सिनेजीवन: ‘सेक्स एजुकेशन 2’ में समलैंगिकता पर गहराई से होगी बात, ‘छपाक’ के निर्माताओं के खिलाफ अवमानना याचिका

नेटफ्लिक्स सीरीज ‘सेक्स एजुकेशन’ में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अभिनेता नकुटी गतवा का कहना है कि दूसरे सीजन में एलजीबीटीक्यू समुदायों के मुद्दों पर गहराई से पता लगाने की कोशिश की गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

'छपाक' के निर्माताओं के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में अवमानना याचिका

वकील अपर्णा भट्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट में फिल्म 'छपाक' के निर्माताओं और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के खिलाफ अदालत के आदेश के बावजूद उन्हें यथोचित श्रेय न देने के कारण अवमानना की याचिका दायर की है। याचिका में फिल्म निर्माताओं द्वारा फिल्म के निर्माण में उनके योगदान के लिए वकील अपर्णा भट्ट को उचित श्रेय देने के लिए हाईकोर्ट के आदेश का अनुपालन न करने के कारण उनके खिलाफ अवमानना की कार्यवाही शुरू करने की मांग की गई है।

भट्ट ने तेजाब हमले की पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल का प्रतिनिधित्व किया था, जिनकी जिंदगी के ऊपर यह फिल्म बनी है। भट्ट ने फोन पर आईएएनएस से कहा, "मैंने यह याचिका दायर की है, क्योंकि निर्माताओं ने फिल्म की उस कॉपी में क्रेडिट को शामिल नहीं किया है, जिसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दिखाया जा रहा है।" हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि भारत में दिखाई जा रही फिल्म में उन्हें यथोचित श्रेय दिया गया है।

'सेक्स एजुकेशन 2' में समलैंगिकता पर गहराई से होगी बात : नकुटी गतवा

नेटफ्लिक्स सीरीज 'सेक्स एजुकेशन' में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अभिनेता नकुटी गतवा का कहना है कि दूसरे सीजन में एलजीबीटीक्यू समुदायों के मुद्दों पर गहराई से पता लगाने की कोशिश की गई है। इसका आधिकारिक ट्रेलर 17 जनवरी को जारी किया गया। अभिनेता ने कहा, "मुझे लगता है कि समलैंगिक समुदायों के अनजान पहलुओं के बारे में जानने का पहला कदम उन्हें पर्दे पर दिखाया जाना है, एक दृश्यता का निर्माण करना है। हमारे कार्यक्रम में कहानी और इसके पात्रों को जिस अंदाज में लिखा गया है, उसके लिए हम काफी खुशनसीब हैं। इसके सारे किरदार वाकई में रियल स्टार हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "कहानी के साथ-साथ हमने जिस तरह की प्रस्तुति दी है वह वास्तव में कमाल की लेखनी का ही निष्कर्ष है। इस सीजन में हमने एलजीबीटीक्यू विषय का विस्तार किया है, ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसके बारे में पता लग सकें, तो इस मायने में शो के दूसरे संस्करण में इसकी कहानी और भी अधिक रोमांचकर बन जाती है।"

लॉरी नन द्वारा निर्मित 'सेक्स एजुकेशन' में नकुटी ने एरिक एफिओंग का किरदार निभाया था, जो घाना का रहने वाला एक समलैंगिक लड़का था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 22 Jan 2020, 5:30 PM
लोकप्रिय