सिनेजीवन: इस दिन रिलीज होगी जॉन की फिल्म अटैक, नोट कर लें डेट और रणवीर की 'जयेशभाई जोरदार' को झटका

अभिनेता जॉन अब्राहम की साइंस-फिक्शन एक्शन फिल्म 'अटैक: पार्ट 1' ओटीटी प्रीमियर 27 मई से शुरु होगा और रणवीर सिंह की फिल्म जयेशभाई जोरदार को लेकर एक बुरी खबर आ रही है। जयेशभाई जोरदार पाइरेसी की चपेट में आ गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जॉन अब्राहम की फिल्म 'अटैक : पार्ट-1' 27 मई को रिलीज के लिए तैयार

अभिनेता जॉन अब्राहम की साइंस-फिक्शन एक्शन फिल्म 'अटैक: पार्ट 1' ओटीटी प्रीमियर 27 मई से शुरु होगा। 'अटैक' पहली भारतीय सुपर सैनिक फिल्म है, जिसमें हाई-ऑक्टेन एक्शन, रोमांस और ड्रामा है। लक्ष्य राज आनंद द्वारा निर्देशित इस फिल्म में जैकलीन फर्नांडिस और रकुल प्रीत भी नजर आएंगी। लक्ष्य ने सुमित बथेजा और विशाल कपूर के साथ फिल्म का सह-लेखन भी किया है। इस मौके पर जॉन ने कहा, "'अटैक' मेरे लिए हमेशा खास है और हमेशा रहेगा क्योंकि यह भारत के पहले सुपर सैनिक को पेश करने वाली अपनी तरह की अनूठी फिल्म है। यह हमारी मातृभूमि की एक प्रामाणिक कहानी है। मुझे खुशी है कि इस फिल्म को दुनिया भर के एक्शन प्रेमियों तक पहुंचाने में हमें जी5 का समर्थन प्राप्त है।" फिल्म जॉन अब्राहम द्वारा निभाई गई अर्जुन शेरगिल की कहानी बताती है, जो एक भारतीय सेना अधिकारी है, जो एक आतंकवादी हमले के बाद स्थायी पक्षाघात के साथ समाप्त हो जाता है और जैकलीन फर्नांडीस द्वारा निभाई गई अपनी प्रेम रुचि, आयशा सहित अपना सब कुछ खो देता है।

भारतीय सेना में रकुल प्रीत द्वारा निबंधित सबा द्वारा डिजाइन और प्रत्यारोपित किया गया, अर्जुन अपने मिशन के साथ फिर से अपने पैरों पर खड़े होने में सक्षम है। निर्देशक लक्ष्य राज आनंद ने कहा, "भारत के घरेलू ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर हमारी फिल्म अटैक की दूसरी पारी देखें। भारत का पहला सुपर सैनिक बहुत लोगों के दिल, खून, पसीने और आंसुओं से बनी फिल्म है और हमें उम्मीद है कि हमारे प्रयास अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचेंगे।" जयंतीलाल गड्डा के पेन स्टूडियोज, जॉन अब्राहम के जेए एंटरटेनमेंट और अजय कपूर प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित यह फिल्म 27 मई को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज होगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

ऑनलाइन लीक हुई रणवीर सिंह की फिल्म जयेशभाई जोरदार

रणवीर सिंह की फिल्म जयेशभाई जोरदार को लेकर एक बुरी खबर आ रही है। जयेशभाई जोरदार पाइरेसी की चपेट में आ गए हैं। रिलीज होने के कुछ ही घंटों के भीतर ही फिल्म जयेशभाई जोरदार ऑनलाइन लीक हो गई है। यशराज बैनर की नवीनतम रिलीज़ को तमिलरॉकर्स और मूवीरुलज़ जैसी साइटों द्वारा एचडी में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध कराया गया है। दक्षिण की फिल्मों की तुलना में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए संघर्ष कर रही बॉलीवुड फिल्मों पर पूरी बहस के बीच यह बात सामने आई है। पाइरेसी एक ऐसा खतरा है जिससे फिल्म इंडस्ट्री लंबे समय से जूझ रही है। इससे कई बड़ी फिल्मों को आर्थिक नुकसान हुआ है। और अब कोई आश्चर्य करता है कि क्या रणवीर सिंह की जयशभाई जोरदार के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को भी नुकसान होगा या नहीं क्योंकि फिल्म ऑनलाइन लीक हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

फिल्म 'मैन ऑफ द मैच' को न्यूयॉर्क इंडिपेंडेंट फिल्म फेस्टिवल में किया गया आमंत्रित

कन्नड़ सिनेमा के लिए एक और स्वीकृति में, फिल्म 'मैन ऑफ द मैच' को प्रतिष्ठित न्यूयॉर्क इंडिपेंडेंट फिल्म फेस्टिवल के लिए चुना गया है। फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक डी. सत्यप्रकाश ने किया है। यह फिल्म दिवंगत कन्नड़ सुपरस्टार पुनीत राजकुमार द्वारा लॉन्च किए गए पीआरके बैनर के तहत बनाई गई है। फिल्म को अमेजन प्राइम पर रिलीज कर दिया गया है और इसे काफी अच्छे रिव्यू मिले हैं। फिल्म महोत्सव का आयोजन 5 अगस्त से 14 अगस्त के बीच किया जा रहा है। कोविड महामारी के बाद यह पहली बार है जब महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। फेस्टिवल का आयोजन क्वींस न्यूयॉर्क में स्थित रीगल यूए मिडवे थिएटर में किया जाएगा। चयन के दौरान फिल्म देखने वाले फिल्म समीक्षक लॉरेंस व्हाइटनर ने अपने सोशल मीडिया पर सराहना की है। निर्देशक सत्यप्रकाश की पिछली फिल्मों 'रामा रामा रे' और 'ओन्डल्ला एराडल्ला' को भी आलोचनात्मक सराहना मिली। नटराज एस भट और धर्मन्ना कदुर, अथर्व प्रकाश, मयूरी नटराज प्रमुख भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं। इसमें वासुकी वैभव ने संगीत तैयार किया और एक भूमिका भी निभाई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

बॉलीवुड की नई पीढ़ी की फिल्म 'द आर्चीज' का प्रोमो आया सामने

हिदी सिनेमा में अब बॉलीवुड की नई पीढ़ी अपने हुनर को दिखाने के लिए तैयार है। जोया अख्तर निर्देशित फिल्म 'द आर्चीज' के कलाकारों का खुलासा हो गया है, जिसे इसी नाम की प्रसिद्ध कॉमिक श्रृंखला से रूपांतरित किया गया है। फिल्म 'द आर्चीज' को जोया अख्तर और रीमा कागती की टाइगर बेबी फिल्म्स द्वारा निर्मित किया गया है। इसकी खास बात ये ही इसमें फिल्म में बी-टाउन के कुछ सबसे चर्चित चेहरों के बच्चे दिखाई देंगे। 'द आर्चीज' में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान अपना डेब्यू करेंगी, कलाकारों में अगस्त्य नंदा भी शामिल है जो अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के पोते हैं और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी और बोनी कपूर की छोटी बेटी खुशी कपूर भी इसी से अपना करियर शुरू कर रहीं हैं। इसके अलावा आर्ची कॉमिक्स फिल्म में मिहिर आहूजा, डॉट, युवराज मेंडा और वेदांग रैना भी मुख्य भूमिकाओं में होंगे।

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने शनिवार को अपने कलाकारों की घोषणा करते हुए एक टीजर भी साझा किया। फिल्म 'द आर्चीज' को लेकर बात करें तो 1960 के दशक में बनी ये एक म्यूजिकल ड्रामा है, जिसका प्रीमियर नेटफ्लिक्स पर होगा। नेटफ्लिक्स ने टीजर को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, "सूरज निकल गया है, खबर खत्म हो गई है! आइए अपने नए दोस्तों से मिलें। आपके लिए पेश है द आर्चीज की कास्ट, जिसका निर्देशन शानदार जोया अख्तर ने किया है।" वीडियो में अंकुर तिवारी और आइलैंडर्स द्वारा कलाकारों और एक आकर्षक संगीत ट्रैक को दिखाया गया है। आपको बता दे आर्ची कॉमिक्स और ग्राफिक इंडिया के सहयोग से जोया और रीमा द्वारा निर्मित, 'द आर्चीज' को जोया, रीमा और आयशा देवित्रे ने लिखा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

HAEMOLYMPH का ट्रेलर हुआ रिलीज, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

आखिर में जीत सच्चाई की ही होती है, लेकिन इसे सामने लाने के लिए कष्ट उठाना पड़ता है," जॉर्ज वाशिंगटन के इस कथन से प्रेरणा लेते हुए निर्देशक सुदर्शन गमरे ने फिल्म 'हेमोलिम्फ- द इनविजिबल ब्लड' से डेब्यू किया है। आज रियल वाहिद शेख की मौजूदगी में, निर्माताओं ने फिल्म का ट्रेलर लांच किया। इस मौके पर, निर्देशक सुदर्शन और अभिनेता रियाज़ अनवर उपस्थित थे। रियाज़ अनवर फिल्म में वाहिद शेख की भूमिका निभा रहे हैं। हीमोलिम्फ, एक शिक्षक अब्दुल वाहिद शेख के जीवन की वास्तविक कहानी है, जिस पर 11 जुलाई 2006 को मुंबई ट्रेन बम विस्फोट के बाद गंभीर धाराओं में आरोप लगाए गए थे। इन आरोपों ने वाहिद के साथ ही उसके परिवार को भी झंझोड़ दिया था। फ़िल्म निर्माताओं ने न्याय के लिए वाहिद के संघर्ष को रुपहले पर्दे के माध्यम से लोगों के बीच रखने की कोशिश की है।

ट्रेलर में, गलत तरीके से फँसाए गए एक मासूम स्कूल अध्यापक की पीड़ा और उसकी हार ना मानने के संकल्प को दिखाया गया है। 2.09 मिनट के ट्रेलर में वाहिद और उसके परिजनों की न्याय पाने के लिए उठाने पड़ रहे दुश्वारियों को पर्दे पर दिखाया गया है। फ़िल्म के बारे में बात करते हुए, निर्देशक सुदर्शन गामारे ने कहा, "यह मेरी पहली फिल्म है, और कहानी मेरे दिल के बहुत करीब है। मैं पिछले कुछ सालों से इस कहानी को महसूस कर रहा था और चाहता था कि हर कोई झूठे आरोपों में फंसाए गए एक आम आदमी की कहानी को सुने-देखे और महसूस करने की कोशिश करे। मैं टीजर और पोस्टर से मिली प्रतिक्रिया से बहुत उत्साहित हूँ और उम्मीद करता हूँ कि ट्रेलर को भी ऐसी ही प्रतिक्रिया मिलेगी।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia