सिनेजीवन: केके की मौत से सदमे में फिल्म जगत, जानें किसने क्या कहा और दलेर मेहंदी ने शेयर किया इमोशनल मैसेज

53 साल की उम्र में कोलकाता में मंगलवार की रात लोकप्रिय पाश्र्व गायक केके की मौत की खबर पर हिंदी फिल्म जगत ने सदमे और अविश्वास के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की। दलेर मेहंदी ने ट्वीट किया, "यह बहुत दुखद है। वह इतने सरल, शमीर्ले निजी व्यक्ति थे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

सेलेब्स ने केके की मौत पर व्यक्त किया शोक 

53 साल की उम्र में कोलकाता में मंगलवार की रात लोकप्रिय पाश्र्व गायक केके की मौत की खबर पर हिंदी फिल्म जगत ने सदमे और अविश्वास के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की।

संगीत निर्देशक प्रीतम ने ट्वीट किया, "मैं सदमे में हूं। केके के बारे में सुना। कोई मुझे बस ये कह दे कि यह सच नहीं है।"

विशाल ददलानी ने टिप्पणी की कि आंसू नहीं रुक रहे हैं। वह क्या आदमी थे। क्या आवाज थी, क्या दिल था, क्या इंसान था।

कृष्णकुमार कुन्नाथ यानी केके ने 1996 में अपना करियर शुरू किया था, और दुनिया को 'हम दिल दे चुके सनम' से 'तड़प तड़प', 'दस' से 'दस बहने' और 'वो लम्हे' से 'क्या मुझे प्यार है' जैसे कई हिट गाने दिए हैं।

अभिनेता मनोज बाजपेयी ने कहा कि यह बहुत दुखद है। वह बहुत अच्छे इंसान थे। उसे कई वर्षों से जानता था। इस नुकसान से उबरने में बहुत समय लगेगा !! उनके परिवार के प्रति संवेदना।

अजय देवगन ने लिखा, यह बहुत अशुभ खबर है। केके की मृत्यु की खबर, वह भी एक लाइव प्रदर्शन के ठीक बाद, भयानक है। उन्होंने उन फिल्मों के लिए गाया जिनसे मैं जुड़ा था, इसलिए उनका जाना बहुत अधिक व्यक्तिगत लगता है। आरआईपी केके। उनके परिवार के लिए प्रार्थना और संवेदना।

अरमान मलिक ने ट्वीट किया कि बेहद दुखी और तबाह करने वाली खबर है। हम सभी के लिए एक और चौंकाने वाला नुकसान। विश्वास नहीं हो रहा है कि हमारे केके सर नहीं रहे। ये क्या हो रहा है। मैं इसे और नहीं सह सकता।

केके का जन्म 1968 में दिल्ली में हुआ था और उन्होंने माउंट सेंट मैरी और किरोड़ीमल कॉलेज से पढ़ाई की थी। वह अपने पहले एल्बम 'पल' के बाद प्रसिद्ध हो गए थे। गाने को हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली सहित कई भाषाओं में रिकॉर्ड किया गया था।

टीवी अभिनेत्री मुनमुन दत्ता ने कहा कि यह मेरे जैसे हर संगीत प्रेमी के लिए शब्दों से परे चौंकाने वाला है। भगवान क्या हो रहा है। जीवन कितना अप्रत्याशित है।

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि कोलकाता में प्रदर्शन के दौरान बीमार पड़ने के बाद केके के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। जीवन बहुत नाजुक है। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना।

पाश्र्व गायक सोनू कक्कड़ ने कहा कि अभी केके के बारे में सुना !! हे भगवान !! विश्वास नहीं कर सकता। क्या हो रहा है! आरआईपी केके।

अभिनेत्री दीया मिर्जा ने पोस्ट किया केके, आपने हमेशा मेरा दिल प्यार से भरा है, सबसे अच्छे इंसान और सबसे भावपूर्ण आवाज।

अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने कहा कि विश्वास नहीं कर सकता केके चला गया है। यह सभी के लिए एक दुखद दिन है। हमेशा उनकी आवाज से प्यार किया और उनके गीतों को संजोया है। मुझे 'ओ हमदम सुनियो' देने के लिए धन्यवाद, जब भी मैं इसे सुनूंगा, मैं आपके बारे में सोचूंगा भाई आज हमारे पास सिर्फ आपकी आवाज और यादें रह गई हैं और स्वर्ग को आपका राग मिला है। ओम शांति!

गायिका रेखा भारद्वाज ने ट्वीट किया कि मैं स्तब्ध हूं हमारे केके इसे संसाधित नहीं कर सकते हैं, यह अनुचित है केके। आपकी हंसी की जीवंतता को आपके गीतों को याद करेंगे।

अपनी मौत से करीब 10 घंटे पहले केके ने इंस्टाग्राम पर अपने संगीत कार्यक्रम की तस्वीरें साझा कीं। उनकी मृत्यु उनके परिवार और कई दोस्तों के लिए एक चौंकाने वाला आश्चर्य है।

विक्की कौशल ने कहा कि आपकी जादुई आवाज हमेशा जीवित रहेगी आपके सदाबहार गीतों के लिए जरिए। धन्यवाद।

सोनू निगम ने कहा कि केके, मेरे भाई, ये सही नहीं है।

श्रेया घोषाल ने कहा कि मैं इस खबर को सच नहीं मान पा रही हूं। सुन्न पड़ गई हूं। केके क्यों! यह स्वीकार करना बहुत कठिन है! दिल टूट के बिखर गया है।

90 के दशक में इंडिपॉप को इतना लोकप्रिय बनाने वाली पीढ़ी से केके के समकालीन मोहित चौहान ने कहा कि केके। ये आपके जाने का समय नहीं था। यह आखिरी बार था जब हम एक साथ दौरे की घोषणा करने के लिए साथ थे। आप कैसे कर सकते है। मैं सदमे में हूं। एक प्रिय प्रिय मित्र, एक भाई चला गया। आरआईपी केके। लव यू।

गायिका हर्षदीप कौर ने कहा कि बस विश्वास नहीं हो रहा है कि हमारा प्रिय केके नहीं रहा। यह वास्तव में सच नहीं हो सकता। प्यार भरी आवाज चली गई। यह दिल दहला देने वाला है।

केके की मौत पर पापोन ने दी अपनी प्रतिक्रिया

फोटो: IANS
फोटो: IANS

हिदी सिनेमा जगत के मशहूर गायक 'पापोन' ने 'केके' के निधन पर उनको याद किया है। पापोन ने अपने शुरूआती दिनों में से एक को याद किया, जब दोनों ने साथ में काम किया।

आईएएनएस के साथ एक साक्षात्कार में अपनी यादों को उजागर करते हुए, पापोन ने कहा, "मैं अभी भी पूरी घटना को लेकर बहुत भावुक हूं। मेरा मतलब है कि मैं सदमे में हूं, खैर मुझे खेद है कि मुझे लगता है कि मैं वास्तव में स्पष्ट नहीं कर सकता कि मेरे दिमाग में क्या चल रहा है।"

आगे पापोन ने कहा, "आप जानते हैं कि उनकी आवाज न केवल एक अद्भुत आवाज थी, जिसे हम सभी पीढ़ी दर पीढ़ी पसंद करते थे, बल्कि काफी दिव्य भी थी।"


दलेर ने शेयर किया इमोशनल मैसेज, कपिल शर्मा ने याद की केके से हुई मुलाकात

फोटो: IANS
फोटो: IANS

पंजाबी गायक दलेर मेहंदी ने कहा कि लोकप्रिय गायक केके की मंगलवार रात कोलकाता में असामयिक मृत्यु, ऐसे समय में हुई है, जब देश सिद्धू मूसेवाला की हत्या के सदमे से जूझ रहा था। दलेर मेहंदी ने ट्वीट किया, "यह बहुत दुखद है। वह इतने सरल, शमीर्ले निजी व्यक्ति थे। उनके सभी प्रशंसकों और परिवार को मेरा प्यार और संवेदना।"

पंजाबी पॉप स्टार ने केके की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि यह संगीत की दुनिया के लिए गंभीर समय है। स्टार कॉमेडियन कपिल शर्मा ने इंस्टाग्राम पर केके को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा, हम कुछ समय पहले मिले थे। वह कितनी खूबसूरत शाम थी। मुझे नहीं पता था कि वह मुलाकात आखिरी होगी। दिल बहुत दुखी है। आप हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे। अलविदा, भाई ओम शांति।

हिमेश रेशमिया ने केके साथ अपने संबंधों के बारे में बातें साझा की

फोटो: IANS
फोटो: IANS

गायक और संगीत निर्देशक हिमेश रेशमिया ने कहा कि प्रसिद्ध पाश्र्व गायक केके एक गर्मजोशी भरे इंसान थे और उनकी असामयिक मृत्यु मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। यह पूछे जाने पर कि वह केके को कैसे याद करना चाहेंगे, रेशमिया ने कहा कि केके न केवल एक महान गायक थे, बल्कि बहुत अच्छे इंसान थे। आप जानते हैं कि हमने साथ काम किया है, इसलिए स्वाभाविक रूप से मेरे पास कई पास यादें हैं।

उन्होंने अपनी कुछ कालातीत रचनाओं को सूचीबद्ध किया जिन्हें केके ने गाया था, फिल्म 'अक्सर' से 'सोनिये', 'हमराज' से 'बरदाश्त', 'तेरे संग एक सिम्पल सी कॉफी', 'दिल्ली की सरदी', 'जमीन' का शीर्षक ट्रैक और 'अहिस्ता अहिस्ता' से 'इश्क ने तेरे इश्क में' जैसे हिट गाने दिए हैं।


बेचैनी महसूस करने के बावजूद केके ने पूरा किया अपना आखिरी शो

फोटो: IANS
फोटो: IANS

इसे व्यावसायिकता कहें या प्रतिबद्धता के प्रति समर्पण, असहज महसूस करने के बावजूद, पाश्र्व गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ ने कोलकाता स्थित गुरुदास कॉलेज के साथ अनुबंध के अनुसार मंगलवार देर शाम अपने शो निर्धारित समय में पूरा किया। केके का मंगलवार रात 53 साल की उम्र में दक्षिण कोलकाता के नजरूल मंच में अपने आखिरी शो में प्रदर्शन करने के बाद निधन हो गया। कार्यक्रम के अनुसार शो पूरा करने के बाद, वह मध्य कोलकाता में अपने होटल लौट आए थे। इसके बाद उन्हें फिर से बेचैनी महसूस होने लगी। उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों और शो के आयोजकों के अनुसार, गायक को कार्यक्रम के दौरान भी बेचैनी हो रही थी। आयोजकों में से एक ने कहा कि वह लगातार स्पॉटलाइट बंद करने का अनुरोध कर रहे थे और अंतराल पर वह आराम करने के लिए बैकस्टेज जा रहे थे। हालांकि, एक बार भी उन्होंने बीच में शो छोड़ने की इच्छा व्यक्त नहीं की।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */