सिनेजीवन: श्रीदेवी की ‘मॉम’ का चीन में जलवा, मदर्स डे के लिए करीना का संकल्प और रोहित के लिए ‘गोलमाल’ है जिम्मेदारी

श्रीदेवी की आखिरी फिल्म ‘मॉम’ ने चीन में रिलीज के पहले ही दिन झंडे गाड़े हैं। उधर डायरेक्टर रोहित शेट्टी का मानना है कि ‘गोलमाल’ एक फिल्म नहीं जिम्मेदारी है। वहीं अभिनेत्री करीना कपूर ने रविवार को होने वाले मदर्स डे के लिए स्पेशल संकल्प लिया है।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images

नवजीवन डेस्क

श्रीदेवी की ‘मॉम’ का चीन में जलवा, पहले दिन 10 करोड़ की कमाई

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की अंतिम फिल्म 'मॉम' ने शुक्रवार के दिन चीन में रिलीज हुई और पहले ही दिन मूवी ने 9.8 करोड़ रुपये की कमाई की। जी स्टूडियोज इंटरनेशनल द्वारा 10 मई को चीन में 38,500 स्क्रीन्स पर यह फिल्म रिलीज की गई। जी स्टूडियोज इंटरनेशनल द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार, 'मॉम' का ओपेनिंग डे कलेक्शन 9.8 करोड़ रहा। व्यापार विशेषज्ञ तरण आदर्श इसे एक अच्छी शुरुआत मानते हैं। तरण ने ट्वीट किया, "चीन के बॉक्स ऑफिस पर 'मॉम' चौथे स्थान पर रही (पिछले महीने रिलीज हुई 'अंधाधुन' से इसकी ओपेनिंग बेहतर रही)..यद्यपि शुरुआत अच्छी है, शनिवार और रविवार को फिल्म के कारोबार में तेजी देखी जा सकती है।"

'गोलमाल' को बनाना जिम्मेदारी जैसा लगता है : रोहित शेट्टी

सिनेजीवन: श्रीदेवी की ‘मॉम’ का चीन में जलवा, मदर्स डे के लिए करीना का संकल्प और रोहित के लिए ‘गोलमाल’ है जिम्मेदारी

फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी ने कहा है कि 'गोलमाल' को बनाना एक जिम्मेदारी का एहसास दिलाता है क्योंकि सालों से इसे दर्शकों द्वारा सराहा गया है। वह शुक्रवार को मुंबई में बच्चों के आने वाले शो 'गोलमाल जूनियर' के लॉन्च पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे। यह शो शेट्टी की हिंदी कॉमेडी फिल्म श्रृंखला पर आधारित है और उसका नाम भी एक जैसा ही है।

'गोलमाल जूनियर' के बारे में बात करते हुए रोहित ने कहा, "'गोलमाल' मूल रूप से बच्चों का ब्रांड है। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि जब वयस्क 'गोलमाल' देखने आते हैं तो वे भी बच्चे बन जाते हैं। मेरे लिए, अजय (देवगन), अरशद (वारसी), कुणाल (खेमू) और श्रेयस (तलपड़े), यह एक बचपन की याद की तरह रहा है। साल 2005 में हमने शूटिंग शुरू की थी और तब से अब तक 14 साल हो गए हैं।"

मदर्स डे के लिए करीना कपूर खान ने लिया यह संकल्प

सिनेजीवन: श्रीदेवी की ‘मॉम’ का चीन में जलवा, मदर्स डे के लिए करीना का संकल्प और रोहित के लिए ‘गोलमाल’ है जिम्मेदारी

मदर्स डे (12 मई) से पहले, अभिनेत्री करीना कपूर खान ने बाल स्वास्थ्य देखभाल और टीकाकरण के बारे में जागरूकता फैला कर प्रत्येक नवजात के जीवन को बचाने का संकल्प लिया है। करीना शुक्रवार को रेडियो4चाइल्ड अवॉर्ड 2019 के तीसरे संस्करण में मौजूद थीं। यह यूनीसेफ द्वारा की गई एक पहल है।

इस मौके पर करीना ने कहा, "इस मदर्स डे पर, मैं हर एक बच्चे को जीवित रखने का संकल्प लेना चाहती हूं। प्रत्येक बच्चा, चाहे वह कहीं भी या किसी भी स्थिति में पैदा हुआ हो, उसे जीवित रहना चाहिए और यहीं से यूनीसेफ हैशटैग एर्वीचाइल्डअलाइवकैम्पेन की शुरुआत होती है।"

करीना ने यह भी कहा, "यह देखकर काफी अच्छा लगा कि किस तरह से देश के तमाम हिस्सों से रेडियो जॉकी द्वारा लोगों को शिक्षित करने, इस कैम्पेन से जुड़ने, कैम्पेन के संदेश को उन तक पहुंचाने, लोगों को बच्चे के स्वास्थ्य और टीकाकरण की महत्ता को समझाने और खासकर उन औरतों को, जो अभी-अभी मां बनी हैं उन तक इन सारी बातों को पहुंचाने के लिए अथक परिश्रम किया गया।"

तापसी की 'गेम ओवर' को हिंदी में पेश करेंगे अनुराग कश्यप

सिनेजीवन: श्रीदेवी की ‘मॉम’ का चीन में जलवा, मदर्स डे के लिए करीना का संकल्प और रोहित के लिए ‘गोलमाल’ है जिम्मेदारी

फिल्मकार अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू अभिनीत तमिल-तेलुगू फिल्म 'गेम ओवर' के हिंदी संस्करण को पेश करेंगे। अनुराग कश्यप ने एक बयान में कहा है, "इस गेम-चेंजिंग फिल्म को हिंदी में पेश करने के लिए मैं काफी उत्सुक हूं। यह फिल्म इस बात को एक बार फिर से साबित करती है कि दक्षिण में फिल्म निर्माण की गुणवत्ता उच्चकोटि का है और यह देखकर भी अच्छा लगा कि कैसे (निर्देशक) अश्विन सरवनन ने सीमा से परे जाकर दो विभिन्न शैलियों को मिलाकर एक अच्छी फिल्म का निर्माण किया है।"

यह एक थ्रिलर फिल्म होगी जिसे वाई नॉट स्टूडियोज और रिलायन्स एंटरटेनमेंट द्वारा प्रोड्यूस किया जा रहा है। 'गेम ओवर' अश्विन सरवनन की तीसरी फिल्म होगी। उन्होंने साल 2015 में नयनतारा स्टारर तमिल पैरानॉर्मल थ्रिलर फिल्म 'माया' से निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा। उनकी दूसरी फिल्म एस.जे. सूर्या अभिनीत 'इरावाकालम' है, जो जल्द ही रिलीज होगी।

लोकप्रिय