सिनेजीवन: इन 7 फिल्मों का ग्लोबल प्रीमियर करेगा अमेज़न प्राइम और अनुष्‍का की ‘पाताल लोक’ को मिला जबरदस्‍त रिस्‍पॉन्‍स

अमेजन प्राइम वीडियो पर अनुष्‍का शर्मा का शो ‘पाताल लोक’ रिलीज हो गया है। जिसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है और गुलाबो सिताबो के आगामी प्रीमियर की घोषणा के बाद अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ने आज एक अतिरिक्त छह बहुप्रतीक्षित भारतीय फिल्मों की घोषणा की है ।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अनुष्‍का शर्मा की 'पाताल लोक' को मिला जबरदस्‍त रिस्‍पॉन्‍स

कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच अमेजन प्राइम वीडियो पर अनुष्‍का शर्मा का शो 'पाताल लोक' रिलीज हो गया है। क्‍लीन स्‍लेट फिल्‍म्‍स द्वारा निर्मित 'पाताल' लोक बतौर प्रोड्यूसर अनुष्‍का शर्मा का डिजिटल डेब्‍यू है। इस क्राइम थ्रिलर सीरीज में जयदीप अहलावत, अभिषेक बनर्जी, नीरज काबी और गुल पनाग मुख्‍य भूमिकाओं में हैं। कुछ दिन पहले 'पाताल लोक' का ट्रेलर लॉन्‍च हुआ था, जिसे ट्विवटर पर दर्शकों का जबरदस्‍त रिस्‍पॉन्‍स मिला था। आज इस सीरीज को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज कर दिया गया है। ऐसे में ट्विटर पर लोग इसे लेकर अलग-अलग तरह के रिएक्‍शन दे रहे हैं। प्रॉसित रॉय द्वारा निर्देशित 'पाताल लोक' की कहानी चार अपराधियों के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्‍हें एक हाई-प्रोफाइल पत्रकार की हत्‍या के आरोप में पकड़ा गया है। इस सीरीज में जयदीप अहलावत एक सख्‍त पुलिस अफसर हाथीराम चौधरी की भूमिका में हैं, जिसे पूरे मामले की तहकीकात की जिम्‍मेदारी दी गई है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

स्वास्थ्यकर्मियों के लिए शाहरुख ने पीपीई, वेंटिलेटर में दिया योगदान

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने कोविड-19 महामारी के बीच फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कर्मियों के लिए अन्य आवश्यक वस्तुओं के अलावा व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) और वेंटिलेटर में योगदान देने की अपील की है। शाहरुख ने गुरुवार को मीर फाउंडेशन को टैग करते हुए ट्वीट किया, "आइए, कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व कर रहे बहादुर स्वास्थ्य अधिकारियों और चिकित्सा टीमों का व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) में योगदान करके समर्थन करते हैं। थोड़ी सी मदद एक बड़ा काम कर सकती है।" अभिनेता के गैर-लाभकारी संगठन मीर फाउंडेशन पर एक लिंक भी साझा किया गया था, जिसे उन्होंने अपने ट्वीट में भी लिखा, "शाहरुख और हैशटैगमीरफाउंडेशन फ्रंटलाइन पर लड़ रहे स्वास्थ्य सैनिकों की सुरक्षा के लिए कार्यरत हैं। अब आप भी हमारे प्रयास का हिस्सा बन सकते हैं। हमारे क्राउडफंडिंग लिंक पर दान करें और हमें पीपीई किट लेने में मदद करें।"

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

इन 7 फिल्मों का ग्लोबल प्रीमियर करेगा अमेज़न प्राइम वीडियो

शूजित सरकार की अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना स्टारर गुलाबो सिताबो के आगामी प्रीमियर की घोषणा के बाद, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ने आज एक अतिरिक्त छह बहुप्रतीक्षित भारतीय फिल्मों की घोषणा की है जिसका सीधा प्रसारण अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर होगा। इन फिल्मों का मई और अगस्त के बीच अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर प्रीमियर किया जाएगा। पांच भारतीय भाषाओं में, डायरेक्ट-टू-सर्विस लाइन-अप में अतिरिक्त रिलीज़ जैसे अनु मेनन की विद्या बालन अभिनीत शकुंतला देवी, अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की गुलाबो सिताबो (हिन्दी) शामिल हैं, ज्योतिका अभिनीत कानूनी ड्रामा पोंमगल वंधल से ले कर कीर्ति सुरेश स्टारर पेंग्विन (तमिल और तेलुगु), सूफियम सुजातायम (मलयालम), लॉ (कन्नड़) और फ्रेंच बिरयानी (कन्नड़), सुफीयम सुजाथायुम (मलयालम) शामिल हैं। फिल्मों का प्रीमियर विशेष रूप से प्राइम वीडियो पर अगले तीन महीनों में होगा और यह दुनिया भर के 200 देशों और क्षेत्रों में उपलब्ध होगा।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान की बायोपिक बनाएंगे संजय खान

बॉलीवुड में आए दिन किसी ना किसी तरह की फिल्मों और बायोपिक्स को लेकर खबरें आती रहती हैं। कभी किसी स्पोर्ट्समैन तो कभी किसी एक्टर पर फिल्म बनती हैं। लेकिन इस समय एक खबर आ रही है जो कि आपको चौंकाने वाली है।। एक ऐसी बायोपिक आपके सामने आने वाली है जो शख्स इतिहास के पन्नों में अपनी पहचान खो चुका है। हम बात कर रहे हैं ब्रिगेडियर उस्मान की जिनकी शहादत यात्रा में तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू भी शामिल हुए थे। बता दें कि इस फिल्म को लेकिन संजय खान का नाम सामने आ रहा है कि वो इस फिल्म को बनाएंगे जिसमें उनका बेटा जायद खान अभिनय करते हुए नजर आ सकता है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

सलमान के बिना बॉलीवुड में आने का सोच भी नहीं सकती थी : जरीन खान

अभिनेत्री जरीन खान ने अब से लगभग एक दशक पहले आई फिल्म 'वीर' से बॉलीवुड में कदम रखा था। सुपरस्टार सलमान खान के होने के बावजूद भी यह फिल्म दर्शकों पर अपना जादू चलाने में नाकामयाब रही, लेकिन इससे जरीन के लिए कई अवसर खुले। वह खुशी-खुशी इसका श्रेय सलमान को देती हैं क्योंकि उन्होंने ही उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में लॉन्च किया। जरीन ने आईएएनएस को बताया, "इस सफर में कई उतार-चढ़ाव रहे। मैं एक ऐसी इंसान हूं, जिसने इंडस्ट्री का हिस्सा होने का सपना कभी नहीं देखा था। मुझे यह मौका दिलाने के लिए मैं सलमान की शुक्रगुजार हूं। मैंने कभी नहीं सोचा कि उनके बिना मैं फिल्मी दुनिया का हिस्सा बन सकती थी।"

वह आगे कहती हैं, "फिल्मों में आने के लिए मुझे संघर्ष नहीं करना पड़ा, लेकिन इसका हिस्सा बनने के बाद मेरा असली संघर्ष शुरू हुआ। मैं फिल्मी पृष्ठभूमि से ताल्लुक नहीं रखती हूं, इसलिए इंडस्ट्री में काम-काज करने के तरीकों को सीखने में मुझे कुछ वक्त लगा। मैं यह नहीं कहूगी कि अब मुझे यहां दस साल हो गए हैं और मैंने सब कुछ सीख लिया है। सच कहूं, तो मैं अभी भी सीख रही हूं, लेकिन जब मैं पहले आई थी उसकी अपेक्षा आज कुछ बेहतर हूं।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय