सिनेजीवन: पुलवामा शहीदों को बॉलीवुड ने दी श्रद्धांजलि और ‘सेक्शन 375’ पर आधारित होगी अक्षय खन्ना की अगली फिल्म

बॉलीवुड की तमाम बड़ी हस्तियों ने एक देशभक्ति गाना शूट किया है, जिसका शीर्षक ‘तू देश मेरा’ है। इस गाने को उन्होंने पुलवामा शहीदों को समर्पित किया है और अभिनेता अक्षय खन्ना की अगली फिल्म सेक्शन 375 पर आधारित होगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय बच्चन, आमिर खान, टाइगर श्रॉफ, कार्तिक आर्यन और रणबीर कपूर सहित बॉलीवुड की कईं नामी हस्तियां सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक साथ आए हैं। ज्ञात हो कि फरवरी में जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में कई सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे।

इन सितारों ने एक देशभक्ति गाना शूट किया है, जिसकी शीर्षक 'तू देश मेरा' है। इस गाने को उन्होंने पुलवामा शहीदों को समर्पित किया है।

स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले भारतीय सीआरपीएफ ने गाने के पोस्टर का लोकार्पण करते हुए ट्वीट किया, "'तू देश मेरा' का आधिकारिक पोस्टर। पुलवामा के सीआरपीएफ शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक साथ आया बॉलीवुड।"

पोस्टर में अमिताभ, शाहरुख, ऐश्वर्या, टाइगर, आमिर, कार्तिक और रणबीर जवानों को सलामी देते दिख रहे हैं।

गाने को जावेद अली, जुबीन नौटियाल, शबाब सबरी, और कबीर सिंह ने अपनी आवाज दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

‘सेक्शन 375’ पर आधारित होगी अक्षय खन्ना की अगली फिल्म

अपनी आगामी फिल्म 'सेक्शन 375' की रिलीज की तैयारी में लगे अभिनेता अक्षय खन्ना का मानना है कि ये फिल्म दर्शकों को शिक्षित करने से ज्यादा उनके बीच बहस और बातचीत को बढ़ावा देगा। अक्षय खन्ना मंगलवार को यहां 'सेक्शन 375' की लॉन्चिंग के दौरान अपने सह-कलाकार ऋचा चड्ढा, राहुल भट्ट, मीरा चोपड़ा, निर्देशक अजय बहल और निर्माता कुमार मंगत पाठक के साथ मीडिया से मुखातिब हुए थे।

'सेक्शन 375' भारतीय दंड संहिता के अनुच्छेद 375 कानून पर आधारित फिल्म है। फिल्म में ऋचा एक सरकारी वकील का किरदार निभा रही हैं जो अपनी मुवक्किल को इंसाफ दिलाने के लिए संघर्ष करती है, उनकी मुवक्किल एक फिल्म निर्माता(राहुल भट्ट) पर दुष्कर्म का आरोप लगाती है। वहीं आरोपी का केस अक्षय देख रहे हैं, जो अपने मुवक्किल को अनुच्छेद 375 के झूठे आरोप से बचाने की कोशिश करते हैं। फिल्म में यह भी दिखाया गया है कि वकील को अपने झूठे मुवक्किल को बचाना चाहिए या अपने विवेक की सुननी चाहिए।

अक्षय ने कहा, "दर्शकों को शिक्षित करने से ज्यादा 'सेक्शन 375' इस मुद्दे को लेकर दर्शकों के बीच बहस की शुरुआत करेगा, जिसकी आवश्यकता भी है।"

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय