सिनेमा

सिनेजीवन: ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ में फैंस ने ढूंढी एक और गलती और वेब सीरीज ‘लीला’ में नजर आएंगी हुमा कुरैशी

एचबीओ पर प्रसारित होने वाले बहुचर्चित शो ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ में इस बार प्रोमो इमेज में जेमी लैनिस्टर का दाहिना हाथ फिर से उग आया है जबकि कार्यक्रम में उसे विकलांग दिखाया गया है और नेटफ्लिक्‍स की नयी वेब सिरीज लीला में मुख्य भूमिका निभाएंगी हुमा कुरैशी।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

गेम ऑफ थ्रोन्स' में 'स्टारबक्स कप' को गलती से एक एपिसोड में दिखाए जाने की बात जैसे ही पुरानी होने लगी थी, प्रशंसकों को इसमें अब एक और त्रुटि दिखाई दी है।

इस बार एक प्रोमो इमेज में जेमी लैनिस्टर का दाहिना हाथ फिर से उग आया है जबकि कार्यक्रम में उसे विकलांग दिखाया गया है।

एचबीओ पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम के तीसरे सीजन में ब्रायना ऑफ टार्थ (ग्वेन्डोलिन क्रिस्टी द्वारा निभाया गया किरदार) को बचाते हुए जेमी (निकोलज कोस्टर-वाल्डौ द्वारा निभाया गया किरदार) का हाथ दुश्मनों ने काट दिया था।

रविवार को प्रसारित हुए 'द बेल्स' एपिसोड में अपनी बहन सर्सी (लीना हेडे द्वारा निभाया गया किरदार) के साथ पुनर्मिलन करते हुए जेमी को सोने के कृत्रिम हाथ के साथ दिखाया गया।

फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार सीजन आठ के एपिसोड पांच की प्रोमो इमेज में जेमी के कृत्रिम हाथ की जगह उसके असली हाथ को दिखाया गया है।

प्रशंसकों को यह गलती समझने में देर नहीं लगी और इस बात का सोशल मीडिया में खूब मजाक उड़ाया गया। लेकिन, एचबीओ ने कहा कि वास्तविक एपिसोड में कोई गलती नहीं हुई है, यह केवल प्रोमो इमेज में हुआ है।

एक यूजर ने लिखा, "ऐसा लगता है 'स्टारबक्स कप' वाली गलती तो बस शुरुआत थी। एपिसोड पांच में तो जेमी का हाथ जादू से अपने आप ठीक हो गया। क्या हमें और कोई सबूत चाहिए। 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के बारे में परवाह करना बहुत पहले ही छोड़ दिया था।"

इसके जवाब में एक दूसरे प्रशंसक ने पोस्ट किया, "मुझे समझ नहीं आता तुम जैसे लोग एपिसोड देखते समय इन सब चीजों को कैसे देख लेते हो?"

पीपुल डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, प्रोमो इमेज को अब हटा दिया गया है लेकिन यह पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

एक यूजर ने लिखा, "जेमी का हाथ सर्सी के लिए वापस आ गया।" दूसरे ने लिखा, "हम भूल चुके हैं जेमी का हाथ तीसने सीजन में काटा जा चुका है।"

भारत में 'स्टार वर्ल्ड' चैनल पर प्रसारित होने वाले काल्पिनक कार्यक्रम को लेकर पिछले हफ्ते ही यह बात सामने आई थी कि एडिटिंग में गलती के कारण 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के अंतिम सीजन के चौथे एपिसोड में एक कॉफी का कप दिखाई दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया


वेब सीरीज ‘लीला’ में नजर आएंगी हुमा कुरैशी

बॉलीवुड अभिनेत्री हुमा कुरैशी जल्द ही नेटफ्लिक्‍स की ‘लीला’ नाम की थ्रिलर वेब सीरीज में नजर आने वाली हैं। इस सिरीज में हुमा एक ऐसी लड़की का किरदार निभा रही हैं जो एक मुस्लिम युवक से शादी करने के बाद धार्मिक बंदिशों में फंस जाती है।

हुमा कुरैशी पहली बार किसी वेब सीरीज में काम कर रही हैं। नेटफ्लिक्‍स के ट्विटर हैंडल से जारी किए ‘लीला’ के एक पोस्टर में देखा जा सकता है कि हुमा का चेहरा कपड़े से आधा ढका हुआ है और उस कपड़े पर स्टार बना हुआ है। फायर, अर्थ और वाटर जैसी धुआंधार फिल्मों का निर्माण करने वाली दिग्गज फिल्मकार दीपा मेहता ने इस सिरीज को बनाया है। इसी साल 14 जून को इस वेब सिरीज को रिलीज किया जाएगा।

बता दें की इस वेब सीरीज में हुमा कुरैशी शालिनी नाम की एक लड़की का किरदार निभा रही हैं, जो एक मुस्लिम युवक से शादी करके धार्मिक उन्‍माद में फंस जाती हैं । कहानी में कई उतार चढ़ाव भी बताए जा रहे हैं।

बता दें कि हुमा कुरैशी ने अनुराग कश्‍यप की फिल्‍म गैंग्‍स ऑफ वासेपुर से बॉलीवुड में कदम रखा था। यह फिल्‍म ब्‍लॉकबस्‍टर साबित हुई थी। इसके बाद हुमा ने बदलापुर और जॉली एलएलबी समेत कई फिल्मों में काम किया है

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

मां बनने के बाद ‘भाबी जी...’ के सेट पर वापस पहुंची सौम्या टंडन

बहुचर्चित टीवी शो ‘भाबीजी घर पर हैं' के दर्शकों के लिए एक अच्छी खबर है। शो की मुख्य किरदार सौम्या टंडन लंबी छुट्टी के बाद शो में वापसी कर रही हैं। इस बात की जानकारी सौम्या फैन नाम के एक ट्विटर हैंडल से साझा की गयी है, जिसे खुद सौम्या ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर भी किया है। सौम्या ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें वे शो की स्टार कास्ट के साथ नजर आ रही हैं।

दरअसल प्रेगनेंसी के दौरान सौम्या टंडन मेटरनिटी लीव पर थीं और अब छुट्टियां पूरी होते ही सौम्या फिर से अपने काम पर वापस लौट आई हैं।

ट्विटर पर साझा किये गए वीडियो में सौम्या कह रही हैं कि 'आप लोग मुझे कई दिनों से पूछ रहे थे कि शो में वापसी कब कर रही हैं। तो मैंने सोचा कि सेट पर आकर आप लोगों को सरप्राइज दूं। 4 महीने बाद आज मैंने पहले दिन शूट किया। बहुत अच्छा लगा। ऐसा लगा कि मैं फिर से अपने घर पर वापिस आ गई हूं।'

सौम्या के एक फैन ने लिखा- 'मैं अपनी भावनाओं को शब्दों में बयां नहीं कर सकती। वापस आने के लिए बहुत शुक्रिया आपका। बहुत खुश हूं। ढेर सारा प्यार, आपको बहुत मिस किया।'

बता दें की सौम्या टंडन ने 14 जनवरी, 2019 में एक बेटे को जन्म दिया था। बच्चे के साथ पहली तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था- 'हमारी खुशियों का खजाना।'

सौम्या टंडन ने प्रेग्नेंट होने के चलते टीवी सीरियल 'भाबीजी घर पर हैं' से 4 महीने का ब्रेक लिया था। सौम्या टीवी के अलावा फिल्म 'जब वी मेट' में करीना कपूर की बहन का किरदार निभा चुकी हैं।

लोकप्रिय