सिनेमा

सिनेजीवन: इंग्लैंड में हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग करेंगी परिणीति, ‘मानव कंप्यूटर’ शकुंतला देवी बनेंगी विद्या बालन

परिणीति चोपड़ा पॉला हॉकिन्स के 2015 के बेस्टसेलर पर आधारित हॉलीवुड फिल्म ‘द गर्ल ऑन द ट्रेन’ के रीमेक की शूटिंग के लिए 2 महीने के लिए इंगलैंड जाएंगी। विद्या बालन जल्द ही ‘मानव कंप्यूटर’ शकुंतला देवी के किरदार में नजर आएंगी।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

जल्द ही अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा हॉलीवुड फिल्म 'द गर्ल ऑन द ट्रेन' के आधिकारिक रीमेक की शूटिंग के लिए इंग्लैंड जाएंगी. जुलाई के मध्य में परिणीति इंग्लैंड के लिए रवाना होंगी और 2 महीने तक वहां रक कर फिल्म की शूटिंग करेंगी।

इस बारे में परिणीति ने कहा, "मैं इस फिल्म की शूटिंग को लेकर काफी उत्साहित हूं, क्योंकि इससे पहले मैंने कभी भी ऐसा किरदार न ही निभाया है, न ही पढ़ा है। मुझे लगता है कि दर्शकों ने मुझे कभी भी इस तरह के किरदार में नहीं देखा होगा। यह किरदार मेरे व्यक्तित्व के बिल्कुल विपरीत है। एक कलाकार होने के नाते कुछ नया करने को लेकर मैं काफी खुश हूं।"

बता दें कि यह फिल्म पॉला हॉकिन्स के 2015 के बेस्टसेलर पर आधारित है. यह फिल्म एक तलाकशुदा महिला की कहानी है जो एक लापता शख्स की जांच के मामले में उलझ जाती है और उसकी जिंदगी हाशिए पर आ जाती है। फिल्म के एक शेड्यूल की शूटिंग लंदन में होगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

जल्द ही मानव कंप्यूटर’ शकुंतला देवी का किरदार निभाऊंगी: विद्या बालन

जल्द ही अभिनेत्री विद्या बालन पर्दे पर मैथमेटिक्स जीनियस शकुंतला देवी के किरदार में नजर आएंगी। इस बात की पुष्टि खुद विद्या ने की है। शकुंतला तेजी से गणित का हिसाब करने की कला में माहिर थीं। इसी वजह से उन्हें 'मानव कंप्यूटर' उपनाम भी दिया गया था।

फिल्म का निर्देशन 'लंदन, पेरिस, न्यूयार्क' और 'फोर मोर शॉट्स प्लीज' का निर्देशन कर चुकीं अनु मेनन करेंगी। इसे विक्रम मल्होत्रा और अबेंडेंशिया एंटरटेनमेंट संयुक्त रूप से प्रोड्यूस करेंगे।

विद्या ने कहा, "बड़े पर्दे पर मानव कंप्यूटर शकुंतला देवी की भूमिका निभाने को लेकर काफी खुश हूं। वह वास्तव में एक ऐसी महिला थीं जिन्होंने न सिर्फ अपने व्यक्तित्व को अपनाया, बल्कि एक सशक्त नारीवाद की आवाज होने के साथ ही सफलता के शिखर तक पहुंचने के लिए कई लोगों को चुनौतियां दी।"

शकुंतला की बौद्धिकता दुनिया के सामने तब आई थी जब उन्होंने पांच साल की आयु में 18 वर्ष के छात्र के गणित का समाधान कर लिया था। उनकी खूबियों की वजह से 1982 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में उनका नाम दर्ज किया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया


कंगना की ‘मेंटल है क्या’ के साथ 26 जुलाई को ही रिलीज होगी ऋतिक की सुपर 30

ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म 'सुपर 30' अपनी पूर्व निर्धारित तारीख 26 जुलाई को ही रिलीज होगी। निर्माताओं ने इस घोषणा के साथ ही उन अटकलों पर भी लगाम लगा दिया है जिनमें कहा जा रहा था कि कंगना रनौत की फिल्म 'मेंटल है क्या' की रिलीज को देखते हुए 'सुपर 30' की रिलीज की तारीख आगे बढ़ाई जा सकती है।

फिल्म के प्रोडक्शन बैनर, रिलायंस एंटरटेनमेंट के आधिकारिक ट्विटर हैंडल की एक पोस्ट के अनुसार, "'सुपर 30' की रिलीज की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है। फिल्म 26 जुलाई को ही रिलीज होगी।"

रिलीज की तारीख को लेकर रिलायंस एंटरटेंनमेंट के शिवाशीष सरकार ने आईएएनएस को बताया, "तारीख आगे बढ़ाने वाली खबरें झूठी हैं।"

यह चर्चा तब शुरू हुई थी जब कंगना व राजकुमार राव स्टारर फिल्म 'मेंटल है क्या' की रिलीज की तारीख को आगे बढ़ाकर 21 जून से 26 जुलाई कर दिया गया था।

इसके पहले भी फिल्म 'मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी' और 'सुपर 30' के एक ही दिन 25 जनवरी को रिलीज होने और बॉक्स ऑफिस पर टकराने की खबरें आई थीं।

हालांकि तब 'सुपर 30' के निर्देशक विक्की बहल का नाम 'मीटू आंदोलन' में आने के कारण फिल्म का प्रोडक्शन वर्क बाकी रह गया था और कंगना की 'मणिकर्णिका' रिलीज हो गई थी।

चर्चा यह भी है कि बीते दिनों कंगना और ऋतिक के बीच हुई तकरार की वजह से कंगना के कहने पर फिल्म 'मेंटल है क्या' की रिलीज की तारीख आगे बढ़ाई गई है, जिससे कि बॉक्स ऑफिस पर उनकी और ऋतिक की फिल्म का मुकाबला हो सके।

हालांकि, बालाजी मोशन पिक्चर्स की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि 'मेंटल है क्या' के लिए बॉक्स ऑफिस पर बेहतर संभावनाओं को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

लोकप्रिय