सिनेजीवन: नीलाम हुआ ऐतिहासिक ‘कमालिस्तान स्टूडियो’ और ‘दबंग-3’ में सलमान खान के पिता बनेंगे धर्मेंद्र

‘महल’, ‘पाकीजा’, ‘रजिया सुल्तान’ और ‘अमर अकबर एंथनी’ जैसी कई क्लासिकल फिल्मों की शूटिंग कमालिस्तान स्टूडियो में ही हुई थी। सलमान खान की फिल्म ‘दबंग-3’में धर्मेंद्र उनके पिता की भूमिका में नजर आने वाले हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

इंडियन सिनेमा के इतिहास में कई क्लासिक फिल्में देने वाला लगभग 60 साल पुराना ‘कमालिस्तान स्टूडियो’ नीलाम हो गया। फिल्मी सूत्रों के मुताबिक इस जमीन पर अब एक कमर्शियल प्रॉपर्टी बनेगी। इससे पहले कपूर खानदान की धरोहर ‘आर के स्टूडियो’ भी नीलाम हो चुका है। ‘कमालिस्तान स्टूडियो’ की 15 एकड़ जमीन पर एक कॉर्पोरेट ऑफिस बनाया जाएगा।

1958 में कमाल अमरोही द्वारा बनवाए गए ‘कमालिस्तान स्टूडियो’ को ‘डीबी रियलिटी’ और बेंगलुरु की ‘आरएमजेड कॉर्पोरेशन’ ने मिलकर नए सिरे से डेवलप करने का फैसला लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

‘कमालिस्तान स्टूडियो’ में 'महल' (1949), 'पाकीजा' (1972) और 'रजिया सुल्तान' (1983) जैसी कई क्लासिकल फिल्मों की शूटिंग हुई। अमिताभ बच्चन की 'अमर अकबर एंथनी' और 'कालिया' जैसी हिट फिल्में भी इसी स्टूडियो में शूट हुई हैं।

बता दें कि पिछले दिनों मुंबई के चेंबूर में स्थित ‘आरके स्टूडियो’ के नीलाम होने की खबर से काफी लोग मायूस हुए थे। ‘आरके स्टूडियो’ का एक बड़ा हिस्सा आग में जलकर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसके बाद कपूर फैमिली ने इसे बेचने का ऐलान कर दिया था। ‘आरके स्टूडियो’ को ‘गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड’ ने खरीदा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

दबंग-3 में सलमान खान के पिता बनेंगे धर्मेंद्र

बॉलीवुड दबंग सलमान खान की अगली फिल्म में धर्मेंद्र उनके पिता की भूमिका में नजर आने वाले हैं। सलमान की फिल्म दबंग-3 के लिए फिल्म मेकर्स ने धर्मेन्द्र को चुना है।

दरअसल दबंद और दबंग-2 में सलमान के पिता का रोल विनोद खन्ना ने निभाया था। लेकिन उनकी मौत के बाद फिल्म मेकर्स ने इस रोल के लिए धर्मेंद्र को सबसे बेहतर च्वाइस माना है। हालांकि सलमान खान इससे पहले फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ में धर्मेन्द्र के साथ कम कर चुके हैं।

बता दें कि फिल्म दबंग-3 एक खास फ्लैश बैक सीन प्लान किया गया है, जिसको लेकर एक बार फिर डिंपल कपाड़िया को सलमान की मां के किरदार के लिए साइन किया गया है। अब देखना ये होगा कि सलमान खान, धर्मेंद्र और डिंपल की भूमिका लोगों को कितनी पसंद आती है।

लोकप्रिय