सिनेजीवन: कंगना के खिलाफ कर्नाटक में मामला दर्ज और सुशांत मामले में फिल्म निर्माता के घर ED का छापा

कर्नाटक में कंगना रनौत के खिलाफ कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के खिलाफ ट्वीट करने पर मामला दर्ज कर लिया है। ईडी ने सुशांत सिंह के मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच के सिलसिले में फिल्म निर्माता दिनेश विजान से जुड़े चार स्थानों पर छापेमारी की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

किसान विरोधी ट्वीट के लिए कंगना के खिलाफ कर्नाटक में मामला दर्ज

कर्नाटक के तुमकुरु जिले की पुलिस ने मंगलवार को बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ कथित तौर पर संसद के पारित कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के खिलाफ ट्वीट करने पर मामला दर्ज कर लिया है। इस ट्वीट में कंगना ने विवादास्पद केंद्रीय कृषि अधिनियमों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों पर कथित तौर पर निशाना साधा था।

पिछले हफ्ते तुमकुरु की एक अदालत ने स्थानीय क्यटसांड्रा पुलिस स्टेशन को किसानों के खिलाफ किए गए ट्वीट के लिए कंगना रनौत पर मामला दर्ज करने का निर्देश दिया गया था।
पिछले महीने वकील एल. रमेश नाइक की ओर से शिकायत दर्ज किए जाने के बाद यह फैसला आया।

नाइक की ओर से दी गई शिकायत में कहा गया है कि अभिनेत्री के ट्विटर हैंडल से 21 सितंबर को किए गए ट्वीट ने उन्हें आहत किया है। उन्होंने कहा, "लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मेरा मामला कोई प्रचार हासिल करने का नहीं है, बल्कि उन्हें यह बताने के लिए है कि उन्होंने जो किया वह गलत है।"

सिनेजीवन: कंगना के खिलाफ कर्नाटक में मामला दर्ज और सुशांत मामले में फिल्म निर्माता के घर ED का छापा

सुशांत मामला : ईडी ने फिल्म निर्माता दिनेश विजान से जुड़े 4 स्थानों पर छापेमारी की


प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच के सिलसिले में बुधवार को फिल्म निर्माता दिनेश विजान से जुड़े चार स्थानों पर छापेमारी की। ईडी के एक सूत्र ने कहा कि फिलहाल एजेंसी विजान से जुड़े चार स्थानों पर खोज कर रही है। सूत्र ने आगे का विवरण साझा करने से इनकार कर दिया। हालांकि आईएएनएस ने विजान से भी संपर्क करने की कोशिश की, मगर अभी तक उनकी ओर से इस संबंध में कोई जवाब नहीं मिल सका है।

सुशांत ने दिनेश विजान के साथ फिल्म 'राब्ता' में काम किया था। इस फिल्म से ही दिनेश विजान ने बतौर डायरेक्टर बॉलीबुड में खुद को डेब्यू किया था। इस फिल्म में सुशांत के साथ अभिनेत्री कृति सेनन भी थीं। विजान 2017 में रिलीज हुई इस फिल्म के सह-निर्माता भी थे।

सिनेजीवन: कंगना के खिलाफ कर्नाटक में मामला दर्ज और सुशांत मामले में फिल्म निर्माता के घर ED का छापा

शाकाहार के राह चलीं भूमि पेडनेकर


बॉलीवुड अभिनेत्री और पर्यावरणविद भूमि पेडनेकर लॉकडाउन के दौरान अपनी जिंदगी को लेकर विचार-विमर्श कर शाकाहार बनने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा, "मांसाहार भोजन पर मैं कभी भी बहुत ज्यादा आश्रित नहीं रही हूं, लेकिन लॉकडाउन के दौरान मैंने इस पर काफी ज्यादा सोचा। यह कुछ ऐसा है, जो स्वतह अंदर से हुआ। ऐसा करते हुए मुझे छह महीने हो गए हैं और मैं अच्छा महसूस कर रही हूं, अपराधबोध से मुक्त हूं और शारीरिक रूप से भी खुद को तंदरुस्त महसूस कर रही हूं।"

भूमि ने आगे कहा, "कई साल पहले से ही मैं वेजीटेरियन बनना चाहती थी, लेकिन आदतों से पीछा छुड़ाना काफी मुश्किल हो जाता है। पर्यावरण की रक्षा करने वालों के साथ अपने सफर के दौरान मैंने कई सारी चीजें सीखी और फिर मांसाहार खाने का मन ही नहीं बना।"

सिनेजीवन: कंगना के खिलाफ कर्नाटक में मामला दर्ज और सुशांत मामले में फिल्म निर्माता के घर ED का छापा

'कम्फर्ट क्रू' के बिना शूटिंग के अनुभव पर कल्याणी प्रियदर्शन ने की बात


दक्षिण भारतीय अभिनेत्री कल्याणी प्रियदर्शन का कहना है कि कोरोनावायरस महामारी के बीच अपने 'कम्फर्ट क्रू' के बिना फिल्म की शूटिंग करने का अनुभव काफी अलग है। पांच लघु कहानियों पर आधारित अपनी परियोजना 'पुथम पुधु कैलाई' पर काम करने के अपने अनुभवों को साझा करते हुए अभिनेत्री ने आईएएनएस को बताया, कि इसकी सबसे बड़ी खासियत यह थी कि इसे महामारी के दौरान फिल्माया गया। लॉकडाउन के उन दिनों में शूटिंग पहले की तरह से नहीं हो पा रही थी।

जाने-माने फिल्मकार प्रियदर्शन की बेटी कल्याणी कहती हैं कि यूनिट के सदस्य सुरक्षा मानकों का पालन कर रहे हैं। यह सुनिश्चित किया जा रहा था कि सेट पर ज्यादा लोगों की भीड़ न हो।

सिनेजीवन: कंगना के खिलाफ कर्नाटक में मामला दर्ज और सुशांत मामले में फिल्म निर्माता के घर ED का छापा

ब्रिटेन में 'मिर्जापुर' के प्रति दीवानगी देख चौंक गए पंकज त्रिपाठी


अभिनेता पंकज त्रिपाठी ब्रिटेन में लोकप्रिय वेब सीरीज 'मिर्जापुर' के प्रशंसकों की बड़ी संख्या देखकर सुखद तौर पर चकित हुए। भारतीयों के साथ विदेशी लोगों की भीड़ को याद करते हुए उन्होंने कहा, "मैं '83' के लिए ब्रिटेन के ग्लासगो में शूटिंग कर रहा था। शूटिंग के दौरान लोग लॉकेशन के आसपास इकट्ठे हुए थे और मैंने सोचा शायद यह इसलिए एकत्र हुए हैं, क्योंकि वे एक भारतीय फिल्म की शूटिंग को देखने के लिए उत्साहित होंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "शूट खत्म होने के बाद जब मुझे उनसे मिलने का मौका मिलता, तो वह बस एक ही सवाल करते थे कि 'कालीन भैया, आप स्क्रीन पर कब वापस आएंगे?"'

उन्होंने आगे कहा, "मैं बड़े पैमाने पर 'मिर्जापुर' के फैन बेस को देखकर हैरान रह गया। खुशी हुई कि इस सीरीज ने ब्रिटेन में भी अपनी जगह बना ली है। जब मैं दूसरे प्रोजेक्ट्स के लिए भी शूटिंग कर रहा था, तब भी क्रू मेंबर्स और आसपास के लोग 'मिर्जापुर' के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते थे।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 14 Oct 2020, 5:31 PM
लोकप्रिय
next