सिनेजीवन: मेलबर्न में होगी ‘कुछ कुछ होता है’ की स्क्रीनिंग और दुनिया की सबसे अमीर सेलेब्रिटी बनीं टेलर स्विफ्ट

करण जौहर निर्देशित और शाहरुख खान स्टारर फिल्म कुछ-कुछ होता है की स्पेशल स्क्रीनिंग मेलबर्न में की जाएगी और इंग्लिश गायिका टेलर स्विफ्ट सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सेलेब्रिटी बन गयी है। इस लिस्ट में अक्षय कुमार अकेले भारतीय हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

फिल्म 'कुछ कुछ होता है' से निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखने वाले फिल्मकार करण जौहर ने बतौर फिल्म निर्देशक इंडस्ट्री में अपने 21 साल पूरे कर लिए हैं और अब मेलबर्न के 10वें भारतीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफएम) के स्पेशल स्क्रीनिंग के लिए यह फिल्म पूरी तरह से तैयार है। करण जौहर इसकी स्क्रीनिंग के लिए बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने एक बयान में कहा , “20 साल का यह सफर काफी संतोषजनक रहा है और कहानियों को कहते हुए और कहानी बताने की आजादी को पाकर वक्त अच्छे से बीता। फिल्में बनाना मेरा जुनून है और सिनेमा के प्रति मेरा अटूट प्रेम है और इस बार दो दशक पूरा कर यहां मौजूद रहना वाकई में काफी सुखद है।"

साल 1998 में रिलीज हुई इस फिल्म में शाहरुख खान और काजोल की मशहूर जोड़ी मुख्य भूमिका में थी। अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने फिल्म में सहायक भूमिका निभाई जबकि सुपरस्टार सलमान खान अतिथि भूमिका में नजर आए थे।

आईएफएफएम के बारे में बात करते हुए करण ने कहा, "मैं फेस्टिवल में पहले भी शामिल हो चुका हूं और यहां आना अच्छा लगता है। दूसरे की भूमि में भारतीय सिनेमा को मनाने के अगले अवसर का इंतजार है।"

करण इस फिल्म फेस्टिवल में ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के साथ विस्तृत बातचीत करेंगे। इस दौरान बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान भी मुख्य अतिथि के तौर पर फेस्टिवल में शामिल होंगे। ‘द इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न’ का आयोजन 8-17 अगस्त के बीच होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

दुनिया की सबसे अमीर सेलेब्रिटी बनीं टेलर स्विफ्ट

'फोर्ब्स सेलिब्रिटी 100' सूची में गायिका टेलर स्विफ्ट ने पिछले साल 18.5 करोड़ डॉलर की कमाई करते हुए रियालिटी टीवी स्टार काइली जेनर को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया हैं। सूची में काइली दूसरे स्थान पर रहीं। 'ब्लैंक स्पेस' स्टार ने 2016 की सूची में भी 17 करोड़ डॉलर की कमाई कर पहला स्थान प्राप्त किया था।

अमेरिका की रिपोर्ट के अनुसार, स्विफ्ट (29) ने 2018 में अपने रेपुटेशन स्टेडियम दौरे के साथ-साथ नेटफ्लिक्स स्ट्रीमिंग और रिपब्लिक रिकॉर्डस में नए सौदे से भी लाखों की कमाई की थी।

सूची में अन्य महिला सेलीब्रिटीज में कॉमेडियन एलेन डीजेनरस, रिएलिटी टीवी स्टार किम कर्दाशियां वेस्ट और गायिका रिहाना, केटी पेरी और पिंक हैं।

इंडियन सेलेब्रिटीज की बात की जाए तो इस लिस्ट में अक्षय कुमार ही अकेले भारतीय हैं। अक्षय ने पिछले साल 270 करोड़ रुपये की कमाई की है और इसी के साथ वे इस लिस्ट में 76 वें पाएदान पर हैं।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय