जानती थी। मैं कलर्स और बालाजी टेलीफिल्म्स के साथ अपने सहयोग को लेकर बेहद उत्साहित हूं और उम्मीद करती हूं कि हमारी मेहनत सफल होगी।''

कलाकारों में हेलेना के किरदार में रक्षंदा खान, बिंदुसार के किरदार में चेतन हंसराज, चंद्रगुप्त मौर्य के किरदार में सुरेंद्र पाल, चाणक्य के किरदार में मनोज कोल्हटकर, सुशीम के किरदार में आरुष श्रीवास्तव, सुबंधु के किरदार में दिनेश मेहता, भद्रक के किरदार में अंकित भाटिया, धर्म के किरदार में शालिनी चंद्रन, सलुक्खावती के किरदार में लीना बलोदी, पद्मनाभन के किरदार में मनीष खन्ना जैसे अनुभवी कलाकार शामिल हो रहे हैं।

एकता कपूर की बालाजी टेलीफिल्म्स द्वारा निर्मित, 'प्रचंड अशोक' का प्रीमियर 6 फरवरी को होगा। यह कलर्स पर प्रसारित होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;