सिनेजीवन: Avatar ने बनाया ये खास रिकॉर्ड और IMDB मोस्ट पॉपुलर इंडियन मूवी लिस्ट 2022 में शामिल हुई ये फिल्म

बहुचर्चित फिल्म 'अवतार द वे ऑफ वाटर' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है और IMDB मोस्ट पॉपुलर इंडियन मूवी लिस्ट 2022 में मृणाल ठाकुर की फिल्म 'सीता रामम' शामिल हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

'अवतार द वे ऑफ वाटर' ने बनाया एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड

बहुचर्चित फिल्म 'अवतार द वे ऑफ वाटर' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। पहली बार यह देखने को मिल रहा है कि किसी हॉलीवुड फिल्म ने एडवांस बुकिंग में एक नया ही रिकॉर्ड खड़ा कर दिया है। आपको बता दें कि अवतार के फर्स्ट पार्ट के बाद इसके दूसरे पार्ट का बहुत ही बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। इस फिल्म में पानी की एक अलग ही दुनिया को दिखाया गया है। जिसको देखने के लिए लोग बहुत एक्साइटेड थे। फैंस इस फिल्म का सालों से इंतजार कर रहे है।

यह पहली हॉलीवुड मूवी है जो भारत में सबसे अधिक सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। लोग इस फिल्म को अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल, तेलुगू में भी देखने के लिए काफी समय से इंतजार कर रहे है। इस फिल्म को पूरे देश में करीब चार हजार से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहे है। जिसमें अंग्रेजी समेत हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम की स्क्रीन्स शामिल है। आपको बता दें कि 'अवतार द वे ऑफ वाटर' ऐसी पहली फिल्म है जिसे इतने बड़े स्तर पर भारत में रिलीज किया जा रहा है। इससे पहले फिल्म 'स्पाइडर मैन नो वे होम' को 3250 स्कीन्स पर रिलीज किया गया था। 'अवतार द वे ऑफ वाटर' की एडवांस बुकिंग की यदि बात करें तो फिल्म को अंग्रेजी में देखने वालों की संख्या सबसे अधिक है। इंग्लिश के सभी फॉर्मेट में अवतार के दूसरे पार्ट ने बृहस्पतिवार तक करीब 12 करोड़ रूपये की कमाई कर ली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

IMDB मोस्ट पॉपुलर इंडियन मूवी लिस्ट 2022 में 'सीता रामम' हुई शामिल

मृणाल ठाकुर एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो निश्चित रूप से लगातार आगे बढ़ रही हैं। सोशल ड्रामा, थ्रिलर, कॉमेडी सहित अन्य शैलियों की फिल्मों के साथ 2023 के लिए एक पैक लाइन अप की शानदार लिस्ट है। 2022 भी अभिनेत्री के लिए एक पुरस्कृत वर्ष रहा, दक्षिण में अपनी पहली फिल्म सीता रामम के साथ ,अब यह IMDB की लिस्ट के अनुसार वर्ष की टॉप 10 राष्ट्रीय फिल्मों में शामिल हो गई है। न केवल फिल्म ने अपने ओरिजनल तेलुगु और मलयालम संस्करण में अच्छा प्रदर्शन किया, बल्कि अपनी हिंदी रिलीज़ के लिए समीक्षकों और बॉक्स ऑफिस पर समान रूप से अच्छा प्रदर्शन किया, जिससे मृणाल एक ऐसी अभिनेता बन गईं जिन्हें अब राष्ट्रव्यापी स्वीकृति मिल गई है।

IMDb राउंड अप एक प्रतिष्ठित रैंकिंग पद्धति है क्योंकि यह दर्शकों द्वारा संचालित प्लेटफॉर्म है, जिस पर फिल्म को कम से कम 25000 या अधिक ऑर्गेनिक वोट मिले हैं जो प्लेटफॉर्म पर उच्च स्कोर है। सीता रामम को दर्शकों की रेटिंग 8.6/10 मिली, जिससे यह वर्ष की टॉप फिल्मों में शामिल हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

मज़बूत हुआ धर्मा प्रोडक्शंस और लियो मीडिया कलेक्टिव का रिशता

भारत के सबसे अधिक पसंद किए जानेवाले मनोरंजन सेन्टर प्राइम वीडियो ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह धर्मा प्रोडक्शंस और लियो मीडिया कलेक्टिव के साथ मिलकर थिएटर में रिलीज की जानेवाली एक नई फिल्म का निर्माण करेगा। इस समय अनामित इस फ़िल्म में विक्की कौशल मुख्य भूमिका में हैं, जिसका निर्देशन आनंद तिवारी ने किया है और हीरू यश जौहर, करण जौहर, अपूर्वा मेहता, अमृतपाल सिंह बिंद्रा और आनंद तिवारी द्वारा निर्मित है। इस फिल्म में तृप्ति डिमरी और एमी विर्क भी मुख्य भूमिकाओं में हैं और इसे 28 जुलाई, 2023 को थिएटरों में रिलीज़ किया जाएगा। थिएटरों में रिलीज़ होने के बाद, यह फ़िल्म भारत में और 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में प्राइम के सदस्यों के लिए देखने के लिए उपलब्ध होगी।

प्राइम वीडियो, भारत के वाइस प्रेसिडेंट गौरव गाँधी ने कहा। “थिएटर में रिलीज़ किए जाने के लिए सह-निर्मित की जानेवाली इस फ़िल्म के लिए धर्मा के साथ हमारी एफीलिएशन हमारी मौजूदा रिलेशन का एक सटीक विस्तार है जिसमें लाइसेंस प्राप्त फिल्में, डायरेक्ट-टू-सर्विस प्रीमियर और इंडियन ओरिजिनल्स सीरीज़ और फिल्म दोनों शामिल हैं। योद्धा को अपनी पहली सह-निर्मित फ़िल्म के तौर पर घोषित करने के बाद, अब हम उनके साथ अगली सह-निर्मित फ़िल्म के रूप में आनंद तिवारी की फ़िल्म की घोषणा करते हुए बेहद खुश हैं। उन्होंने बताया “मुझे विश्वास है कि प्राइम वीडियो और धर्मा प्रोडक्शंस मिलकर भारत के साथ-साथ दुनिया भर के दर्शकों को सिनेमा देखने का विश्वस्तरीय अनुभव प्रदान करना जारी रखेंगे।"

गायक पापोन ने दी फिल्म 'सर्कस' के नए गाने को अपनी आवाज

गायक पापोन ने रणवीर सिंह स्टारर फिल्म 'सर्कस' के गाने 'सुन जरा' में अपनी आवाज का जलवा बिखेरा है। इसको लेकर सिंगर ने कहा है कि यह एक खूबसूरत धुन है जो 1960 के दशक में वापस ले जाती है। 'सुन जरा' एक रोमांटिक ट्रैक है जो कि 60 के दशक में लोगों को वापस ले जाता है और बहुत ही खूबसूरत एहसास कराता है। इसकी शूटिंग दो शानदार जगहों पर की गई है। इस गीत के बारें में बात करते हुए पापोन ने कहा है, "'सुन जरा' गाना आपको 60 के दशक में बेहतरीन यादों के साथ वापस ले जाएगा। गाना इतना प्यारा है कि यह आपके जहन में कुछ खास पलों को छोड़ जाएगा, मुझे खुशी है कि इस गाने को मैंने रणवीर सिंह के लिए गाया है। यह रोमांटिक गाना है जिसकी शूटिंग दो अलग अलग जगहों पर की गई है।"

आगे अपनी बात रखते हुए पापोन ने कहा है कि, "यह पहली बार है कि मुझे डीएसपी के साथ काम करने का मौका मिला। इसके साथ मैंने इस गाने में अपनी प्यारी दोस्त श्रेया के साथ भी काम किया, उनके साथ काम करना हमेशा ही खास होता है। गाना रिलीज हो चुका है और अब दर्शकों की प्रतिक्रियाओं का इतंजार है।" इस गाने को रॉकस्टार डीएसपी द्वारा कंपोज किया, कुमार ने लिखा और इसको पापोन-श्रैया ने गाया है। 'सुन जरा' रोहित शेट्टी की फिल्म 'सर्कस' का दूसरा गाना है जो कि रिलीज हुआ है। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में रणवीर सिंह, पूजा और जैकलीन नजर आएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;