सिनेजीवन: पिता जावेद अख्तर को लेकर फरहान का बड़ा बयान और मुंबई में एक और सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, कई कलाकारों का नाम

फिल्मकार-अभिनेता फरहान अख्तर का कहना है कि वह खुद को खुशनसीब और गौरवान्वित महसूस करते हैं कि वह लेखक-गीतकार जावेद अख्तर के बेटे हैं। मुंबई पुलिस ने एक तीन सितारा उपनगरीय होटल से संचालित ‘हाई प्रोफाइल ग्लैमर सेक्स रैकेट’ का पर्दाफाश किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

खुशनसीब और गौरवान्वित हूं कि जावेद अख्तर मेरे पिता : फरहान

फिल्मकार-अभिनेता फरहान अख्तर का कहना है कि वह खुद को खुशनसीब और गौरवान्वित महसूस करते हैं कि वह लेखक-गीतकार जावेद अख्तर के बेटे हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने अपने पिता से जिंदगी और काम के बारे में काफी कुछ सीखा है। अपने पिता के साथ उनका सबसे बेहतरीन पल कौन सा है? इस सवाल के जवाब में फरहान ने कहा, "जब आप किसी इंसान से बहुत प्यार और उसकी इज्जत करते हैं तब किसी एक बेहतरीन पल को बता पाना बहुत मुश्किल हो जाता है। मैं खुद को खुशनसीब मानता हूं कि वह मेरे पिता हैं। मैंने उनसे जिंदगी, काम, रिश्ते, संस्कृति, शिष्टता और भाषा के बारे में बहुत कुछ सीखा है। उनसे सीखना अब भी जारी है, तो मैं उनसे बेहतर किसी और इंसान को अपने पिता के रूप में नहीं सोच सकता।"

फरहान ने मुंबई में बुधवार को एक फोटो प्रदर्शनी के दौरान मीडिया से बात की। इस प्रदर्शनी के माध्यम से जावेद अख्तर की जिंदगी को दर्शाया गया था और ऐसा 17 जनवरी को उनके 75वें जन्मदिन के मौके के मद्देनजर किया गया था।

मुंबई में एक और सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 3 को बचाया गया

मुंबई पुलिस ने एक तीन सितारा उपनगरीय होटल से संचालित 'हाई प्रोफाइल ग्लैमर सेक्स रैकेट' का पर्दाफाश किया है और इसमें एक नाबालिग सहित तीन महिला जूनियर कलाकारों को बचाया गया है। यह इस हफ्ते हुई इस तरह की दूसरी घटना है। सामाजिक सेवा शाखा (एसएसबी) के निरीक्षक संधेश रेवले ने कहा, "हमने प्रिया शर्मा नामक 29 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार किया है, जो इस रैकेट का संचालन कर रही थी और एक लाख रुपये की कीमत पर लड़कियों की आपूर्ति कर रही थी। इससे जुड़े तीन और शख्स - आवेश, विनय और कुलदीप फरार हैं जिनकी तलाश जारी है, ये तीनों दिल्ली से हैं।"

पुलिस के मुताबिक, शर्मा कांदीवली पूर्व में विनायक वेकेशंस एंड हॉलीडेज नामक एक ट्रेवल एजेंसी चलाती है और इसकी आड़ में वह इस तरह के कई और अनैतिक कार्यो में शामिल है। बचाए गए लोगों में दो जूनियर आर्टिस्ट हैं जिनमें से एक रिएलिटी शो 'सावधान इंडिया' में काम कर चुकी हैं जबकि नाबालिग ने एक वेब सीरीज में काम किया है और एक मराठी टेलीविजन-सीरियल में भी उसने छोटा-मोटा किरदार निभाया है।

अंधेरी पूर्व में ड्रैगनफ्लाय होटल में एक नकली ग्राहक की मदद से यह छापा मारा गया जो शर्मा से लड़कियों के बारे में बात कर रहा था और तभी एसएसबी की टीम वहां पहुंची और उसे रंगे हाथों धर दबोचा। यह ऐसा दूसरा रैकेट है जिसका भंडाफोड़ एसएसबी द्वारा पिछले दो दिनों में किया गया है, जो ग्लैमर इंडस्ट्री की चकाचौंध की सच्चाई से रूबरू करवाता है।

इससे पहले बुधवार को एसएसबी ने 32 वर्षीय बॉलीवुड के कास्टिंग निर्देशक नवीनकुमार पी. आर्या को सेक्स रैकेट चलाने के लिए गिरफ्तार किया और दो जूनियर कलाकारों को बचाया।

पुलिस को फरार उसके दो सहयोगियों विजय और अजय शर्मा की तलाश है जो इस सेक्स रैकेट के मुख्य आरोपियों में से हैं जिसमें साठ-साठ रुपये में लड़कियों का सौदा किया गया था।

इस रैकेट में फिल्म, ग्लैमर और यहां तक कि कार्पोरेट जगत के प्रख्यात व्यक्तियों के अलावा मुंबई, नई दिल्ली और कोलकाता के हाई प्रोफाइल ग्राहकों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय