सिनेजीवन:‘कभी खुशी कभी गम’ को अपने मुंह पर तमाचा मानते हैं करण और पारिवारिक फिल्में बनाने पर जोर देते हैं आयुष्मान

करण जौहर का पहला और मुख्य लक्ष्य फिल्म में एक बड़ी स्टार कास्ट को शामिल करना था।उन्होंने कहा, “’कभी खुशी कभी गम’ मेरे चेहरे पर एकमात्र सबसे बड़ा तमाचा था और वास्तविकता से मेरा सामना भी था।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

फिल्मकार करण जौहर का कहना है कि साल 2001 में आई उनकी फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' उनके चेहरे पर एक बड़ा तमाचा है और इसके साथ ही यह वास्तविकता से उनका सीधा सामना भी रहा है। करण ने कहा, "मैंने सोचा था कि मैं 'मुगल-ए-आजम' के बाद से आमिर खान की फिल्म 'लगान' और फरहान अख्तर की फिल्म 'दिल चाहता है' तक हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बना रहा हूं।"

करण जौहर का पहला और मुख्य लक्ष्य फिल्म में एक बड़ी स्टार कास्ट को शामिल करना था।उन्होंने कहा, "'कभी खुशी कभी गम' मेरे चेहरे पर एकमात्र सबसे बड़ा तमाचा था और वास्तविकता से मेरा सामना भी था।"

यह फिल्म पारिवारिक पृष्ठभूमि पर आधारित थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाहरुख खान, काजोल, ऋतिक रोशन और करीना कपूर जैसे बड़े सितारे मुख्य भूमिकाओं में थे और इनके साथ ही रानी मुखर्जी ने भी इसमें एक छोटा सा किरदार निभाया था।

करण ने ऑडिबल सुनो के शो 'पिक्चर के पीछे' में फिल्म के बारे में खुलासा किया। उन्होंने कहा कि समीक्षा और पुरस्कारों के मामले में फिल्म को मिली खराब प्रतिक्रिया से वह हैरान हो गए थे।


फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

पारिवारिक फिल्में बनाने पर जोर देते हैं आयुष्मान

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना का कहना है कि वह हमेशा ऐसी फिल्में चुनते हैं, जिसे थिएटर में बैठकर पूरा परिवार साथ में देख सके। आयुष्मान फिलहाल अपनी आगामी फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

आयुष्मान ने कहा, "एक मनोरंजक होने के नाते मैं अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचना और उनका मनोरंजन करना पसंद करूंगा। मैं ऐसी फिल्में चुनता हूं, जिसे पूरा परिवार थिएटर में साथ में बैठकर देख सके। एक कलाकार के तौर पर उन्हें आपकी फिल्मों का आंनद लेते और विचार-विमर्श व अमल करने लायक एक संदेश अपने साथ घर ले जाते हुए देखने से बेहतर आनंद कुछ और हो ही नहीं सकता है।"


'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' में आयुष्मान एक समलैंगिक आदमी की भूमिका में नजर आएंगे और उनका कहना है कि यह फिल्म दर्शकों का मनोरंजन करेगी।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia