सिनेजीवन: दिग्गज कोरियोग्राफर सरोज खान की बायोपिक फाइनल और 15 साल बाद अलग हुए आमिर खान-किरण राव

दिग्गज कोरियोग्राफ सरोज खान की बायोपिक को लेकर लंबे समय से चर्चा थी। अब भूषण कुमार ने सरोज खान बायोपिक का ऐलान कर दिया है और दिग्गज अभिनेता आमिर खान ने अपनी मौजूदा पत्नी किरन राव से अलग होने का फैसला किया है। आमिर और किरन की ओर से जारी बयान के मुताबिक यह फैसला दोनों की रजामंदी से लिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिग्गज कोरियोग्राफर सरोज खान की बायोपिक फाइनल

भारत की दिग्गज कोरियोग्राफ सरोज खान की बायोपिक को लेकर लंबे समय से चर्चा थी। अब भूषण कुमार ने सरोज खान बायोपिक का ऐलान कर दिया है। उन्होंने सरोज खान के बच्चे राजू खान और सुकैना खान से सरोज खान की कहानी कहने के राइट्स खरीद लिये है। फिल्म को लेकर फिलहाल ज्यादा खुलासा नहीं किया गया है। देखना दिलचस्प होगा कि मुख्य किरदार कौन सी अभिनेत्री निभाती हैं। इस फिल्म के बारे में बात करते हुए भूषण कुमार ने कहा, "सरोज जी ने न केवल अपने डांस मूव्स से कलाकारों के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है, बल्कि उन्होंने हिंदी सिनेमा में कोरियोग्राफी के क्षेत्र में भी क्रांति लाई है। उनके डासं स्टाइल ने कहानियां सुनाईं जिससे हर फिल्म निर्माता को मदद मिली। वह दर्शकों को सिनेमाघरों में ले आई जिन्होंने अपने पसंदीदा अभिनेताओं को उनके ताल पर नाचते देखा।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

एकता कपूर ऑस्कर 2021 की क्लास में शामिल

निर्माता एकता कपूर को ऑस्कर में, मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की प्रतिष्ठित अकैडमी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। निर्माता अब अन्य विशेषाधिकारों के बीच ऑस्कर नामांकन के लिए मतदान कर सकेंगी। एक ऐसा कारनामा जो न केवल उल्लेखनीय है बल्कि ग्लोबल मैप पर जगह दिला कर उन्होंने भारत को गौरवान्वित महसूस करवा दिया है। एकता कपूर को उड़ता पंजाब, लुटेरा, लव सेक्स और धोखा, ड्रीमगर्ल और द डर्टी पिक्चर जैसी अपरंपरागत, अभूतपूर्व फिल्मों के लिए उनके योगदान के लिए जाना जाता है। सिनेमा में उनका योगदान अभूतपूर्व और अब तक का सबसे अनूठा है।

दर्शकों ने उनके द्वारा बड़े स्तर पर तैयार किये गए कंटेंट के साथ प्रतिध्वनित किया है और इतने सालों से उन्होंने स्ट्रीक को बरकरार रखा है। एकता कपूर की घरेलू कंटेंट कंपनी ऑल्ट बालाजी पिछले साल से लगातार नए कंटेंट पेश कर रही है, जिसके साथ इस कठिन वक़्त में दर्शकों को मनोरंजन का डोज़ मिल रहा है। एकता कपूर की दृष्टि निश्चित रूप से अपनी विशेषज्ञता के साथ कंटेंट निर्माण को जानती है जब यह विभिन्न प्रारूपों की बात आती है और प्रतिभाओं को अवसर प्रदान करती है। उन्हें भारत में सबसे बड़ी कंटेंट निर्माता के रूप में जाना जाता है, क्योंकि उन्हें कंटेंट के तीनों फॉरमेट- फिल्मों, ओटीटी और टीवी शो में व्यापक अनुभव है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

आमिर खान और किरन राव ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला किया

दिग्गज अभिनेता आमिर खान ने अपनी मौजूदा पत्नी किरन राव से अलग होने का फैसला किया है। आमिर और किरन की ओर से जारी बयान के मुताबिक यह फैसला दोनों की रजामंदी से लिया गया है। शनिवार को दोनों की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, "इन 15 खूबसूरत वर्षों में हमने एक साथ जीवन भर के अनुभव, आनंद और हंसी साझा की है, और हमारा रिश्ता केवल विश्वास, सम्मान और प्यार में बढ़ा है। अब हम अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करना चाहेंगे। अब हम पति-पत्नी के रूप में नहीं, बल्कि एक-दूसरे के लिए सह-माता-पिता और परिवार के सदस्य के रूप में आगे बढ़ेंगे।" बयान के मुताबिक, "हमने कुछ समय पहले एक नियोजित अलगाव शुरू किया था, और अब इस व्यवस्था को औपचारिक रूप देने में सहज महसूस करते हैं। अलग-अलग रहने के बावजूद अपने जीवन को एक विस्तारित परिवार की तरह साझा करते हैं। हम अपने बेटे आजाद के प्रति समर्पित माता-पिता हैं, जिनका पालन-पोषण हम मिलकर करेंगे।

"बयान में आगे कहा गया है, "हम फिल्मों, पानी फाउंडेशन और अन्य परियोजनाओं पर भी सहयोगी के रूप में काम करना जारी रखेंगे, जिनके बारे में हम भावुक महसूस करते हैं। हमारे रिश्ते में इस विकास के बारे में उनके निरंतर समर्थन और समझ के लिए हमारे परिवारों और दोस्तों का बहुत-बहुत धन्यवाद, और जिनके बिना हम इस छलांग को लेने में इतने सुरक्षित नहीं होते। हम अपने शुभचिंतकों से शुभकामनाएं और आशीर्वाद मांगते हैं, और आशा करते हैं कि - हमारी तरह - आप इस तलाक को अंत के रूप में नहीं, बल्कि एक नई यात्रा की शुरूआत के रूप में देखेंगे।"

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images

आर्ट डायरेक्टर राजू साप्ते ने किया सुसाइड

देश में इन दिनों सुसाइड के मामले में बढ़ते जा रहे हैं। सुबह अखबार उठाकर देखे या टीवी न्यूज तो कोई न कोई जरूर आत्महत्या के मामले की खबर सामने आती है। ये न सिर्फ आम लोगों में ही बल्कि देश की मशहूर हस्तियों में भी रूझान चल रहा है। बीते दिनों दिल्ली में एक मॉडल में बिल्डिंग से कूद कर अपनी जान दे दी थी। वहीं अब एक ओर स्टार की आत्महत्या का नया मामला सामने आया है। हाल ही में आर्ट डायरेक्टर राजू साप्ते के सुसाइड की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक राजू साप्ते ने पुणे में अपने आवास पर आत्महत्या की है। आत्महत्या करने से पहले राजू ने एक वीडियो रिकॉर्ड किया था। इस वीडियो में उन्होंने आत्महत्या करने के पीछे की वजह बताई है। वीडियो में राजू साप्ते कहते हैं, 'नमस्कार मेरा नाम राजू साप्ते है। मैं आर्ट डायरेक्टर हूं। मैंने यह फैसला सोच समझ कर लिया है, क्योंकि कुछ चीजें मुझे बहुत परेशान कर रही हैं। बात यह है कि मजदूर संघ से ताल्लुक रखने वाले राकेश मौर्य मुझे बहुत परेशान कर रहे हैं। मेरा किसी भी प्रकार का भुगतान वहां समाप्त नहीं हुआ है। सभी भुगतान नियमित रूप से किए जाते हैं। मेरी कोई शिकायत नहीं है। राकेश मौर्य संघ के कुछ मजदूरों को जानबूझ कर फोन कर कह रहे हैं कि राजू सप्ते ने भुगतान नहीं किया है।'

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

हसीन दिलरुबा में इंटिमेट सीन करते वक्त कैसा महसूस होता था? तापसी पन्नू ने बताया

हाल ही में अभिनेत्री तापसी पन्नू की फिल्म हसीन दिलरुबा रिलीज हुई थी और इसके रिव्यू कुछ मिले जुले आ रहे हैं। ऐसा देखा जा रहा है कि तापसी पन्नू कुछ समय से लगातार अच्छे प्रोजेक्ट कर रहीं हैं। लेकिन हसीन दिलरुबा की बात की जाए तो ये फिल्म उनके लिए काफी अलग है और अलग तरह का अनुभव लेकर आई है। बता दें कि इस फिल्म में तापसी ने हर्षवर्धन राणें और विक्रांत मैसी के साथ कई इंटिमेट सीन्स किए हैं। इन्ही को लेकर तापसी ने कुछ ऐसा कह दिया है जो कि वायरल हो रहा है। तापसी का कहना था कि वो ऐसे में काफी फनी महसूस करती हैं और उनको हंसी आती है।

कोईमोई से बात करते हुए उन्होने कहा कि.. 'मैंने काफी रीटेक किए थे क्योंकि इंटिमेट सीन्स के दौरान मैं हंसी नहीं रोक पा रही थी। मुझे ऐसे सीन्स करने में काफी फनी महसूस होता है, जब लड़के को प्रभावित करने के लिए लड़की सबकुछ करती है। इसी कारण मुझे ये अजीब लग रहा था। मेरे हंसने के बाद मैं विक्रांत के रिएक्शन देखती थी तो और भी ज्यादा हंसी आती थी।' तापसी पन्नू का ये बयान काफी चर्चा में है। तापसी पन्नू ने अपने करियर की शुरुआत साउथ सिनेमा से की थी और इस समय बॉलीवुड में वो काफी अच्छा नाम कमा चुकी हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */