सिनेजीवन: नहीं रहे भजन सम्राट नरेंद्र चंचल और 'द व्हाइट टाइगर' की रिलीज को दिल्ली HC ने दी हरी झंडी

भजन सम्राट नरेंद्र चंचल ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। उन्होंने 80 साल की उम्र में अंतिम सांस ली और एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और राजकुमार राव की स्टारर फिल्म ‘द व्हाइट टाइगर’ को दिल्ली हाई कोर्ट ने बड़ी राहत दी है।

नरेंद्र चंचल का निधन
नरेंद्र चंचल का निधन
user

नवजीवन डेस्क

भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का निधन, 80 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

भजन सम्राट नरेंद्र चंचल ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। उन्होंने 80 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। नरेंद्र चंचल लंबे समय से बीमार चल रहे थे और वह दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती थे। उन्होंने शुक्रवार सुबह 12.15 में अंतिम सांस ली। नरेंद्र चंचल के निधन की खबर हर कोई सदमे में हैं। उनके फैंस तस्वीर शेयर कर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। नरेंद्र चंचल वह नाम, जिन्होंने माता के जगराते को अलग दिशा दी। उन्होंने न सिर्फ शास्त्रीय संगीत में अपना नाम बनाया बल्कि लोक संगीत में भी लोगों की दिल जीत लिया। उन्होंने कई प्रसिद्ध भजनों के साथ हिंदी फिल्मों में भी गाने गाए हैं। नरेंद्र चंचल ने फिल्म अवतार में भजन 'चलो बुलावा' काफी फेमस है। उन्होंने बॉबी फिल्म बेशक मंदिर मस्जिज तोड़ो, बेनाम फिल्म में मैं बेनाम हो गाया था। हाल ही में उन्होंने कोरोना को लेकर एक गाना गया था जो काफी वायरल हुआ था।

भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का निधन
भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का निधन

प्रियंका चोपड़ा की 'द व्हाइट टाइगर' की रिलीज को दिल्ली HC ने दी हरी झंड़ी

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और राजकुमार राव की स्टारर फिल्म ‘द व्हाइट टाइगर’ को दिल्ली हाई कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। अब प्रियंका की इस फिल्म की ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज पर कोई रो ृक नहीं होगी। दिल्ली हाईकोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए उसे खारिज कर दिया है। दरअसल, हॉलीवुड के निर्माता निर्देशक जॉन हार्ट ने हाई कोर्ट में यह याचिका दायर की गई थी। उन्होंने फिल्म पर कॉपीराइट का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था। उन्होंने याचिका में कहा था कि फिल्म वाइट टाइगर जिस किताब पर आधारित है वह किताब (novel) अरविंद एडिगा नाम के लेखक की है। उन्होंने दावा किया था कि उन्होंने लेखक से यह फिल्म बनाने के राइट लिए हुए हैं। लेकिन फिल्म की रिलीज़ से कुछ घंटे पहले ही दिल्ली उच्च न्यायालय ने हॉलीवुड प्रोड्यूसर की याचिका को ख़ारिज कर दिया है और इसे रिलीज करने की मंजूरी दे दी है।

फोटो: Netflix
फोटो: Netflix

नीतू कपूर ने शादी की सालगिरह पर ऋषि कपूर को याद किया

दिग्गज अभिनेत्री नीतू कपूर ने शुक्रवार को अपनी शादी की 41वीं सालगिरह पर अपने दिवंगत पति ऋषि कपूर को याद किया। इस मौके पर उन्होंने सोशल मीडिया पर इमोशनल पोस्ट शेयर की। नीतू ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें विभिन्न फिल्मों के दृश्यों का कोलाज है, जिनमें दोनों जवानी और बुढ़ापे के दिनों में दिखाई दे रहे हैं। वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा कि अगर ऋषि कपूर आज जिंदा होते तो आज दोनों साथ में अपनी 41वीं वेडिंग एनिवर्सरी मना रहे होते। बॉलीवुड अभिनेत्री नीतू कपूर और अभिनेता ऋषि कपूर की शादी 22 जनवरी 1980 में हुई थी। 30 अप्रैल 2020 को ऋषि कपूर का कैंसर के कारण निधन हो गया था। अभिनेत्री को अगली बार फिल्म 'जुग जुग जियो' में देखा जाएगा, जिसमें अनिल कपूर, वरुण धवन, कियारा और प्रजक्ता कोहली भी हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

दिल्ली में होगा सुशांत सिंह राजपूत मार्ग, एक्टर के 35वें जन्मदिन पर दिया गया ट्रिब्यूट

सुशांत सिंह राजपूत के फैन्स ने 21 जनवरी को उनकी जयंती मनाई। इस मौके पर फैन्स ने सुशांत को याद कर उनके अच्छे पलों को दोबारा जिया और उनसे जुड़ी सारी अच्छी यादों का पिटारा एक बार खोला। वहीं दूसरी तरफ, कुछ लोगों ने उनकी ज़िंदगी को यादगार बनाने के लिए जो बन सकता था वो करने की कोशिश। जहां एक तरफ, सुशांत के नाम का मेमोरियल फंड बना जिसके पैसों का इस्तेमाल बच्चों के एस्ट्रोफिज़िक्स की स्कॉलरशिप के लिए होगी वहीं अब खबर है कि दिल्ली में सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर एक सड़क का नाम रखा जाएगा। साउथ दिल्ली म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ने ये तय किया है कि रोड नं 8 का नाम बदल कर सुशांत सिंह राजपूत मार्ग रखा जाएगा। इस बारे में एक अपील, सितंबर 2020 में ही की गई थी जिसे स्वीकृति अब जाकर मिली है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

विपुल अमृतलाल शाह 'लॉन्ग फॉरमेट वेब कंटेंट' में करेंगे नई शुरुआत

नए वेब कंटेंट फॉर्मेट के आने से कई निर्माता और फिल्मकार अब दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए अधिक से अधिक अवसर तलाश रहे हैं। दिग्गज निर्माता और निर्देशक विपुल अमृतलाल शाह ने भी एक लॉन्ग फॉरमेट वेब कंटेंट में अपनी शुरुआत की है और अब वह प्लेटफॉर्म की बारीकियों को समझने में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। गुजराती थिएटर से अपने करियर की शुरुआत करते हुए उन्होंने सिनेमाघरों, फिल्मों और टेलीविजन शो की दुनिया में सफलतापूर्वक अपने लिए जगह बना ली है। उन्होंने कई प्रमुख फिल्में और कुछ यादगार गुजराती थिएटर शो दिए हैं, जिसमें 'हॉलिडे : ए सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी', 'सिंह इज किंग', 'कमांडो' फ्रेंचाइजी इत्यादि शामिल हैं। उन्हें सिनेमा की दुनिया के सभी फॉर्मेट्स की समझ रखने वाले चुनिंदा भारतीय फिल्म निमार्ताओं में से एक गिना जाता है और अब वह लॉन्ग फॉरमेट वेब कंटेंट में भी अपना हाथ आजमाने जा रहे हैं। दर्शकों को निश्चित रूप से इस फॉर्मेट में बनी उनकी परियोजनाओं का बेसब्री से इंतजार होगा।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next