रेप के आरोपों में फंसे आलोक नाथ बनेंगे #MeToo पर बन रही फिल्म में जज, सुनाएंगे महिलाओं के हक में फैसले

महिला उत्पीड़न के खिलाफ चले मीटू अभियान के दौरान यौन शोषण के आरोप में फंसे अभिनेता आलोक नाथ एक बार फिर चर्चा में हैं। आलोक नाथ फिल्म ‘#मैं भी’ में काम कर रहे हैं जो मीटू अभियान पर आधारित है। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म में वह जज की भूमिका हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

मीटू अभियान के दौरान यौन शोषण के आरोप में फंसे ‘संस्कारी बाबूजी’ यानी आलोक नाथ अब मीटू पर बनने वाली फिल्म में जज की भूमिका निभा रहे हैं। सही सुना आपने। इस फिल्म का नाम ‘#मैं भी’ है। इस फिल्म में महिलाओं के साथ होने वाले यौन शोषण को दिखाया गया है। दिलचस्प बात यह है कि जिस पर रीयल लाइफ में मीटू अभियान के तहत यौन शोषण का आरोप लग चुका है वो रील लाइफ में महिलाओं की हक की आवाज सुनने के लिए जज की भूमिका निभा रहे हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल ही लेखिका और निर्माता विनता नंदा ने आलोक नाथ पर रेप का आरोप लगाया था। विनता नंदा ने आलोक नाथ पर आरोप लगाया था कि उन्होंने 19 साल पहले उनके साथ रेप किया था। विनता नंदा ने मीटू कैंपेन के तहत अपनी आपबीती दुनिया के सामने रखी।

जब आलोक नाथ से इस फिल्म को लेकर मीडिया ने संपर्क किया तो उन्होंने इस खबर को कन्फर्म करते हुए कहा, “मैं अभी कोई फिल्म नहीं कर रहा हूं और जिस फिल्म की आप बात कर रहे हैं उसकी शूटिंग कुछ समय पहले हो चुकी थी।” उन्होंने आगे कहा, “क्या इसमें कोई समस्या है? लगता है आपको इस बात का दुख है कि मैं किसी फिल्म में काम कर रहा हूं। यह एक गरीब प्रोड्यूसर के लिए निभाई गई छोटी सी भूमिका है। इसे रिलीज होने दीजिए।” बता दें कि सिने एंड टीवी आर्टिस्ट असोसिएशनने आलोक नाथ पर किसी भी शो में काम करने पर बैन भी लगा दिया था।

वहीं फिल्म की बात करे तो नासिर खान के डायरेक्शन में बनी फिल्म #मैं भी में खालिद सिद्दीकी, शावर अली और इमरान खान मुख्य भूमिकाओं में दिखाई देंगे। फिल्म की शूटिंग भोपाल में हुई है और इसमें सोनाली राउत मुख्य अभिनेत्री की रोल में नजर आएंगी। वहीं फिल्म में मुकेश खन्ना और शाहबाज खान वकील के किरदार में नजर आएंगे। जबकि जज के रुप में आलोक नाथ दिखाई देंगे। हालांकि फिल्म की रिलीज डेट अभी तय नहीं हुआ है।

बता दें कि विनता नंदा के यौन शोषण के आरोपों के बाद संध्या मृदुल, हिमानी शिवपुरी और दीपिका अमीन जैसी ऐक्ट्रेस ने भी आलोक नाथ पर गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद आलोक नाथ के खिलाफ मामला भी दर्ज हुआ था। रेप के केस में फंसे आलोक नाथ को कुछ दिन पहले ही कोर्ट से बड़ी राहत मिली थी। सेशन कोर्ट ने उन्हें गिरफ्तारी से पहले जमानत दे दी थी।

लोकप्रिय