सिनेजीवन: ऋषि कपूर से न मिलने को लेकर अमिताभ ने खोले राज और इरफान खान की पत्नी बोलीं-जिंदगी में रीटेक नहीं होते 

अमिताभ बच्चन ने ऋषि कपूर से कभी भी अस्पताल में ना मुलाकात करने को लेकर खुलासा किया है और इरफान खान की पत्नी सुतापा ने कहा कि ‘केवल एक चीज है जो मुझे उनसे शिकायत है, उन्होंने मुझे जिंदगी भर के लिए नुकसान दे दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इरफान की पत्नी सुतापा ने कहा- 'जिंदगी में रीटेक नहीं होते'

इरफान के परिवार की ओर से कहा गया है कि 'हम इसे पारिवारिक बयान कैसे कहें जबकि पूरी दुनिया इसे व्यक्तिगत नुकसान मान रही है? हम अकेले कैसे महसूस कर सकते हैं जब लाखों लोग हमें सांत्वना दे रहे हैं और हमारे साथ खड़े हैं। सबको बताना चाहते हैं कि हमने कुछ खोया नहीं है हमने पाया है। हमने पाया है जो हमने उनसे सीखा।' इरफान की पत्नी सुतापा कहती हैं कि 'केवल एक चीज है जो मुझे उनसे शिकायत है, उन्होंने मुझे जिंदगी भर के लिए नुकसान दे दिया है। परफेक्शन के लिए उनकी कोशिश मुझे किसी भी चीज में सामान्य नहीं रहने देती। एक लय थी जो उन्होंने हमेशा हर चीज में देखी। हमारी जिंदगी अभिनय की मास्टर क्लास थी इसलिए जब 'एक बिन बुलाए मेहमान' ने प्रवेश किया तो सीखा कि कैसे सामंजस्य बिठाना है।' 'डॉक्टर की रिपोर्ट एक स्क्रिप्ट की तरह थी जिसमें मैं चाहती थी कि सबकुछ परफेक्ट हो। इस दौरान कई बहुत अच्छे लोगों से मुलाकात हुई।' बयान में इरफान का इलाज करने वाले कई डॉक्टरों को शुक्रिया किया गया है।

सुतापा कहती हैं कि 'यह समझाना मुश्किल है कि यह यात्रा कितनी शानदार, रोमांचक और दर्दनाक रही है। हमें साथ में 35 साल हो चुके थे। यह एक शादी नहीं थी यह एक जुड़ाव था। मैं अपने छोटे से परिवार को देखती हूं, मेरे दोनों बेटे बाबिल और अयान के साथ। इरफान उन्हें रास्ता सिखाते हुए कहते थे 'वहां नहीं, यहां से मोड़ो' लेकिन जिंदगी सिनेमा नहीं और ना ही यहां कोई रीटेक होता है।

अमिताभ बच्चन: मैं ऋषि कपूर से मिलने अस्पताल कभी नहीं गया

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने अपने दोस्त ऋषि कपूर के बारे में ब्लॉग पर भावुक नोट लिखा है। कपूर का गुरुवार को निधन हो गया। बिग बी ने कहा कि वह अस्पताल में दिवंगत दिग्गज स्टार से कभी नहीं मिले क्योंकि वह कपूर के मुस्कुराते चेहरे पर कभी दर्द नहीं देखना चाहते थे। मुस्कुराता हुआ करुण चेहरा। अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर लिखा, "मैं जब भी राज जी के चेंबूर स्थित उनके घर देवनार कॉटेज गया, मैंने उन दुर्लभ क्षणों में उन्हें एक युवा ऊर्जावान, चुलबुले, अपनी आंखों में शरारत लिए चिंटू के रूप में देखा।" उन्होंने कहा, "मैं आर के स्टूडियो में उन्हें कई बार देखा, जब वो फिल्म 'बॉबी' के लिए अभिनेता के तौर पर प्रशिक्षित हो रहे थे। .. एक मेहनती उत्साही नौजवान, हर चीज को सीखने पर ध्यान देने के लिए तैयार।" अमिताभ ने साझा किया कि ऋषि के चलने का एक तरीका खास था जो "आश्वस्त और दृढ़" था।

मुंबई के लिए रवाना हुईं रिद्धिमा कपूर कहा- ‘जल्द घर आ रही हूं मां’

दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी, जो दिल्ली में रहती हैं, वे कोविड-19 के कारण देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सकीं। हालांकि अब वे मूवमेंट पास प्राप्त करने के बाद सड़क मार्ग से मुंबई जा रही हैं। रिद्धिमा ने एक वीडियो के माध्यम से सड़क मार्ग के जरिए अपने सफर की एक झलकी पेश की है। वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है, "घर आ रही हूं मां..मुंबई के लिए रास्ते में हूं।" रिद्धिमा वीडियो कॉल के माध्यम से अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल हुई थी। दो सालों तक ल्युकेमिया से लड़ाई के बाद गुरुवार की सुबह को अपनी आखिरी सांस लेने वाले दिवंगत अभिनेता के लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी लिखा था। उन्होंने लिखा, "पापा आई लव यू, मैं हमेशा आपसे प्यार करती रहूंगी। मेरे सबसे मजबूत योद्धा, आपकी आत्मा को शांति मिले, मैं हर दिन आपके फेसटाइम कॉल को याद करूंगी।" उन्होंने आगे लिखा, "काश, मैं वहां आपको अलविदा कहने के लिए पहुंच पाऊं! जब तक हम दोबारा नहीं मिलते, तब तक के लिए आई लव यू पापा, मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं - आपकी मुश्क।"

नसीरुद्दीन शाह के खराब स्वास्थ्य की खबर झूठी

बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की तबीयत खराब होने की बात अचानक सोशल मीडिया पर आने लगी, जिसमें कहा जा रहा था कि अभिनेता नसीरुद्दीन शाह बीमार हैं। इतना ही नहीं यह भी कहा गया कि उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जिसके बाद उनके फैंस परेशान हो गए और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करने लगे। नसरुद्दीन शाह के भाई जमीरउद्दीन शाह ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा , "वह पूरी तरह से ठीक हैं। ये हमारे दुश्मन हैं जो गलत संदेश फैला रहे हैं। मैं अपने भाई से रोज बात करता हूं और यह खबर झूठी और नुकसानदेह है।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम लॉकडाउन में रिलीज़ को तैयार

अक्षय कुमार काफी समय से कोशिश कर रहे हैं कि इस लॉकडाउन के कारण उनकी फिल्मों को कोई नुकसान ना हो। और इसलिए अब अक्षय कुमार ने डिज़्नी हॉटस्टार के साथ बेहतरीन डील में लक्ष्मी बम दोगुने दाम पर बेच दी है। माना जा रहा है कि हॉटस्टार अब लक्ष्मी बम, ईद पर रिलीज़ कर सकती है। फिल्म को अपनी बजट के दोगुने पैसे मिल चुके हैं इसलिए पूरी टीम चैन की सांस ले सकती है। गौरतलब है कि हाल ही में हॉटस्टार ने और नेटफ्लिक्स जैसी कंपनियों ने सूर्यवंशी और ’83 खरीदने की कोशिश की थी लेकिन रोहित शेट्टी और कबीर खान इसे थियेटर में ही रिलीज़ करना चाहते हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia