सिनेजीवन: ‘शिकारा’ देख भावुक हुए लालकृष्ण आडवाणी, न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय में छात्रों से मुखातिब हुए अनुपम खेर

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म ‘शिकारा : द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित’ देख कर भावुक हो गए। वहीं अभिनेता अनुपम खेर हाल ही में न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय गए थे, जहां वह विद्यार्थियों से मुखातिब हुए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 'शिकारा : द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित' देख कर भावुक हो गए। आडवाणी को एक वायरल वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि फिल्म के अंत में वह अपने आंसुओं को रोक रहे हैं, जिसके बाद चोपड़ा उनके पास जाकर घुटनों के बल बैठ जाते हैं, और उन्हें सांत्वना देते हैं। 'शिकारा' में यह दिखाया गया है कि किस तरह कश्मीरी पंडितों को कश्मीर घाटी में स्थित उनके घर से भगाया जाता है। यह फिल्म विधु विनोद चोपड़ा के दिल के काफी करीब माना जा रहा है। फिल्म 'शिकारा : द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित' सात फरवरी को रिलीज हो चुकी है।

न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों से मुखातिब हुए अनुपम खेर

दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर हाल ही में न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय गए थे, जहां वह विद्यार्थियों से मुखातिब हुए। खेर ने टिश स्कूल ऑफ आर्ट्स के अंडरग्रेजुएट ड्रामा विभाग में मीस्नर स्टूडियो में तृतीय वर्ष की कक्षा के विद्यार्थियों से बात की। उन्होंने छात्रों को बताया कि फिल्मों और अभिनय में उनके साथ क्या-क्या हुआ और साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को कुछ मूल्यवान सीख भी दी।

खेर ने कहा, “न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय में प्रतिभाशाली विद्यार्थियों से बात कर बहुत अच्छा लगा। वे सभी काफी प्रतिभाशाली हैं, उनसे फिल्म के अपने अनुभव और कला के प्रति मेरे प्यार को साझा कर काफी खुशी हुई। आशा है कि लंबी दौड़ में यह उनकी मदद करेगी।” खेर वर्तमान में एनबीसी पर आने वाले ड्रामा 'न्यू एम्स्टर्डम' में डॉ. विजय कपूर की भूमिका निभा रहे हैं।

ऋचा के दिल में 'ओए लकी! लकी ओए!' के किरदार के लिए खास जगह

अभिनेत्री ऋचा चड्ढा का कहना है कि उनकी पहली फिल्म 'ओए लकी! लकी ओए!' में निभाए गए उनके किरदार की उनके दिल में एक खास जगह है। ऋचा ने आईएएनएस को बताया, "फिल्म 'ओए लकी! लकी ओए!' में मेरे किरदार के लिए दिल में एक खास जगह है। इस किरदार का नाम डॉली था। एक डांसर जो गोगी भाई के लिए कुछ और कामों में भी शामिल हो जाती है..और डॉली के किरदार में काम कर मुझे बहुत मजा आया, क्योंकि मैं उस स्थिति को समझती हूं जहां से वह आई रहती है।"

ऋचा की हालिया रिलीज फिल्म 'पंगा' बॉक्स ऑफिस पर सफल रही। ऋचा बॉलीवुड में अब तक कई सफल फिल्मों में शामिल रह चुकी हैं, जिनमें उनके किरदारों को भी दर्शकों ने खूब सराहा। इनमें 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से नगमा खातून, 'फुकरे' में भोली पंजाबन और 'सेक्शन 375 : मर्जी या जबरदस्ती' में हीरल मेहता सहित और भी कई हैं। ऋचा ने डॉली के किरदार के खास होने की वजह बताई। उन्होंने कहा, "हर पहली चीज हमेशा खास होती है..इसलिए डॉली मेरे लिए खास है।"

करियर से ज्यादा परिवार को तवज्जो देना 'कम महत्वाकांक्षी' होना नहीं : अपारशक्ति

अभिनेता अपारशक्ति खुराना फिलहाल अपनी अगली रोमांटिक ड्रामा फिल्म 'हेलमेट' की तैयारी में जुटे हुए हैं। एक सोलो हीरो के तौर पर यह उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म है, जिसमें उनके विपरीत प्रनूतन बहल हैं।

अपारशक्ति हाल ही में शॉर्ट फिल्म 'नवाब' में नजर आए, जो रिश्तों पर आधारित थी। उनका कहना है कि निजी जीवन में रिश्ते उनके लिए खास अहमियत रखते हैं। वह जिनसे प्यार करते हैं, उन्हें करियर से ज्यादा प्राथमिकता देते हैं और ऐसा करना उन्हें एक 'कम महत्वाकांक्षी' इंसान नहीं बनाता है। अपारशक्ति ने बताया, "मुझे लगता है कि आने वाले समय में स्थिति और भी बिगड़ जाएगी, क्योंकि करियर पर हमारा ध्यान ज्यादा रहता है। हम मुश्किल से अपने दोस्तों से मिलते हैं। आज के समय में अगर कोई पेशेवर जिंदगी से ज्यादा रिश्तों को प्राथमिकता देते हैं, तो लोग उन्हें 'कम महत्वाकांक्षी' कहते हैं और उन्हें उन लोगों से कम समझा जाता है, जिनकी जिंदगी उनके करियर के इर्द-गिर्द घूमती है। मेरी विचारधारा ऐसी नहीं है। मेरे लिए परिवार के सदस्यों व बचपन के दोस्तों की खास अहमियत है और मैं इनसे अधिक अपने करियर को प्राभमिकता नहीं दूंगा। क्या इन सबसे मैं कम महत्वाकांक्षी लगता हूं? मैं नहीं जानता, लेकिन इनसे मुझे खुशी मिलती है।"

'नवाब' बुधवार को यूट्यूब चैनल रॉयल स्टैग बैरेल सिलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स पर रिलीज हुई। इसकी कहानी एक जोड़े, जिनकी शादी टूटने के कगार पर है और उनके पालतू कुत्ते पर आधारित है। मानसी जैन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में मारिया गोरेटी, गीतिका विद्या, सीमा पाहवा, मल्लिका दुआ भी हैं।

चंडीगढ़ में पले-बढ़े अपारशक्ति ने साल 2016 में आई आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दंगल' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद वह 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया', 'स्त्री', 'लुका छुपी', 'जबरिया जोड़ी', 'पति, पत्नी और वो' जैसी कई और फिल्मों में नजर आए।

फिल्म इंडस्ट्री में अवसरों और अपनी अगल जगह बनाने के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि मैं खुशकिस्मत हूं कि मुझे कुछ बेहद ही रोचक कहानियों का हिस्सा बनने का मौका मिला। ये किरदार छोटे होने के बावजूद एक-दूसरे से भिन्न थे और कुछ इस तरह से मैं अपनी विविधता दिखाने में कामयाब रहा

लोकप्रिय
next