सिनेजीवन: ‘रंग दे बसंती’ स्टार सिद्धार्थ का खिलाड़ी कुमार पर तंज, गलत है मुमताज की मौत की खबर

अक्षय कुमार पर चुटकी लेते हुए सिद्धार्थ ने कहा कि वह अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप का साक्षात्कार लेना चाहते हैं। सोशल मीडिया पर दिग्गज अभिनेत्री मुमताज की मौत की अफवाह पर लगाम लगाते हुए उनकी बेटी तान्या माधवानी ने कहा कि वह बिल्कुल स्वस्थ हैं और लंदन में हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

नवजीवन डेस्क

रंग दे बसंती' फिल्म के अभिनेता सिद्धार्थ ने प्रधानमंत्री मोदी का 'गैर-राजनीतिक साक्षात्कार' लेने को लेकर अक्षय कुमार पर निशाना साधा। मुंबई में 29 अप्रैल को वोट न डालने के बाद ट्रोल हुए अक्षय ने एक बयान में अपनी नागरिकता को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब दिया। उन्होंने माना कि वह कनाडा के नागरिक हैं। इससे पहले अभिनेता सुर्खियों में इसलिए थे, क्योंकि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का एक 'गैर-राजनीतिक साक्षात्कार' लिया था, जिसमें 'आम पसंद है या नहीं', 'आम छीलकर खाते हैं या काटकर' जैसे सवाल पूछे थे। इस पर चुटकी लेते हुए सिद्धार्थ ने कहा कि वह अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप का साक्षात्कार लेना चाहते हैं, और उनके काम करने और सोने को लेकर उनसे सवाल पूछना चाहते हैं।

सिद्धार्थ ने शुक्रवार को ट्वीट किया, "हे डोनाल्ड ट्रंप, क्योंकि आप जल्दी ही फिर से एक बार और चुने जाएंगे, क्या मैं आपका एक साक्षात्कार ले सकता हूं? मेरे पास बहुत से प्रश्न हैं, जैसे आप फलों को कैसे खाते हैं, आप सोते कैसे हैं, काम की आदत कैसी है और हां आपके प्यारे व्यक्तित्व को लेकर भी कई सवाल हैं।" इसके साथ ही सिद्धार्थ ने कहा, "मेरे पास भारतीय पासपोर्ट है, कृप्या सीधा मुझे मैसेज करें।" सिद्धार्थ ने हालांकि अक्षय का नाम नहीं लिया।

सिनेजीवन: ‘रंग दे बसंती’ स्टार सिद्धार्थ का खिलाड़ी कुमार पर तंज, गलत है मुमताज की मौत की खबर

फरहान अख्तर के लिए जरूरी है संचार और संदेश

अभिनेता, निर्माता और निर्देशक फरहान अख्तर का मानना है कि जब कोई निर्माता कोई कहानी माध्यम की परवाह किए बिना कहता है, तब संचार और संदेश का महत्व बढ़ जाता है। गुरुवार को पुरुषों के शेविंग ब्रांड जिलेट ने हैशशेविंगस्टेरियोटाइप्स के तहत सेलिब्रिटी हेयरस्टाइलिश आलिम हकीम की मौजूदगी में दो महिला नाइयों को सम्मान से नवाजा था। इस दौरान अभिनेता फरहान भी मौजूद थे, जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत की।

ज्योति और नेहा जो कि दो बहनें हैं, उन्हें उत्तर प्रदेश के बनवारी टोला गांव में महिला सशक्तीकरण की पोस्टर गर्ल के तौर पर देखा जाता है। गांव में अपनी नाई की दुकान चलाने वाली इन बहनों ने पुरुष का भेष धारण कर अपने नाई के प्रोफेशन को जारी रखा, ताकि दुकान पर आने वाले लोग असहज न महसूस करें। जिलेट ने बहनों की कहानी पर एक फिल्म बनाई है, जो कि पहले ही वायरल हो चुकी है।

जब अभिनेता से पूछा गया कि क्या वह इनकी कहानी पर फिल्म बनाना या प्रोड्यूस करना चाहेंगे, तो इस पर अभिनेता ने कहा, " उन्होंने (जिलेट) पहले ही इस पर फिल्म बना दी है, जिसे देखकर मैं बहुत भावुक हो गया। " अभिनेता ने आगे कहा, "जरूरी नहीं कि यह एक फीचर फिल्म ही बने। यह लघु फिल्म है। यह काफी प्रभावी है, जिलेट ने इस कहानी के पीछे की भावुकता, संदेश को बेहतरीन तरीके से पेश किया है, जो कि सबसे अधिक महत्वपूर्ण है।"

उन्होंने बताया, "यह मायने नहीं रखता कि वह फीचर फिल्म हो या कोई टेलीविजन कमर्शियल हो या लघु फिल्म हो। मेरा मानना है कि जब आप किसी भी माध्यम से कुछ कहते हैं तो संचार और संदेश महत्वपूर्ण है।"

सिनेजीवन: ‘रंग दे बसंती’ स्टार सिद्धार्थ का खिलाड़ी कुमार पर तंज, गलत है मुमताज की मौत की खबर

श्रीदेवी के बारे में बात कर भावुक हुए बोनी कपूर

निर्माता बोनी कपूर के अनुसार उनके लिए अपनी पत्नी श्रीदेवी की मौत को स्वीकार करना अभी भी काफी मुश्किल है और उन्हें भुलाना मुमकिन नहीं है। फिल्म व्यापार विश्लेषक कोमल नाहटा के टॉक शो 'एक और कहानी' में श्रीदेवी के बारे में बात करने के दौरान बोनी कपूर काफी भावुक हो गए।

नाहटा ने शुक्रवार की रात को एपिसोड के 40 सेकेंड के टीजर को ट्विटर पर शेयर किया था, जिसमें बोनी यह कहते नजर आ रहे हैं कि वह अभी भी इस क्षति से उबरने की कोशिश कर रहे हैं। यह पूछने पर कि क्या कोई ऐसा पल बीता है जब उन्हें श्रीदेवी की याद न आई हो तो उनकी आंखे भर आईं और उन्होंने कहा 'ये नामुमकिन' है। बता दें कि 24 फरवरी 2018 को दुबई के एक होटल में दुर्घटनावश डूबने से श्रीदेवी की मौत हो गई थी।

सिनेजीवन: ‘रंग दे बसंती’ स्टार सिद्धार्थ का खिलाड़ी कुमार पर तंज, गलत है मुमताज की मौत की खबर

स्वस्थ हैं मुमताज, बेटी ने दी जानकारी

सोशल मीडिया पर दिग्गज अभिनेत्री मुमताज की मौत की अफवाह पर लगाम लगाते हुए उनकी बेटी तान्या माधवानी ने कहा कि वह बिल्कुल स्वस्थ हैं और लंदन में हैं। तान्या ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "बेहद दुर्बल करने वाली बात, दूसरी बार मेरी मां की मौत की अफवाह। वह बिल्कुल स्वस्थ हैं और हमेशा की तरह खूबसूरत दिखती हैं। उन्होंने मुझे कहा कि उनके प्रशंसकों को उनके स्वस्थ होने की जानकारी दे दूं। ये अफवाह बकवास है।"

इसके साथ ही एक वीडियो में तान्या ने कहा, "मेरी मां बिल्कुल ठीक हैं। वह लंदन में हैं। उन्होंने आप सबको ढेर सारा प्यार भेजा है।" मुमताज की मौत पर चर्चा तब शुरू हुई जब शुक्रवार रात को कुछ सोशल मीडिया यूजर्स और प्रमुख फिल्म व्यापार विशेषज्ञों ने उनके निधन के बारे में पोस्ट किया। 71 वर्षीय इस अभिनेत्री को 'दो रास्ते', 'बंधन', 'लोफर' जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय के लिए जाना जाता है।

सिनेजीवन: ‘रंग दे बसंती’ स्टार सिद्धार्थ का खिलाड़ी कुमार पर तंज, गलत है मुमताज की मौत की खबर

बोमन ने मराठी अभिनेत्री-ड्राइवर के साथ की ऑटो की सवारी

हाल ही में बोमन ईरानी ने मराठी अभिनेत्री लक्ष्मी के साथ ऑटो की सैर की। लक्ष्मी मराठी अभिनेत्री होने के साथ ही ऑटो भी चलाती हैं। बॉलीवुड के अभिनेता ने उन्हें रियल लाईफ हीरो की संज्ञा दी और कहा कि उन्हें लक्ष्मी पर गर्व है।

59 वर्षीय अभिनेता लक्ष्मी से गुरुवार रात को मिले थे जब वह ऑटो चला रही थीं। बोमन ने उनका अभिवादन किया और उनके साथ ऑटो की सवारी की। बोमन ने इस घटना की वीडियो क्लिप शेयर की। उन्होंने साथ ही लक्ष्मी की प्रेरणादायक कहानी भी साझा की कि कैसे वह मराठी धारावाहिकों में अभिनय करने के साथ ही ऑटोरिक्शा भी चलाती हैं। वायरल वीडियो में बोमन लक्ष्मी के बगल में चालक पर बैठे हैं।

बोमन ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "इस अद्भुत सुपरलेडी लक्ष्मी से मिलिए, ये मराठी धारावाहिकों में अभिनय करती हैं, और इसके साथ ही यह रिक्शा भी चलाती हैं। वास्तव में प्रेरणादायी। एक रियल लाईफ हीरो। उम्मीद है कि आपको भी उनके रिक्शा की सवारी करने का मौका मिलेगा। ये वास्तविक ऊर्जा की स्रोत हैं। आप पर बहुत गर्व है लक्ष्मी। आपको ढेर सारी शुभकामनाएं।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय